इस सीरियल किलर को लाश से हड्डियां निकाल इंसानी खाल से सजाने का था शौक, शव के साथ भी बनाए संबंध

जांच के दौरान एडवर्ट ने पुलिस के सामने दो हत्या और शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कबूल की।

पुलिस ने सीरियल किलर एडवर्ट थियोडोर जैन को 7 नवंबर 1957 में गिरफ्तार किया था।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। हम बात कर रहे हैं कुख्यात सीरियल किलर एडवर्ड थियोडोर जैन की। एडवर्ट एक ऐसा सीरियल किलर था, जो लोगों को मारने के के बाद उनके शव के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। यहां तक कि एडवर्ट पास के कब्रिस्तान से शव चुराकर घर लेकर आता था।

एडवर्ड थियोडोर जैन का जन्म 27 अगस्त साल 1906 को अमेरिका के विस्कॉंसिन शहर में हुआ था। बचपन में मां-बाप के अलग होने की वजह से एडवर्ट काफी डिप्रेस रहता था। कहा जाता है कि तभी से एडवर्ड की दिमागी हालात खराब हो गई थी। वह ज्यादातर समय स्कूल के पीछे जगंल में बिताता था और स्कूल में भी उसका व्यवहार अजीब रहता था।

विस्कॉंसिन में एडवर्ट के घर के पास एक कब्रिस्तान भी था। जब उस कब्रिस्तान से लगातार शव गायब होने लगे थे तो आसपास में सभी लोग हैरान रह गए थे। इस मामले की जांच हुई और पुलिस ने एडवर्ट के घर से कई शव बरामद किए। एडवर्ट ने शवों की हड्डियां निकालकर उसे ट्रॉफी की तरह बनाया हुआ था और उसे इंसानी खाल से सजाया हुआ था।

इस घटना से आस-पड़ोस के लोग सकते में थे लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे लोगों की आंखे फटी की फटी रह गई। जांच के दौरान एडवर्ट ने पुलिस के सामने दो हत्या और शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कबूल की। हालांकि पुलिस को लगा था कि इस सीरियल किलर के घर से बरामद शवों में से कई लोगों की हत्या एडवर्ट ने ही की है। सीरियल किलर एडवर्ट ने पुलिस को बताया कि उसने साल 1954 में मैरी हॉगन का कत्ल किया था और 1957 में ब्रैनिस वॉर्डन को मारा था। हत्या करने के लिए .22-caliber rifle का इस्तेमाल किया गया था।

पुलिस ने सीरियल किलर एडवर्ट थियोडोर जैन को 7 नवंबर 1957 में गिरफ्तार किया था। बाद में साल 1968 को उसे दिमागी रूप से बीमार घोषित करके अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। साल 1984 को अस्पातल में 78 वर्षीय सीरियल किलर एडवर्ट की मौत हो गई थी।

अपडेट