ताज़ा खबर
 

जज के घर में लगे थे चंदन के पेड़, बंदूक की नोंक पर लूट ले गए बदमाश

गार्ड के अनुसार, 10 मिनट के भीतर आरोपियों ने चंदन के पेड़ों को काट दिया और लॉग करके उसे लेकर भाग गए। जब यह हादसा हुआ तब कोल सहित कुल चार गार्ड बंगले के अलग-अलग स्थानों पर तैनात थे।

Author भोपाल | Published on: November 17, 2019 1:10 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पांच चोरों के एक गिरोह ने जिला अदालत के न्यायाधीश के आवास पर हमला कर चंदन का पेड़ काट लिया। पुलिस के अनुसार इस वारदात को अंजाम आधी रात के वक्त अंजाम दिया गया। पुलिस ने बताया कि जज के आवास पर तैनात गार्ड को गन प्वाइंट पर धमकाकर वारदात को अंजाम दिया गया है।

देशी पिस्टल दिखाकर घर में घुसे: पुलिस गार्ड बुद्धि लाल कौल ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार, चोरों में से एक चोर ने सबसे पहले जिला न्यायाधीश अरुण कुमार सिंह के सिविल लाइंस इलाके में स्थित बंगले में गार्ड को देशी पिस्टल दिखाकर घुसने की कोशिश की। इसी बीच जल्द ही उसके चार अन्य साथी भी आ गए और गार्ड को बंदी बना लिया। पुलिस अधीक्षक शिवेंद्र सिंह ने न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी।

Hindi News Today, 17 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गार्ड को कोई नुकसान नहीं:  गार्ड के अनुसार, 10 मिनट के भीतर आरोपियों ने चंदन के पेड़ों को काट दिया और लॉग करके उसे लेकर भाग गए। जब यह घटना हुई तब कौल सहित कुल चार गार्ड बंगले में अलग-अलग स्थानों पर तैनात थे। हालांकि, चोरों ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

आरोपियों को कन्नौज के होने का है शक: पुलिस ने बताया कि जब घटना हुई थी तब न्यायाधीश और उनके परिवार के सदस्य सो रहे थे। सिंह के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि आरोपी उत्तर प्रदेश के कन्नौज के थे, जहां अगरबत्ती और इत्र का उत्पादन बड़े स्तर किया जाता है।

पेड़ों की कीमत लगभग 3 से 5 लाख रुपये हो सकती है: सीएसपी ने बताया कि इससे पहले रीवा पुलिस ने कन्नौज से कुछ लोगों को शहर से चंदन के पेड़ काटने और चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा, “चंदन का इस्तेमाल अगरबत्ती और इत्र बनाने में किया जाता है। जज के घर से चोरी हुए पेड़ों की कीमत लगभग 3 से 5 लाख रुपये हो सकती है।” सिंह ने कहा कि पुलिस ने इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए एक जांच शुरू कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ब्रेकअप से परेशान डॉक्टर ने IV ट्यूब लगा दे दी जान, हॉस्टल की छत से मिली लाश
2 बेड से बांधे छोटी बहन के हाथ-पैर और कर डाला रेप, 16 साल के लड़के ने अंजाम दी वारदात, पीड़िता ने स्कूल टीचर को बताया दर्द
3 Unnao: मुआवजे को लेकर भड़के किसान, SP बोले- पुलिस पर गोलियां चलाईं, पत्थर फेंके; सब स्टेशन में लगाई आग
जस्‍ट नाउ
X