ताज़ा खबर
 

छोटी उम्र की लड़कियों का शौकीन है ये करोड़पति, सालों बाद महिलाओं ने खोला गुनाहों का चिट्ठा

इस घटना के बारे में मियामी हेराल्ड ने 2018 में बताया कि उसने लगभग 80 महिलाओं की पहचान की है जो कहती हैं कि उन्हें 2001 से 2006 के बीच एपस्टीन द्वारा छेड़छाड़ या यौन शोषण किया गया था।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 6:37 PM
छोटी उम्र की लड़कियों का शौकीन है ये करोड़पति, सालों बाद महिलाओं ने खोला गुनाहों का चिट्ठाछोटी उम्र की लड़कियों का शौकीन है ये करोड़पति, सालों बाद महिलाओं ने खोला गुनाहों का चिट्ठा

एपस्टीन सोमवार से न्यूयॉर्क में हिरासत में है। इसे सेक्स ट्रैफिकिंग की साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है। एपस्टीन पर दर्जनों लड़कियों और महिलाओं द्वारा सार्वजनिक रूप से यह आरोप लगाया गया है कि इन्होंने इनके साथ यौन शोषण किया है। कई महिलाओं ने इस यौन शोषण के दावे को गुमनाम रूप से साझा किया है। साथ ही इसमें तीन कम उम्र की लड़कियों के दावों का जिक्र है। लेकिन इसमें वादी पक्ष का कहना है कि इस यौन शोषण कांड में कई और पीड़ित थे। एपस्टीन पर आरोप है कि इसने न्यूयॉर्क और फ्लोरिडा में यौन शोषण के लिए कम उम्र के पीड़ितों का एक विशाल नेटवर्क बनाया। इस घटना के बारे में मियामी हेराल्ड ने 2018 में बताया कि उसने लगभग 80 महिलाओं की पहचान की है जो कहती हैं कि उन्हें 2001 से 2006 के बीच एपस्टीन द्वारा छेड़छाड़ या यौन शोषण किया गया था।

समाचार पत्र ने इस मामले पर अपनी रिपोर्टिंग जारी रखी। जिसमें एपस्टीन की 2008 की याचिका के बारे में लेख शामिल थे।  जिसने उन्हें संघीय अपराधों के लिए मुकदमा चलाने से बचाए रखा। जिन्होंने उनके खिलाफ नए आरोप लगाए उन सब को निशाने पर रखा। ब्रैड एडवर्ड्स (जो कि एक वकील हैं) ने 2008 में एक आरोप पत्र दाखिल किया था। जिसके माध्यम से अभियोजकों को चेतावनी दी कि एपस्टीन की दो राज्य की वेश्यावृत्ति के आरोपों के लिए 13 महीने की जेल की सजा बहुत ही अपर्याप्त थी। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि एपस्टीन ने 100 से अधिक कम उम्र की लड़कियों का दुरुपयोग किया था। और वह दूसरों के साथ दुर्व्यवहार करना जारी रखेंगे। एडवर्ड्स ने लिखा है कि “यह अपरिहार्य है कि अगर वह जेल तक सीमित नहीं है, तो वह बच्चों के साथ छेड़छाड़ और यौन दुर्व्यवहार जारी रखेगा और अधिक जीवन नष्ट कर देगा।”

गैर-अभियोजन सौदा जो एपस्टीन ने 2008 के मामलों में सहमति व्यक्त की, उसे भी यौन अपराधी के रूप में पंजीकृत करने की आवश्यकता थी। एपस्टीन द्वारा कथित रूप से दुर्व्यवहार करने वाली लड़कियों में से कई का कहना है कि उन्हें अतिरिक्त पैसे के लिए मालिश देने की आड़ में उनके घरों पर लालच दिया गया था। एक लड़की का कहना है कि जब उसने यौन शोषण कर रही थी उस दौरान उसने अपना 16 वां जन्मदिन मल्टीमेयर जेफरी एपस्टीन के साथ मनाया। एक अन्य का कहना है कि वह सिर्फ एक मिडिल स्कूल की छात्रा थी जब उसे पहली बार अपनी पाम बीच हवेली में लाया गया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App