scorecardresearch

Thailand Shooting: ड्रग्स के आरोपों में हमलावर की छूटी थी नौकरी, सुसाइड से पहले पत्नी-बच्चे को भी मारी गोली

Thailand Shooting: चाइल्ड केयर सेंटर में गोलियां बरसाकर 34 लोगों की जान लेने वाला हमलावर पहले पुलिस विभाग में था और पिछले साल ही उसे नौकरी से निकाल दिया गया था।

Thailand Shooting: ड्रग्स के आरोपों में हमलावर की छूटी थी नौकरी, सुसाइड से पहले पत्नी-बच्चे को भी मारी गोली
Thailand Shooting: हमलावर ड्रग्स के आरोपों में नौकरी से निकाल दिया गया था। (Photo Credit – AP/PTI)

Mass Shooting in Northeastern Province Thailand: थाईलैंड में गुरुवार, 6 अक्टूबर को एक हमलावर ने डे-केयर चाइल्ड सेंटर में अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें बच्चों समेत करीब 34 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी में कम से कम 24 बच्चे और 11 लोग मारे गए हैं। खुद को भी खत्म करने वाले हमलावर का नाम पान्या खामराब बताया जा रहा है।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक हमलावर एक पूर्व पुलिसकर्मी था, जिसे पिछले साल ही नौकरी से निकाल दिया गया था। न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक हमलवार हमला करने के बाद गोलीबारी करता हुआ कार से अपने घर गया और पत्नी एवं बच्चे की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती हमले की जानकारी स्थानीय समयानुसार दोपहर साढ़े 12 बजे मिली, जब हमलावर पूर्व पुलिस अधिकारी नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ में दाखिल हुआ। वह सेंटर में अपने बच्चे को लेने पहुंचा था और जब वह नहीं मिला तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि हमलवार ने मौके से फरार होने से पहले 19 लड़कों, तीन लड़कियों और दो अन्य लोगों को अपना निशाना बनाया था।

इस चाइल्ड केयर सेंटर में हमलावर के निशाने पर 22 बच्चे आए। थाईलैंड के पूर्वोत्तर इलाके में हुई घटना के बारे में जिला प्रमुख जिदापा बूनसोम ने रायटर्स को बताया कि जब हमलावर सेंटर में घुसा तब दोपहर के खाने का समय था और करीब 30 बच्चे वहां मौजूद थे। ना क्लैंग पुलिस थाने के अधीक्षक चक्राफात विचितवैद्य ने भी थाई रथ टीवी को बताया कि हमलावर पिछले साल तक पुलिस विभाग में सेवाएं दे रहा था। जिदापा ने कहा कि हमलावर ने सबसे पहले एक आठ महीने की गर्भवती महिला टीचर समेत पांच कर्मचारियों को गोली मारी थी।

थाईलैंड मीडिया के हवाले से रॉयटर्स ने बताया कि हमलावर ने खुद को मारने से पहले अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या कर दी। हमलावर पूर्व पुलिसकर्मी था, जिसे पिछले साल ड्रग के आरोपों में अपने पद से बर्खास्त कर दिया गया था और वह ड्रग्स के आरोप में मुकदमे का सामना कर रहा था। इस घटना से एक दिन पहले वह केस के सिलसिले में कोर्ट में पेश भी हुआ था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 07:01:40 pm
अपडेट