मजदूर के वेश में रह रहा था आतंकी, दबोचने के लिए NIA अफसर बन गए सब्जी बेचने वाला

एडीजी वरुण कपूर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि इंदौर के जिस मकान में जाहिरुल शेख रहता था उसके मकान मालिक ने अपने किरायेदार का वेरिफिकेशन नहीं कराया था

crime, crime news, terrorist
सब्जी बेचकर वो अपने शिकार पर पैनी निगाह रखते थे। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

स्वतंत्रता दिवस से ठीक 2 दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से जाहिरुल शेख को पकड़ा है। जाहिरुल शेख साल 2014 में पश्चिम बंगाल के वर्धमान में हुए बम विस्फोट का आरोपी है। लेकिन वर्धमान शेख को पकड़ना एनआईए के लिए इतना आसान नहीं था। एनआईए लंबे समय से जाहिरुल शेख की तलाश में थी। एनआईए को अपने विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शेख अभी मध्य प्रदेश में रहा है।

लेकिन जाहिरुल शेख यहां वेश बदल कर रहता था। वो यहां मजदूर और एक पेन्टर के वेश में छिपा हुआ था। जाहिर है उसकी सही पहचान कर उसे दबोचना जांच एजेंसी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी। लिहाजा एजेंसी ने उसे पकड़ने के लिए पूरी तरह से गोपनीयता बरती। यहां तक कि अपने ऑपरेशन के बारे में एनआईए ने मध्य प्रदेश की स्थानीय पुलिस को भी नहीं बताया।

एडीजी वरुण कपूर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि इंदौर के जिस मकान में जाहिरुल शेख रहता था उसके मकान मालिक ने अपने किरायेदार का वेरिफिकेशन नहीं कराया था। शेख यहां दो सालों से रह रहा था और अलग-अलग शहरों में मजदूर बनकर काम करता था। कोहिनूर कॉलोनी के जिस इलाके में जाहिरुल शेख रहता था उस इलाके में एनआईए के अफसरों ने वेश बदलकर सब्जी बेचना शुरू कर दिया ताकि उसपर करीब से निगरानी रखी जा सके। हाथ ठेले पर सब्जी बेचते हुए जांच एजेंसी के अधिकारी कॉलोनी में आने-जाने लगे और जाहिरुल के बारे में उन्होंने इस तरह हर छोटी-बड़ी जानकारी हासिल कर ली।

[bc_video video_id=”5802993804001″ account_id=”5798671092001″ player_id=”JZkm7IO4g3″ embed=”in-page” padding_top=”56%” autoplay=”” min_width=”0px” max_width=”640px” width=”100%” height=”100%”]

इसके बाद एनआईए ने जाल बिछाकर उसे दबोच लिया। बता दें कि जाहिरुल उर्फ जाकिर पश्चिम बंगाल के नादिया का रहने वाला है। वो आतंकि संगठन जमात-उल-मुजाहिद का सक्रिय सदस्य है। उसने आतंकी विस्फोट और हथियार चलाने की ट्रेनिंग हासिल की है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह खूंखार आतंकी यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए रुका हुआ था। अब पुलिस उसे शिकंजे में लेकर उससे पूछताछ करने में जुटी है। (और…CRIME NEWS)

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट