ताज़ा खबर
 

Indian Army से बर्खास्त अधिकारी पर जासूसी करने और किताबें चुराने के आरोप, दोहरी नागरिकता के चलते हुआ शक

सेना के अधिकारी ने शक जताया कि मुकेश अरोरा विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी कर रहे हैं। क्योंकि वह अब कनाडा में बस गए हैं। पुलिस हिरासत में उनसे इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों ने काफी देर तक पूछताछ की।

भारतीय सेना, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के कैंट इलाके में जनरल मानेकशा पुस्तकालय से कथित रूप से किताबें चुराने और जासूसी के आरोप में सेना के एक पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। उनसे खुफिया ब्यूरो और दिल्ली पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। हालांकि पुलिस को ऐसा कोई सुराग या तथ्य नहीं मिला, जिससे उन्हें जासूस कहा जा सके।

मुकेश अरोरा (64) भारतीय सेना में रह चुके हैं। उनको दिल्ली पुलिस ने चोरी और जासूसी के आरोपों में शनिवार को गिरफ्तार किया। शुक्रवार की रात उन्हें उस समय हिरासत में लिया गया था, जब वह दिल्ली कैंट के मानेकशॉ केंद्र स्थित पुस्तकालय से कुछ किताबें चुरा रहे थे। पुलिस का कहना है कि मुकेश अरोरा शुक्रवार की रात मानेकशॉ पुस्तकालय में यह कहते हुए घुसे कि वह कर्नल है। जब वह कथित रूप से आठ किताबें लेकर निकले, तो आर्मी ऑफिसर ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

Hindi News Today, 03 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

सेना के अधिकारी ने शक जताया कि मुकेश अरोरा विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी कर रहे हैं। क्योंकि वह अब कनाडा में बस गए हैं। पुलिस हिरासत में उनसे इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) और दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा (Delhi Police Special Cell) के अधिकारियों ने काफी देर तक पूछताछ की। दिल्ली पुलिस और दूसरी एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि क्या वह जासूस हैं। हालांकि पुलिस ने अब तक ऐसा कुछ ठोस तथ्य नहीं पाया है।

दिल्ली कैंट थाने के इंस्पेक्टर समीर श्रीवास्तव ने बताया, “यह कहना मुश्किल है कि वह जासूसी कर रहे थे। अभी तक ऐसा कुछ मिला नहीं है।” मुकेश अरोरा के पास दोहरी नागरिकता है। वह अमेरिका और कनाडा दोनों जगह के नागरिक हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के वसंत कुंज में रहते हैं और कदाचरण के कारण सेना से निकाल दिए गए हैं। इस सूचना की पुलिस जांच कर रही है

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gurugram: उधार दिए पैसे वापस मांगे तो MBA के स्टूडेंट्स ने फाइनेंसर को मार डाला, पहले पिलाई शराब फिर गोलियों से कर दिया छलनी
2 Tis Hazari Court Clash: कांग्रेस बोली- वकीलों पर गोलीकांड और लाठीचार्ज BJP सरकार के अहंकार का नतीजा, माफी मांगें अमित शाह
3 UP Police का नया कारनामा, बदायूं में राहगीरों पर AK-47 तानकर वाहनों की चेकिंग; SP बोले- डराएं धमकाएं नहीं