ताज़ा खबर
 

खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर गिरफ्तार, Jhansi Encounter पर किया था UP पुलिस का विरोध

झांसी के एएसपी राहुल मित्रा के मुताबिक तेज बहादुर समेत 39 लोगों को अपराध संहिता की धारा 151 (CrPC Section 151) के तहत गिरफ्तार किया गया। तेज बहादुर यादव को 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था।

Author झांसी | Published on: October 10, 2019 9:40 AM
तेज बहादुर यादव फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

PM Modi के खिलाफ चुनाव लड़ने की कोशिश कर चुके बीएसएफ के बर्खास्त कॉन्स्टेबल तेज बहादुर यादव को एक विरोध प्रदर्शन के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यादव पर अब झांसी में हुए कथित खनन माफिया पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने का आरोप लगा है। पुष्पेंद्र बीते दिनों यूपी पुलिस के साथ हुए एक एनकाउंटर (UP Police Encounter) में मारा गया था।

पुलिस पर लगा आरोपः पुष्पेंद्र के परिजनों का आरोप है कि उसे मारने वाले पुलिस इंस्पेक्टर ने ओवरलोडिंग के नाम पर जब्त किए गए ट्रक को छोड़ने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। आरोप के मुताबिक इसी को लेकर हुई बहस में एसएचओ ने 25 वर्षीय पुष्पेंद्र पर गोली चला दी जिससे उसकी मौत हो गई।

सपा सांसद ने की थी सीबीआई जांच की मांगः इस मामले में समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। उनका कहना है कि पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर किया है और मर्डर केस दर्ज होना चाहिए। वहीं पुलिस का कहना है कि पुष्पेंद्र ने जांच के दौरान अपने दो साथियों के साथ पुलिस पर हमला किया था, इसी पर जवाबी फायरिंग में उसकी मौत हो गई। वहीं दो साथी भाग निकले।

39 लोग गिरफ्तार हुएः झांसी के एएसपी राहुल मित्रा के मुताबिक तेज बहादुर समेत 39 लोगों को अपराध संहिता की धारा 151 (CrPC Section 151) के तहत गिरफ्तार किया गया। तेज बहादुर यादव को 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था। इससे पहले उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करते हुए जम्मू-कश्मीर में जवानों को घटिया गुणवत्ता का खाना मिलने की शिकायत की थी।

Live Updates National Hindi News, 10 October 2019: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पहले पीएम के खिलाफ अब हरियाणा सीएम केः लोकसभा चुनाव में पहले निर्दलीय और फिर सपा प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने वाले तेज बहादुर ने इस बार दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का दामन थामा है। पार्टी ने उन्हें हरियाणा सीएम मनोहरलाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) के खिलाफ करनाल सीट (Karnala Assembly Candidates) मैदान में उतारा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान हलफनामे में भ्रामक जानकारी के चलते वे चुनाव नहीं लड़ पाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रोज करते थे पड़ोसी के डॉगी से रेप, एक दिन मर गया कुत्ता; घिनौनी वारदात CCTV में कैद
2 Kerala Serial Murder: 6 रिश्तेदारों को साइनाइड से मारने वाली जॉली पर 3 और हत्याओं का शक, कांग्रेस नेता का ब्यूटी पार्लर लिंक भी जांच के घेरे में
3 गोरखपुर: मूर्ति विसर्जन के दौरान रास्ते में मिले मांस के टुकड़े, गुस्साए लोगों ने मीट शॉप में मचाया उत्पात, 400 के खिलाफ केस दर्ज