ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: धरा गया ‘मोस्ट वांटेड’ चोर, B.Tech की पढ़ाई बीच में छोड़ करने लगा अपराध

पुलिस ने बताया कि अखिलेश के साथ उसके दोस्त को भी पकड़ा गया है। हालांकि अभी उनका एक औऱ साथी शकील फरार है। शकील को पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

thief, telangana, hyderabadपुलिस ने इस कुख्यात चोर के एक साथी को भी पकड़ा है। सांकेतिक तस्वीर।

‘मोस्ट वांटेड’ चोर को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया गया है। हैदराबाद पुलिस ने इस कुख्यात के पास से काफी सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस चोर ने B.Tech की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और फिर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा।

हैदराबाद के कमिश्नर ऑफ पुलिस, अंजनी कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ईस्ट जोन की टास्क फोर्स टीम ने हैदराबाद के इस वांछित चोर को पकड़ा है। जिस सफाई से यह चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था उसी सफाई से यह पुलिस को चकमा भी दिया करता था। नेनावथ विनोद कुमार का दूसरा नाम अखिलेश भी हैं। विनोद कुमार ने अपने साथी अखिलेश के साथ मिलकर कई घरों में चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था।

पुलिस ने इनके पास से सोने के आभूषण बरामद किये हैं। जिनकी कीमत 17 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इनके पास से 1 लाख रुपए से ज्यादा कैश भी बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि अखिलेश के साथ उसके दोस्त को भी पकड़ा गया है। हालांकि अभी उनका एक औऱ साथी शकील फरार है। शकील को पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार के अनुसार, विनोद कुमार ने वर्ष 2014 से 2019 के बीच चोरी और सेंधमारी की करीब 42 वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस ने उसे कई बार पकड़ा भी, लेकिन उसने जरायम की दुनिया को नहीं छोड़ा। उसे 2015, 2017 और 2019 में तीन बार गिरफ्तार किया गया, लेकिन हर बार जमानत मिलने के बाद वह चोरियां करने लगा। इस बार जनवरी 2020 में उसकी रिहाई हुई। इसके बाद उसने हैदराबाद और रचकोंडा कमिश्नरी के इलाके में आठ वारदातों का अंजाम दिया. उसके साथी राजेश और शकील भी इसमें शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक नेनावथ विनोद कुमार रंगारेड्डी जिले के अमंगल मंडल का रहने वाला है। फिलहाल वो बालापुर में रहता है। बी.टेक की पढ़ाई छोड़ने वाला नेनावथ समाज में कई तरह की गड़बड़ियां भी फैला चुका है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लालू प्रसाद यादव: अवैध तरीके से करोड़ों रुपए निकाल लिए, 42 महीने 28 दिन जेल में रहे, जानिए क्या है चारा घोटाले में दुमका कोषागार से जुड़ा मामला
2 बिहार चुनाव: राजपुर से 12वीं पास निर्दलीय उम्मीदवार पर 9 केस हैं दर्ज, रंगदारी, हत्या समेत कई गंभीर अपराधों में नामजद हैं आजाद पासवान
3 Bihar Election 2020: BJP-RJD को कड़ी टक्कर दे रहे प्रत्याशी को मारी गोली, अब तक पुष्पम, पप्पू और उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी प्रत्याशियों पर हुए हमले
यह पढ़ा क्या?
X