ताज़ा खबर
 

Telangana: सरपंच के आदेश के बाद 50 कुत्तों को जहर देकर मार डाला, ट्रकों में भरकर शव लगाए ठिकाने

तेलंगाना के एक गांव में कथित तौर पर कुत्तों के आतंक से बचने के लिए सरपंच के आदेश के बाद 50 कुत्तों को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया गया।

Author नलगोंडा | Updated: July 11, 2019 2:52 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना के नलगोंडा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेल्लादेवरापल्ली गांव के सरपंच पप्पा नायक के आदेश पर में 50 कुत्तों को जहर देकर मार दिया गया। इसके बाद इनके शवों को नक्कल गांधी जल परियोजना स्थल के पास फेंक दिया गया। रिपोर्ट में दावा किया गया कि स्थानीय लोगों ने कुत्तों के लगातार बढ़ते हमले के चलते उन्हें मारने का आदेश दिया था। फिलहाल इस मामले में जिले के डीएम ने कहा कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है मामला: दरअसल, कथित तौर पर नलगोंडा जिले में आवारा कुत्तों के आतंक के चलते तेल्लादेवरापल्ली गांव के लोगों ने करीब 50 कुत्तों को जहर देकर मार डाला। इसके बाद इनके शवों को चुपचाप ठिकाने लगा दिया। लेकिन जब बुधवार को जब इस घटना की खबर मीडिया में चली तो नलगोंडा के जिला अधिकारी ने जांच की बात कही है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों की पहचान होने के बाद उनके ऊपर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हालांकि, अधिकारी अभी जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं कि इन कुत्तों को जहर देकर मारा गया है या फिर कोई और वजह थी।

बता दें कि इससे पहले सिद्दीपेट गांव में करीब 78 कुत्तों को जहर देकर मारने के आरोप में चार नगर निगम अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। यही नहीं घटना की एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। गौरतलब है कि आवारा कुत्तों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने भी हस्तक्षेप करते हुए और नगर निगम के अधिकारियों को मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा था। कुत्तों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उन्हें जहर दिया गया था, जिसके बाद 19 जून, 2019 को मामला दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ई कॉमर्स कंपनी को लौटाया नकली आईफोन, बॉडी बिल्डर गिरफ्तार
2 Ghaziabad: कहासुनी हुई तो भड़क गया युवक, बाइक से निकाला पेट्रोल और मां पर छिड़ककर लगा दी आग
3 गाने की शूटिंग के लिए बुलाकर डायरेक्टर ने युवती से किया दुष्कर्म