ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: कुत्तों के झुंड ने बच्ची को नोंच डाला, 5 अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद हो गई मौत

यह भी आरोप है कि म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन को बच्ची के अंतिम संस्कार के लिए किसी भी तरह का मुआवजा नहीं दिया।

India lockdown, crime, crime newsएक अस्पताल में तो बच्ची को एडमिट तक नहीं किया गया। फाइल फोटो, फोटो सोर्स – (Express photo by Sumit Malhotra)

कोरोना वायरस के खौफ के बीच तेलंगाना में कुत्तों ने 6 साल की मासूम बच्ची पर हमला कर दिया। इस दौरान कुत्तों ने बच्ची को बेरहमी से नोंच डाला। इलाज के लिए बच्ची के परिजनों ने उसे लेकर करीब 5 अस्पतालों के चक्कर लगाए लेकिन बच्ची की मौत हो गई। यह मामला तेलंगाना के मेडचल जिले का है। जानकारी के मुताबिक शनिवार (30-05-2020) को यह मासूम बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। उसी वक्त गली में रहने वाले करीब 4-5 कुत्तों के झुंड ने बच्ची पर हमला कर दिया। कुत्तों के काटे जाने की वजह से यह बच्ची बुरी तरह से जख्मी हो गई।

लड़की को घायल अवस्था में उसके परिजन सबसे पहले आदित्य अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां करीब 2 घंटे के बाद अस्पताल प्रशासन ने बच्ची के परिजनों से कहा कि वो उसे लेकर अंकुरा अस्पताल जाएं। अंकुरा अस्पताल में करीब 3 घंटे तक इलाज किये जाने के बाद बच्ची को यशोदा अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

‘NDTV’ की रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची को यशोदा अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद बच्ची को उसके परिजन Fever Hospital लेकर गए। लेकिन थोड़ी ही देर बाद बच्ची को यहां से Niloufer Hospital रेफर कर दिया गया। 5 अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद देर शाम बच्ची की मौत हो गई।

अस्पताल के चक्कर काटने के बाद बच्ची की मौत का यह मामला उजागर होने के बाद अब यहां बाल अधिकार आयोग ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है। आयोग ने Boduppal म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन को लापरवाही के आरोप में नोटिस थमाया है।

यह भी आरोप है कि म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन को बच्ची के अंतिम संस्कार के लिए किसी भी तरह का मुआवजा नहीं दिया। इतना ही नहीं निगम के अधिकारियों ने बच्ची के परिजनों से कहा कि वो सोमवार को निगम कार्यालय में आएं तब उनकी बात सुनी जाएगी।

हालांकि अब नोटिस मिलने के बाद म्यूनिसिपल कमिशनर की तरफ से यहां कहा गया है कि मृतक बच्ची के परिजनों को मुआवजा जरूर दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 4.0: ड्यूटी पर तैनात अफसर को डंडे से पीटा, बचाने आए चौंकी इचार्ज की फाड़ दी वर्दी; 1 महिला समेत 5 गिरफ्तार
2 लॉकडाउन के बाद से E-Pass बनवा कर ड्रग्स सप्लाई करते थे, तीसरी बार में 2 करोड़ रुपए की खेप के साथ धरे गए बदमाश
3 पैरों में नकली बंदूक फंसा ज्वैलरी शॉप लूटने पहुंचा दिव्यांग, व्हीलचेयर पर बैठ दुकान मालिक को धमकाते वीडियो वायरल
राशिफल
X