scorecardresearch

दस लाख की फिरौती के लिए किशोर की हत्या, दो गिरफ्तार; उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में वारदात

रविवार शाम करीब छह बजे रोहन अपने दोस्त गोपाल के साथ जन्मदिन की पार्टी के लिए निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। गोपाल से संपर्क किए जाने पर उसने बताया कि रोहन रात करीब 10 बजे पार्टी छोड़कर चला गया था।

Tripura state rifle jawans killed
प्रतीकात्मक फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 10 लाख की फिरौती के लिए 18 साल के एक लड़के की हत्या कर दी गई। युवक को जन्मदिन पार्टी के बहाने बुलाया गया था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि बुराड़ी निवासी आरोपी गोपाल (19) और सुशील (19) हिंदी फिल्म ‘अपहरण’ से प्रेरित थे। पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़ित को अपने साथ जन्मदिन की पार्टी में ले गए और पीड़ित का अपहरण कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने की साजिश रची।

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने शुक्रवार को बताया कि 23 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली थी, जिसमें चंदन ने विहार बुराड़ी के रहने वाले 11वीं में पढ़ने वाले 18 साल के रोहन की गुमशुदगी के बारे में जानकारी दी गई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रोहन के पिता ने कहा कि वह कारोबार चलाते हैं।

रविवार शाम करीब छह बजे रोहन अपने दोस्त गोपाल के साथ जन्मदिन की पार्टी के लिए निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। गोपाल से संपर्क किए जाने पर उसने बताया कि रोहन रात करीब 10 बजे पार्टी छोड़कर चला गया था। अधिकारी ने कहा कि रोहन के मोबाइल फोन की लोकेशन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मिली। जांच के दौरान करीब 200 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया और उनका विश्लेषण किया गया।

पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की। कलसी ने बताया कि इस मामले में एसीपी स्वागत आर पाटिल की देखरेख में एसएचओ बुराड़ी राजेंद्र सिंह की तीन अलग-अलग टीम को लगाया गया था। एक टीम पूरी तरह तकनीक सर्विलांस के आधार पर जांच कर रही थी। दूसरी टीम स्थानीय खुफिया सूचना के आधार पर, जबकी तीसरी टीम गुम हुए लड़के के परिवार वालों से जानकारी लेकर दिल्ली से बाहर नजर रखकर छानबीन कर रही थी।

छानबीन जब आगे बढ़ी तो स्थानीय खुफिया टीम को पता चला कि गुमशुदा लड़के की कोई भी गलत आदत या किसी से झगड़ा नहीं था, जिससे पुलिस ने अंदेशा जताया कि रोहन को अगवा किया गया है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा, ‘संदिग्ध गोपाल को मंगलवार और बुधवार की रात बुराड़ी से पकड़ा गया और उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने रोहन के अपहरण और हत्या का पूरा घटनाक्रम बताया।’ डीसीपी ने बताया कि गोपाल बयान के आधार पर रोहन का शव हरित विहार, बुराड़ी में एक जमीन से बरामद किया गया।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट