ताज़ा खबर
 

थाने पहुंचे गुरु-चेला: शिक्षक ने जातिसूचक गालियां दीं, 15 थप्पड़ मार सिर दीवार पर पटक दिया, 13 वर्षीय छात्र के आरोप

टीचर का आरोप है कि छात्र उनके साथ पिछले एक साल से गलत व्यवहार कर रहा है और उन्हें भद्दे ईमेल भी भेज रहा है। शिक्षक का कहना है कि यह छात्र पहले उन्हीं के पाशन पढ़नेस ट्यू भी आया करता था। पिछले साल जुलाई के महीने में ट्यूशन के दौरान उसने उनकी पत्नी पर भद्दा कमेंट भी किया था।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

9वीं क्लास में पढ़ने वाले 13 साल के एक छात्र ने अपने शिक्षक पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। गुरु-चेला के बीच का यह मामला अब थाने तक जा पहुंचा है। छात्र ने अपने गुरु के बारे में जो कुछ बताया है वो हैरान करने वाले हैं और इधर गुरु ने चेले के आरोपों से इनकार भी कर दिया है। यह मामला है गुरुग्राम का। गुरुग्राम के एक स्कूल में पढ़ने वाले इस छात्र का कहना है कि शनिवार (02-03-2019) को गणित के शिक्षक शिव नारायण यादव ने उसे बिना रुके 15 थप्पड़ मारा। इतना ही नहीं जी भर पिटाई करने के बाद शिक्षक ने उसका सिर दीवार से लड़ा दिया। टीचर की पिटाई से छात्र को चोटें आई हैं और उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक छात्र का आरोप है कि शिक्षक ने ना सिर्फ बेरहमी से उसकी पिटाई की बल्कि इस दौरान उसे जातिसूचक शब्द भी कहा। शिक्षक ने बच्चे को धमकी भरे लहजे में कहा कि वो उसकी जाति के बच्चों को इस स्कूल में पढ़ने नहीं देंगे। इस मामले में बच्चे के परिजनों की शिकायत पर बजघेरा पुलिस थाने में केस भी दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि वो इस मामले में गहनता से तफ्तीश कर रही है। इसी स्कूल में पीड़ित बच्चे का भाई भी पढ़ता है। उसका कहना है कि लंच ब्रेक के बाद टीचर ने उसके भाई को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। पीड़ित छात्र के भाई का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि पिछले एक साल से टीचर उसके भाई को परेशान कर रहे हैं।

इधर इस मामले में आरोपी शिक्षक ने बच्चे की पिटाई करने की बात कबूल कर ली है। लेकिन उनका कहना है कि इस मामले में उनके खिलाफ लगाए गए गई आरोप गलत हैं। टीचर का आरोप है कि छात्र उनके साथ पिछले एक साल से गलत व्यवहार कर रहा है और उन्हें भद्दे ईमेल भी भेज रहा है। शिक्षक का कहना है कि यह छात्र पहले उन्हीं के पाशन पढ़नेस ट्यू भी आया करता था। पिछले साल जुलाई के महीने में ट्यूशन के दौरान उसने उनकी पत्नी पर भद्दा कमेंट भी किया था। इधर इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने आरोपी शिक्षक शिव नारायण यादव को सस्पेंड कर दिया है। स्कूल के निदेशक ने ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही दोनों पक्षों के बीच समझौता हो जाएगा। बहरहाल इस मामले में पुलिस सचच्चाई की पड़ताल कर रही है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App