ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: जंजीर में जकड़े गजराज को बेरहमी से पीटते रहे, VIDEO वायरल होने के बाद 2 महावत गिरफ्तार

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी निंदा की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हाथी की पिटाई कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

ELEPHANT, TAMILNADUफाइल फोटो। फोटो सोर्स- एपी

तमिलनाडु में हाथी से क्रूरता किये जाने का मामला सामने आया है। हाथी को जंजीर से जकड़ कर काफी देर तक पिटाई की गई है। गजराज को पीटने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि जंजीर से जकड़े हाथी को 2 लोग बेरहमी से पीट रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो कोयंबटूर के रिजुवेनेशन कैप का है। यह कैंप ठेक्कमपट्टी में लगाया गया था। यह वीडियो 29 सेकेंड का है। नजर आ रहा है कि 2 लोग दो शख्स एक हाथी को पेड़ से बांधकर उस पर बेरहमी से डंडे बरसा रहे हैं। यह हाथी चिंघाड़ रहा था लेकिन यह दोनों नहीं रूकते हैं। यह हाथी श्रीविल्लिपुथुर मंदिर का बताया जा रहा है। बता दें, 48 दिन का यह कैंप ‘हिंदू रिलिजस एंड चैरिटेबल एंडोमेंट्स’ लगाता है।

वीडियो सामने आने के बाद वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट और आम लोगों ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। वीडियो को देखने के बाद एक IAS अफसर अवनीश शरण ने भी घटना का वीडियो शेयर किया और लिखा – राक्षस हैं ये लोग! इधर इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी निंदा की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हाथी की पिटाई कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस हाथी की बुरी तरह पिटाई की जा रही थी वो बीमार था। हाथी की पिटाई कर रहे दोनों लोग महावत थे


बता दें कि ठेक्कमपट्‌टी में हर साल हाथियों के लिए यह कैंप लगाया जाता है। इसमें उनकी खास देखभाल की जाती है। बीमारी या जख्म होने पर उनका इलाज होता है। उन्हें सेहतमंद खाना दिया जाता है, ताकि उनका मोटापा काबू में आ सके। इस साल कैंप में 26 हाथी लाए गए हैं।

आपको याद दिला दें कि इसी साल जनवरी के महीने में तमिलनाडु के Tirunelveli जिले में हाथी को प्रताड़ित करने का एक अन्य वीडियो भी वायरल हुआ था। यहां एक हाथी को सड़क पर लंगड़ कर और कूद-कूद कर चलने के लिए मजबूर कर दिया गया था।

दरअसल हाथी के आगे के दोनों पैरों को एक जंजीर से जकड़ दिया गया था। पैर बंधे होने की वजह से हाथी सड़क पर लंगड़ कर बड़ी मुश्किल से चलता हुआ नजर आया था। इसके अलावा नीलगिरी जिले में एक हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेंक दिया गया था। इस घटना में हाथी की मौत हो गई थी।

Next Stories
1 बिहार: नूरी खातून की जुबान काट जिंदा जलाया, परिजनों का आरोप- दफन कर फरार हो गए ससुराल वाले; FIR दर्ज
2 बिहार: प्यार पर पहरा! लड़की के साथ संबंध रखने के आरोप में प्रेमी को जूते-चप्पल से पीटने का वीडियो वायरल, FIR दर्ज
3 रेप कर लो, पर जान मत लो- गिड़गिड़ाई तब सिर पर पत्थर मारना छोड़ा; पीड़िता की ख़ौफ़नाक आपबीती पर राहुल गांधी बोले- यही है ‘बेटी बचाओ’ का सच
आज का राशिफल
X