ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: सड़क पर मृत मिला हाथी, मुंह पर गंभीर जख्म के निशान

इससे पहले कोयम्बटूर के अंदीपराई शोला इलाके में भी एक हाथी मृत अवस्था में मिला था। रिजर्व फॉरेस्ट इलाके में मृत मिले हाथी के सूंड पर जख्म के निशान मिले थे।

elephant, elephant deadहाथी के चेहरे पर जख्म के निशान थे। वन विभाग मौत की जांच कर रहा है। फोटो सोर्स – ANI

तमिलनाडु में सड़क किनारे एक मृत हाथी मिला है। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक यहां वन विभाग ने जानकारी दी है कि  ‘मारापालम शोलायुर इलाके में हाथी का शव मिला है। हाथी के मुंह पर जख्म के निशान हैं। हम हाथी की मौत की वजह की अभी जांच कर रहे हैं।’

इससे पहले सोमवार की रात को कोयम्बटूर के अंदीपराई शोला इलाके में भी एक हाथी मृत अवस्था में मिला था। रिजर्व फॉरेस्ट इलाके में मृत मिले हाथी के सूंड पर जख्म के निशान मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलाके में काम करने वाले कुछ वर्करों ने वन विभाग को बताया था कि उन्होंने इस इलाके में एक ऐसे हाथी को घूमते हुए देखा था जिसके सूंड से खून निकल रहा था।

उस वक्त शुरुआती जांच में यह बात कही गई थी कि इस हाथी की दूसरे हाथी से लड़ाई हुई थी जिसकी वजह से वो जख्मी हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई थी। इसी महीने केरल के कांजीकोड़ में जंगली हाथी की मौत बिजली का झटका लगने से हुई थी। पुलिस ने आशंका जताते हुए उस वक्त बताया था कि संभवत: धान के खेत के पास बिजली के तार गिरे हुए थे और हाथी की मौत इस तार के चपेट में आने से हुई थी।

जुलाई के महीने में तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले में 2 मृत हाथी मिले थे। पता चला था कि इनमें से एक हाथी की मौत कंडीयूर के पास गोली लगने से हुई थी। जबकि दूसरी हाथी की मौत संभवत: बीमारी से हुई थी। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में भी लिया था और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इन दोनों पर आरोप था कि उन्होंने हाथी को गोली मार दी थी।

तकरीबन एक महीने पहले ही छत्तीसगढ़ के जंगलों में हाथी का शव बरामद हुआ था। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के जंगल में एक जंगली हाथी मृत पाया गया था। वन विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि सूरजपुर वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में कुछ संदिग्ध लोगों को देखा गया था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आगरा: दारोगा ने घर में घुस छात्रा को लात-घूंसे से पीटा, CCTV में कैद घटना; जांच के आदेश जारी
2 दिल्ली: राष्ट्रपति भवन में तैनात आर्मी जवान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
3 जितना ड्रग्स का केस रिया पर बना है उतना गांजा दिल्ली की सड़कों पर मिलता है, बोले पूर्व एसीपी; लोगों ने दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल
ये पढ़ा क्या?
X