ताज़ा खबर
 

लव मैरिज पर संपत्ति विवाद, जहर खाकर थाने में घुसा मिठाई वाला, पत्नी ने पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप

Kanpur News: SHO रघुवंशी के मुताबिक शैलेंद्र ने छह साल पहले नेहा से लव मैरिज की थी, इस वजह से उसके परिवार से रिश्ते बिगड़ गए थे। लव मैरिज के चलते कथित तौर पर उसके भाई उसे संपत्ति से बेदखल करना चाहते थे।

Policeप्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

यूपी के कानपुर में एक मिठाई बेचने वाले एक 35 वर्षीय दुकानदार ने पुलिस थाने के बाहर ही जहर खा लिया। मंगलवार (10 सितंबर) की रात को थाने के बाहर खुदकुशी की कोशिश करने वाले इस शख्स का नाम शैलेंद्र यादव बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। शैलेंद्र की पत्नी नेहा ने आरोप लगाया कि उसे परिजनों ने जमकर पीटा था, परिजन उसे पैतृक संपत्ति से बेदखल करना चाहते थे। नेहा ने पुलिस पर भी आरोप लगाया और कहा कि नजीराबाद पुलिस थाने में शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

हैलट अस्पताल में चल रहा शैलेंद्र का इलाजः पुलिस ने नेहा की शिकायत पर शैलेंद्र के परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एसपी (साउथ) रवीना त्यागी ने बताया, ‘नजीराबाद पुलिस थाना क्षेत्र का एक मामला सामने आया है। शैलेंद्र का हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रथम दृष्ट्या मामला परिवार में संपत्ति विवाद का बताया जा रहा है। मंगलवार को कुछ विवाद हुआ था और डायल-100 वहां गई थी। इस मामले में भी एक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।’

शैलेंद्र के भाई-भतीजे पर केस दर्जः त्यागी ने कहा, ‘नेहा की तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी। मंगलवार को थाने लाए गए आरोपियों से फिर पूछताछ की जाएगी।’ वहीं नजीराबाद एसएचओ मनोज कुमार रघुवंशी ने जानकारी दी कि आईपीसी की धाराओं 323, 504 और 506 के तहत शैलेंद्र के भाई दीपक, भतीजे सौरभ और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: खास खबरों की लाइव अपडेट्स सिर्फ एक क्लिक पर

Mumbai, Gujarat, MP Rains, Weather Forecast Today Live Updates: तमाम जानकारियों के लिए क्लिक करें

लव मैरिज को बताया विवाद की जड़ः रघुवंशी के मुताबिक शैलेंद्र ने छह साल पहले नेहा से लव मैरिज की थी, इस वजह से उसके परिवार से रिश्ते बिगड़ गए थे। उन्होंने बताया, ‘लव मैरिज के चलते कथित तौर पर उसके भाई उसे संपत्ति से बेदखल करना चाहते थे। कई मौकों पर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो चुका है। मंगलवार को भी इसी तरह विवाद शुरू हुआ। इसके बाद वह अपने साथ जहरीला पदार्थ लाया और थाने के बाहर खाकर अंदर आ गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ले लिया बदला लाश भी नसीब नहीं होगी’, इतना लिख बेटी की खून से सनी तस्वीर पिता को Whatsapp कर दी
2 ‘कुर्बानी दिए जाने वाला पशु है’, पत्रकार खशोगी को रेत कर काटने का ऑडियो क्लिप आया सामने
3 BSP सांसद ने दी धमकी- Unnao Rape पीड़िता की तरह होगा तेरा हश्र, रेप की FIR दर्ज कराने वाली युवती ने बयां किया दर्द
अयोध्या से LIVE
X