ताज़ा खबर
 

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने किया यह बड़ा खुलासा…

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत ने सैलरी देने के दौरान अपने अपने स्टाफ से कहा था कि वह आगे उन्हें सैलरी नहीं दे पाएंगे।

CRIME, CRIME NEWS, SUSHANT SINGH RAJPUTसुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर विशेष टीम बनाई गई है। फोटो सोर्स – फेसबुक

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच जारी है। कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियां और फिल्म निर्माण से जुड़े बैनर जांच के घेरे में आ सकते हैं। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस को पता चला कि खुदकुशी से तीन दिन पहले सुशांत सिंह ने अपने स्टाफ और घर में करने वालों को सैलरी दी थी।

‘टाइम्स नाउ’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि सुशांत सिंह राजपूत ने सैलरी देने के दौरान अपने अपने स्टाफ से कहा था कि वह आगे उन्हें सैलरी नहीं दे पाएंगे। उन्होंने अपने स्टाफ से कहा, ‘आपने हमें इतना संभाला है, आगे हम कुछ ना कुछ कर लेंगे।’ सुशांत सिंह के मैनेजर्स ने पुलिस को बताया कि सुशांत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के साथ चर्चा करते थे और दिशा ने सुशांत सिंह को 14 करोड़ रुपए की वेब सीरीज में लीड रोल दिलाने में मदद की थी।

आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई पुलिस ने यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) को पत्र लिखकर उस अनुबंध की कॉपी मांगी जो सुशांत सिंह राजपूत ने उनके साथ साइन की थी। उधर, पुलिस से पूछताछ में सुशांत की एक्स मैनेजर श्रुति ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी थी और उनका महीने का खर्च कम से कम 10 लाख रुपए था।

श्रुति के मुताबिक सुशांत के बांद्रा स्थित घर का किराया करीब 4.5 लाख रुपए था। वहीं एक्टर ने लोनावाला के पावना डैम के पास एक फॉर्म हाउस भी रेंट पर लिया था जिसका किराया भी लाखों में था। सुशांत की मैनेजर के मुताबिक, उनके पास कई विदेशी गाड़ियां भी थीं।

 

Live Blog

Highlights

    16:42 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिहं राजपूत के 2 रिश्ते असफल रहे- डॉक्टर का खुलासा

    कहा जाता है कि डॉक्टर ने कृति सैनन और एक निर्देशक की बेटी का उल्लेख किया है, जिनके साथ सुशांत का रिश्ता रहा था। उनके दोनों रिश्ते विफल रहे है। बाद में रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सुशांत GF रिया चक्रवर्ती के व्यवहार से खुश नहीं थे और वे झगड़ते थे। डॉक्टर द्वारा उल्लिखित एक अन्य मुद्दा यह भी था कि सुशांत अलग-अलग तरह से एक चीज के बारे में सोचते थे।

    16:27 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: असफल रिश्तों से परेशान थे सुशांत सिंह राजपूत?

    कहा जाता है कि सुशांत पिछले छह महीनों में तीन बार डॉक्टर के पास गए थे। एक न्यूज वेबसाइट कि रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉक्टर ने खुलासा किया कि सुशांत पिछले एक साल से अवसाद में थे और वह रात में सो नहीं पाते थे। अंकिता लोखंडे के साथ उनके ब्रेकअप के बाद कुछ समय के लिए सबकुछ अच्छा चल रहा था लेकिन बाद में कुछ असफल रिश्तों ने उन्हें एहसास दिलाया कि कोई भी उन्हें पसंद नहीं करता था।

    16:18 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: डॉक्टर का खुलासा, इस कलाकार से रिश्ता टूटने का पछतावा था

    सुशांत सिंह राजपूत के मनोचिकित्सक ने खुलासा किया है कि वह अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे को मिस करते थे और उन्हें ब्रेकअप पर पछतावा होता था। कथित तौर पर वह अवसाद से पीड़ित थे और उपचार भी करा रहे थे। मुंबई पुलिस ने अब उनके मनोचिकित्सक केसरी चावड़ा का बयान दर्ज किया है। उन्होंने अभिनेता के मानसिक स्वास्थ्य और उनकी पूर्व-गर्लफ्रेंड को लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 'ब्रेकिंग बूम' की एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर ने खुलासा किया है कि सुशांत को शो पवित्रा रिश्ता की सह-कलाकार अनीता लोखंडे के साथ रिश्ता टूटने का पछतावा था।

    15:59 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: सामने आई सुशांत सिंह राजपूत की प्रोविजनल रिपोर्ट

    'मिरर नाउ' की रिपोर्ट में बताया गया है कि सुशांत सिंह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अपनी मानसिक बीमारी का इलाज करवा रहे थे। हालांकि पुलिस ने अभी तक सुशांत सिंह के ईलाज करने वाले डॉक्टर से बात नहीं की है। इस बीच, सुशांत सिंह रिपोर्ट की पोस्टमार्टम की प्रोविजनल रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि फांसी की वजह से दम घुटने से हुई है। मुंबई में कूपर मुंसिपल जनरल हॉस्पिटल के डॉ. आरएन के निरीक्षण में पोस्ट-मार्टम किया गया था।

    15:58 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: दिशा सलियन से की थी बात

    'मिड डे' की रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ने कुछ प्रोजेक्ट के बारे में मार्च में दो बार अपनी पूर्व मैनेजर दिशा सलियन से भी बातचीत की थी। हालांकि, दिशा की आत्महत्या ने उन्‍हें डिप्रेशन में डाल दिया। जांच के अनुसार, सलियन और राजपूत ने मार्च में दो बार व्हाट्सएप पर कुछ प्रोजेक्ट के बारे में बात की थी। उसके बाद, उनके बीच कोई बातचीत नहीं हुई। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत अपने पूर्व प्रबंधक की मदद से एक वेब सीरीज के लिए 14 करोड़ का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिलने वाला था।

    15:48 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: नौकर का खुलासा

    'मिड डे' की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने हाल कई खुलासे किए हैं। पुलिस अधिकारियों को दिए गए अपने चौंकाने वाले बयान में, उन्होंने बताया कि इस कठोर कदम को उठाने से पहले अभिनेता ने अपने सभी बकाया राशि को चुका दिया था। सुशांत ने यह भी कहा था कि वह वित्तीय कारणों से अब उनका ध्यान नहीं रख पाएंगे। जिसके बाद नौकर ने उनसे कहा था कि, आपने हमारा हमेशा ध्‍यान रखा है, आप ऐसा मत बोलिए, हमलोग कुछ न कुछ कर लेंगे।'

    15:45 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह के सोशल प्रोजेक्ट के बारे में मैनेजर ने पुलिस को बताया

    बिजनस मैनेजर ने बताया कि 'जिनियसेस एंड ड्राप आउट' नाम का सुशांत सिंह राजपूत का एक सोशल प्रॉजेक्ट था जिसमें सोसायटी में फेलियर्स लेकिन जीनियस लोगों को लेकर एक प्रोग्राम तैयार किया गया था। पुलिस को ऐसी जानकरी मिली है कि सुशांत के घर में एक स्पेशल गॉगल है। वह ग्रहों और सितारों को देखना बहुत पसंद करते थे।

    15:40 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पूछताछ के लिए प्रोडक्शन हाउस को नोटिस जारी

    मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में एक बड़े प्रोडक्शन हाउस को चिट्ठी भी भेजी है। सुशांत के साथ फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट इस प्रोडक्शन हाउस ने साइन किया था। जानकारी के मुताबिक इसी डील के बुनियाद पर सुशांत को दूसरे प्रोडक्शन हाउस की मूवी साइन करने से मना किया गया था। आपको बता दें, मुंबई पुलिस ने तीन अन्य प्रोडक्शन हाउस से भी पूछताछ करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए पत्र जारी किया जा चुका है।

    15:29 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत कुल 4 प्रोजेक्ट पर कर रहे थे काम

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह की मैनेजर श्रुति ने पुलिस को बताया कि "सुशांत सिंह कुल 4 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। सुशांत को सामाजिक कार्य, खगोलशास्त्र, एक्टिंग सिखाने के प्रोजेक्ट पर काम करना था। सुशांत ने विविड रेज रीयलिस्टिक नाम से कंपनी बनाई थी. ये सुशांत का एक वर्चुअल रियलिटी प्रोजेक्ट था।

    15:14 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: मरने से 10 दिन पहले तक कौन-कौन लोग सुशांत सिंह से मिले? जांच होगी

    बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत के घर से 5 डायरी हाथ लगी है। अब इन डायरी में उनकी लाइफ से जुड़ी हर एक एंगल की पूरी तरह से पड़ताल की जाएगी। बताया जा रहा है कि पुलिस उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी, जो पिछले 10 दिनों में उनसे मिल चुके हैं या फिर फोन पर ही उनकी बात हुई हो।

    14:53 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: समाजसेवा में सक्रिया थे सुशांत

    सुशांत के घर की छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ ऐसे कागजात भी मिले हैं जिससे पता चलता है कि उन्होंने नगालैंड सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष में करीब डेढ़ करोड़ की मदद की थी। नगालैंड सरकार की तरफ से उनको जो थैंक्यू लेटर भेजा गया था, उससे इस बात की पुष्टि होती है कि वह समाजसेवा में भी सक्रिय थे।

    14:39 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Case: अंतिम संस्‍कार में परिवार ने रिया से बना रखी थी दूरी

    'पिंकविला' की रिपोर्ट के अनुसार, रिया से सुशांत के परिवार और दोस्तों के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछताछ की गई थी। रिया और सुशांत की फ़्लैटमेट सिद्धार्थ पटानी को लेकर बहस भी हुई थी और उन्‍होंने सुशांत को कहा था कि सुशांत उसे अपार्टमेंट खाली करने के लिए कहें। रिया ने माना कि वह उनके दोस्त को फ्लैट में रखने के पक्ष में नहीं थी। एक बार जब रिया ने अपार्टमेंट छोड़ने का फैसला किया था और बहन को साथ आकर रहने के लिए कहा था। हालांकि, सुशांत के परिवार ने दिवंगत अभिनेता के अंतिम संस्कार के दौरान उनसे दूरी बना रखी थी।

    14:12 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Case: सुशांत संग हुआ था झगड़ा?

    'पिंकविला' की एक रिपोर्ट में रिया के बयान और घंटे भर की पूछताछ के बाद कुछ बातें सामने आई हैं। रिया और सुशांत कथित तौर पर कार्टर रोड में अपने पेंटहाउस में एक साथ रह रहे थे। इसे उन्होंने अपने दोस्त सिद्धार्थ पिटानी के साथ किराए पर लिया था। हालांकि सुशांत की आत्‍महत्‍या से कुछ दिन पहले, रिया चली गई थी। वेबसाइट ने सूत्र के हवाले से लिखा है कि पुलिस ने इस पर संदेह जताया लेकिन रिया ने बताया कि उनके बीच झगड़ा हुआ था जिसके बाद वह चली गईं थी। रिया ने पुलिस को दोनों के बातचीत वाले मैसेज भी दिखाए और बताया कि इसके बाद उनकी बात हुई थी।

    14:04 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Case: रिया ने ही अंतिम बार सुशांत को किया था फोन

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड्स के माध्यम से यह भी पता लगाया है कि रिया अंतिम शख्‍स थीं, जिन्होंने सोने से पहले शनिवार को सुशांत को फोन किया था। इसके बाद सुशांत ने महेश शेट्टी को पहले फोन किया, जिन्होंने जवाब नहीं दिया और फिर उन्‍होंने रिया को फोन किया लेकिन रिया ने फोन नहीं उठाया। वह सो गई थीं। महेश ने उन्‍हें बैक कॉल किया था लेकिन फिर अभिनेता ने कॉल रिसीव नहीं किया।

    13:24 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह के हाथ से कैसे फिल्में निकल गईं? हो रही जांच

    'DNA' ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि मुंबई के कम से कम पांच प्रोडक्शन हाउसेज और निर्माताओं को पुलिस बयान रिकॉर्ड करने के लिए बुला सकती है। जांच में यह जानने की कोशिश की जाएगी कि सुशांत के हाथ से एक साथ इतनी फ़िल्में निकल कैसे गयीं। बता दें कि कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने दावा किया था कि पिछले कुछ वक़्त में सुशांत सिंह राजपूत को सात फ़िल्मों से निकाला गया था।

    13:11 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह की तस्वीर फेसबुक पर डाल कर लिया सुसाइड

    सुशांत सिंह की मौत से उनके चाहने वालों को भी गहरा सदमा लगा है। ऐसी ही एक युवती ने सुशांत की तस्वीर फेसबुक पर लगाकर आत्महत्या कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मामला पश्चिम बंगाल का है और बताया जा रहा है कि युवती नौकरी की अनिश्चितता, तनावपूर्ण संबंध, प्रिय नायक सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से दुखी थी। जानकारी के अनुसार, युवती बंगाल में हुगली जिले की रहने वाली थी। युवती ने खुदकशी करने से पहले सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर दिवंगत अभिनेता सुशांत की एक फोटो साझा की थी। युवती अपने माता-पिता और छोटी बहन के साथ रहती थी।

    13:02 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: बिजनेस मैनेजर श्रृति ने पुलिस को बताई यह बात...

    पुलिस ने आज सुशांत सिंह राजपूत की बिजनेस मैनेजर श्रुती मोदी और पी.आर टीम से राधिका निहलानी का बयान भी दर्ज किया है। सुशांत सिंह राजपूत की बिजनेस मैनेजर श्रुती मोदी के पुलिस को दिए बयान के मुताबिक वो जुलाई 2019 से 3 फरवरी 2020 तक साथ में थीं और 'छिछोरे' फ़िल्म के प्रमोशन में साथ में थीं। श्रुती मोदी के बयान के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड से हटकर थे।

    12:32 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पुलिस ने मांगी यशराज फ़िल्म्स और सुशांत के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी

    रिया चक्रवर्ती से पुछताछ के अलावा मुंबई पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए प्रोफेशनल राइवलरी की जांच भी शुरू की है। पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में यशराज फ़िल्म्स (YRF) और सुशांत के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी भी मांगी है और यशराज फ़िल्म्स से जल्द ही पेश करने को कहा गया है।

    12:22 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत की दोस्त रिया से पूछे गए यह सभी सवाल, पढ़ें

     
    कुछ मीडिया चैनलों ने मुंबई पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि जांच अधिकारियों ने रिया चक्रवर्ती से उनके और सुशांत सिंह राजपूत के बीच रिश्ते, पिछले 1 साल के संबंध, सुशांत की निजी जिंदगी से जुड़ी बातों, सुशांत के फिल्मी कामकाज, सुशांत के फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से संबंध, रिया और सुशांत के एक साथ घर शिफ्ट करने, रिया और सुशांत के बीच कथित तनाव, शादी की बातों के संबंध में पूछताछ की और बयान दर्ज किया। इस पूछताछ के दौरान सुशांत के कॉल रिकार्ड्स के मुताबिक रिया से कब-कब और किन बातों पर बातचीत हुई इसकी भी पूछताछ हुई।

    12:11 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Case: भोपाल में राजपूत समाज ने करण जौहर पर मुकदमा दर्ज करने की उठाई मांग

    अब भोपाल में फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी मामले में करण जौहर के खिलाफ शिकायत की गई है। आज राजपूत समाज के लोग करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन पर खुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज कराने के लिए भोपाल के हबीबगंज थाने पहुंच गए। उन्होंने एफआईआर करने से लेकर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है। इधर, थाना प्रभारी राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि मामला जांच में ले लिया है। कानूनी पहलुओं को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा।

    12:04 (IST)19 Jun 2020
    सुशांत सिंह राजपूत: सुसाइड के लिए उकसाने का दोषी पाए जाने पर होगी इतने साल की सजा

    बिहार के मुजफ्फरपुर में बॉलीवुड के आठ नामचीन लोगों के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इन सभी पर आरोप है कि यह लोग इरादतन सुशांत की फिल्में रिलीज नहीं होने देते थे। इस मामले में करन जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, सलमान खान, संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, एकता कपूर और दिनेश विजान के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। इन सभी पर अगर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप साबित हो जाता हैं तो सभी को दस-दस साल तक की जेल हो सकती है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 109 के तहत केस कंप्लेन यानी परिवाद पत्र दाखिल हुआ है। यह सभी धाराएं आत्महत्या करने के लिए उकसाने की हैं।

    11:50 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: बिहार के बाद यूपी में भी सलमान, करण, अमिताभ बच्चन पर केस दर्ज करने की मांग

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या प्रकरण में लखनऊ में हाई कोर्ट के एक अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में इस मामले में उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर अर्जी डाली है। इस अर्जी में सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करने की मांग की गई है। अर्जी में मांग की गई है कि करण जौहर, एकता कपूर, सलमान खान तथा अमिताभ बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज हो। इस अर्जी पर अब 30 जून को सुनवाई होगी। आपको बता दें कि इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में भी एक अधिवक्त ने कई बॉलीवुड हस्तियों पर केस दर्ज करने की मांग की है। 

    11:28 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पुलिस ने पिता से पूछा- किसी पर संदेह है? मिला यह जवाब

    पुलिस को दिए बयान में सुशांत के पिता केके सिंह ने कहा कि वह (सुशांत) पिछले दिनों काफी बुझे-बुझे से रहने लगे थे, लेकिन डिप्रेशन की उन्हें जानकारी नहीं थी। सुशांत के पिता से ये भी पूछा गया कि क्या उन्हें किसी पर संदेह है? जानकारी के मुताबिक सुशांत के पिता ने कहा कि इस बारे में वह बिल्कुल नहीं जानते कि आखिर सुशांत को ऐसी कौन सी बात परेशान कर रही थी, जिस वजह से वह डिप्रेशन में थे।

    11:18 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह के घर से मिली डायरी? उठेगा राज से पर्दा

    खबर है कि पुलिस को सुशांत के फ्लैट से 5 डायरी मिली हैं। ये डायरी हाथ से लिखी हुई हैं। पुलिस डायरी का अध्ययन कर रही है। संभावना है कि डायरी से यह पता लग सकता है कि सुशांत किन परिस्थियों और मनोस्थिति से जूझ रहे थे। वे किसी बात को लेकर परेशान तो नहीं थे या किसी से दुश्मनी तो नहीं थी।

    10:48 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत के घर से मिली डायरी

    आपको बता दें कि पुलिस को सुशांत के घर 4-5 डायरी भी मिली हैं और कुछ किताबें भी मिली है। वहीं पुलिस को कुछ रसीद भी मिले, जिनमें से एक वो रसीद है जब उन्होंने असम बाढ़ के दौरान 1 करोड़ का डोनेशन किया था। पुलिस को न तो सुसाइड नोट मिला और न ही ऐसा कोई ऐसी चीज मिली, जिससे उनके डिप्रेशन में होने का पता चले। पुलिस ने उनके परिवार समेत अब तक कई लोगों का बयान दर्ज किया है।

    10:28 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: फोन पर ज्यादा बात नहीं करते थे

    'फोन फ्रेंडली नहीं थे सुशांत।' अपने बयान में सुशांत के करीबी दोस्त मुकेश छाबड़ा ने कहा कि सुशांत मोबाइल से चिपके रहने वाले लोगों में से नहीं थे। मुकेश के मुताबिक वे प्लेस्टेशन काफी खेलते थे, लेकिन जब वो एस्ट्रोनॉमी, विज्ञान, खगोल विज्ञान सोसाइटी, चांद-सितारों की किताब पढ़ते थे तो उन्हें पंसद नहीं था कि कोई उन्हें तंग करे, इसलिए वो उस दौरान किसी का फोन नहीं उठाते थे।

    10:25 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत के करीब दोस्त मुकेश छाबड़ा से हुई पूछताछ

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पुलिस उनकी मौत की वजहें तलाशने में लगी है। इस बीच बांद्रा पुलिस ने सुशांत के करीब दोस्त मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की है। मुकेश ने सुशांत को अच्छा दोस्त बताया है। उन्होंने कहा कि वे सुशांत को एक फिल्म में डायरेक्ट कर चुके हैं और ये फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है। पुलिस के मुताबिक मुकेश ने सुशांत को एक इंटेलीजेंट एक्टर बताया। उन्होंने कहा कि उनके और सुशांत के बीच में अच्छे रिश्ते थे। हालांकि मुकेश छाबड़ा ने सुशांत के हेल्थ को लेकर कुछ खास नहीं कहा। मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त और बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की।

    10:01 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह की मैनेजर से हुई पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत की बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी और उनकी पीआर अंकिता नेहलानी से भी पूछताछ की गई है। इससे पहले पुलिस ने बॉलीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर और सुशांत की आखिरी फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से करीब 7 घंटे पूछताछ की थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में करीब 5 प्रोडक्शन हाउसेस और प्रोड्यूसर्स से भी पूछताछ की जाने वाली है।

    09:40 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की आत्महत्या से दुखी थे सुशांत सिंह राजपूत

    कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह के मैनेजर्स ने पुलिस को बताया है कि सुशांत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के साथ चर्चा करते थे और दिशा ने सुशांत सिंह को 14 करोड़ रुपए की वेब सीरीज में लीड रोल दिलाने में मदद की थी। सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर सालियान ने 8 जून को आत्महत्या की थी। अभिनेता के मैनेजर्स ने पुलिस को बताया है कि सालियान की मौत के बाद से वह काफी परेशान थे और इसके बाद से ही उन्होंने अपने आप को रूम में बंद कर लिया था। वह पहले से ही डिप्रेशन में थे और दिशा की आत्महत्या से उन्हे गहरा धक्का लगा।

    09:35 (IST)19 Jun 2020
    रिया चक्रवर्ती से 11 घंटे पूछताछ

    आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में बांद्रा पुलिस ने सुशांत की गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से 11 घंटे लंबी पूछताछ की है। रिया गुरुवार सुबह 11 बजे पुलिस थाने पहुंची थीं और रात 10 बजे पुलिस थाने से बाहर निकलीं। रिया ने मीडिया में कोई भी बयान नहीं दिया। ऐसा माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती शादी करने वाले थे। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर से कुछ नहीं कहा गया है।

    09:28 (IST)19 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: मरने से 3 दिन पहले स्टाफ को सैलरी देकर बोले- अब नहीं दे पाउंगा

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच जारी है। कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियां और फिल्म निर्माण से जुड़े बैनर जांच के घेरे में आ सकते हैं। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस को पता चला कि खुदकुशी से तीन दिन पहले सुशांत सिंह ने अपने स्टाफ और घर में करने वालों को सैलरी दी थी। 'टाइम्स नाउ' की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि सुशांत सिंह राजपूत ने सैलरी देने के दौरान अपने अपने स्टाफ से कहा था कि वह आगे उन्हें सैलरी नहीं दे पाएंगे। उन्होंने अपने स्टाफ से कहा, 'आपने हमें इतना संभाला है, आगे हम कुछ ना कुछ कर लेंगे।'

    07:54 (IST)19 Jun 2020
    मुंबई पुलिस ने यश राज फिल्म्स से मांगे सुशांत सिंह के कॉन्ट्रैक्ट पेपर

    प्रोफेशनल दुश्मनी या तनातनी की वजह से सुशांत सिंह की आत्महत्या के एंगल पर मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इसका शक जताते हुए इसकी जांच की घोषणा की थी। इसके बाद गुरुवार को मुंबई पुलिस ने यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) को पत्र लिखकर उस अनुबंध की कॉपी मांगी जो सुशांत सिंह राजपूत ने उनके साथ साइन की थी।

    06:38 (IST)19 Jun 2020
    हर महीने 10 लाख था सुशांत सिंह राजपूत का खर्च, बांद्रा में 4.5 लाख रुपए किराए पर लिया था घर

    पुलिस से पूछताछ में सुशांत की एक्स मैनेजर श्रुति ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी थी और उनका महीने का खर्च कम से कम 10 लाख रुपए था। श्रुति के मुताबिक सुशांत के बांद्रा स्थित घर का किराया करीब 4.5 लाख रुपए था। वहीं एक्टर ने लोनावाला के पावना डैम के पास एक फॉर्म हाउस भी रेंट पर लिया था जिसका किराया भी लाखों में था। सुशांत की मैनेजर के मुताबिक, उनके पास कई विदेशी गाड़ियां भी थीं।

    04:56 (IST)19 Jun 2020
    मेरे दिल का एक हिस्सा चला गया : कृति सैनन

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘राब्ता’ की सह-कलाकार और अच्छी दोस्त कृति सैनन ने कहा कि उनके असामयिक निधन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया है। ‘काई पो चे’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले राजपूत रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। शुरुआती जांच में पुलिस ने बताया है कि सुशांत सिंह अवसाद से ग्रसित थे। कृति ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक पोस्ट जारी किया। कृति ने लिखा, ‘काश वह सुशांत को उस क्षण मदद कर पाती, जब उन्हें जीने से बेहतर मरना आसान लगा।’ उन्होंने इंस्टाग्राम पर राजपूत के साथ अपनी तस्वीरों को साझा करने के साथ लिखा, ‘सुश... मुझे पता था कि आपका शानदार दिमाग आपका सबसे अच्छा दोस्त और आपका सबसे बड़ा दुश्मन था... लेकिन इसने मुझे पूरी तरह से तोड़ दिया है। आपके जीवन में एक ऐसा पल आया जब आपको जीने से आसान या बेहतर मरना लगा।’ कृति ने कहा, ‘मेरे दिल का एक हिस्सा आपके साथ चला गया और एक हिस्सा हमेशा आपको अपने अंदर जिंदा रखेगा।’

    03:37 (IST)19 Jun 2020
    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद करण जौहर ने किया ये काम

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म को लेकर करण जौहर की काफी आलोचना हो रही है। ऐसे में करण जौहर ने एक ऐसा फैसला लिया जिससे सब हैरान रह गए। करण ने करीब 100 लोगों को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। करण जौहर अब कुल आठ लोगों की ही फॉलो कर रहे हैं। इनमें से चार लोग उनकी कंपनी धर्मा प्रोडक्शन ने जुड़े हैं। वहीं बाकी के चार सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इससे पहले वह बॉलीवुड के कई सितारों को फॉलो कर रहे थे। 

    01:58 (IST)19 Jun 2020
    सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त महेश शेट्टी ने कहा- भाई जैसा था वह

    सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और पवित्र रिश्ता में को-एक्टर रहे महेश शेट्टी ने एक्टर की मौत के बाद एक भावुक पोस्ट लिखा और उन्हें भाई जैसा बताया। महेश ने लिखा- अपनी जिंदगी में कई बार आप ऐसे इंसान से मिलते हैं जिनके साथ आपका जबरदस्त कनेक्शन बन जाता है। ऐसा लगता है कि आप उन्हें कितने लंबे समय से जानते हैं। आपको समझ आता है कि भाई होने के लिए एक मां से जन्म लेना जरूरी नहीं है। ऐसे ही हम मिले थे। सुशांत और मैं भाई जैसे थे।

    00:38 (IST)19 Jun 2020
    इंडोनेशिया में सुशांत सिंह को ऐसे दी गई श्रद्धांजलि

    सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया के जकार्ता के मोनस पार्क का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें फैन्स ने सुशांत सिंह राजपूत की याद में पार्क में बड़ी स्क्रीन लगाई है। उस स्क्रीन पर सुशांत की फिल्म एम एस धोनी का फेमस गाना कौन तुझे यूं प्यार करेगा... चलाया जा रहा है। इस वीडियो को देख फैन्स भी काफी इमोशनल हो गए हैं।

    23:32 (IST)18 Jun 2020
    छिछोरे में सुशांत की को-एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लिखा भावुक पोस्ट

    सुशांत सिंह की मौत के बाद बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म छिछोरे में काम कर चुकीं श्रद्धा कपूर ने भी एक भावुक नोट लिखा है। श्रद्धा ने लिखा- 'जो भी हुआ उसे कुबूल कर पाना मुश्किल है। एक बड़ा खालीपन है यहां। सुशांत! प्यारे सुश...! वो दयालुता, समझदारी, जिंदगी को लेकर दिलचस्पी से भरा था। हर चीज में और हर जगह खूबसूरती देख लेता था। वो अपनी ही धुन पर नाचता था।'

    21:43 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत के अवसाद के कारणों के बारे में किसी को नहीं पता

    इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पुलिस से कहा कि उन्हें और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को सुशांत के अवसाद के कारणों के बारे में नहीं पता था। वहीं निर्देशक शेखर कपूर के उस बयान की काफी चर्चा हो रही है जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि कई महीनों पहले सुशांत सिंह राजपूत उनके साथ फिल्म 'पानी' करने वाले थे। फिल्म के लिए सुशांत ने तैयारियां भी शुरू कर दी थीं। हालांकि किसी वजह से फिल्म नहीं बन पाई। शेखर कपूर ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें पता है किन लोगों की वजह से सुशांत इतने परेशान थे। निर्देशक के इस ट्वीट के बाद कई प्रशंसकों ने उनसे उनके नाम पूछे।

    एक्टर फरहान अख्तर ने सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक कविता ट्वीट की है।  फरहान ने कविता अंग्रेजी में लिखी है। इस कविता की शुरुआती पंक्तियों में फरहान कहते हैं, ‘सो जाओ मेरे भाई, सो जाओ। गिद्धों को इकट्ठा होने दो और मगरमच्छों को रोने दो।'

    19:53 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत अवसाद की दवा लिया करते थे

    मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि सुशांत अवसाद की दवा लिया करते थे। मुंबई में पवन हंस शवदाह गृह में अभिनेता का अंतिम संस्कार परिवार के सदस्यों और फिल्म एवं टीवी उद्योग के करीबी दोस्तों की मौजूदगी में किया गया था।

    18:26 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा फेसबुक पोस्ट

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां बृहस्पतिवार को गंगा में विसर्जित कर दी गईं। सुशांत की अस्थियां उनके पिता के के सिंह, बहन, बहनोई और परिवार के अन्य सदस्यों ने गंगा में प्रवाहित कर दीं। गत रविवार को 34 वर्षीय सुशांत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि परिवार बिना किसी परेशानी के अपने गृहनगर पहुंच गया है। उन्होंने लिखा, "कल ही अपने पटना स्थित घर पहुँच गए। जिन लोगों ने हमारे लिए प्रार्थना की, जिन्होंने मदद की, उनका धन्यवाद।’’ कीर्ति ने लिखा, "आज हम भाई की अस्थियों का विसर्जन करेंगे। मैं फिर से सभी से उसके लिए प्रार्थना करने और अपने दिलों में उससे जुड़ी यादों तथा मुहब्बत के साथ उसे विदा करने को कहना चाहूंगी। चलें, उसके साथ बिताए पलों को याद करते हुए उसे प्यार और खुशी के साथ विदाई दें।’’

    18:23 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत के जाने पर बॉलीवुड उदास, सहकलाकार साझा कर रहे पुराने अनुभव

    शेखर कपूर ने अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए दोबारा ट्वीट किया कि 'कुछ लोगों का नाम लेने का कोई फायदा नहीं है। वो खुद एक उत्पाद की तरह हैं और 'सिस्टम' के शिकार हैं। अगर आप वाकई परवाह करते हैं, अगर आप वाकई गुस्से में हैं तो उस सिस्टम को सही करने की कोशिश करें। कोई अकेला नहीं बल्कि यहां सभी को जुटना होगा।'

    सुशांत सिंह की मौत ने बॉलीवुड को हिला कर रख दिया। उनकी मौत के बहाने कई कलाकार फिल्म जगत की सच्चाई सामने रख रहे हैं। सैफ अली खान ने भी सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम करने का अपना अनुभव शेयर किया। या यूं कहिए कि सुशांत कितने टैलेंटेड थे, इसके बारे में सैफ अली खान ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि सुशांत काफी तेज  इंसान थे।

    17:07 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत आत्महत्या मामला : अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती बयान दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचीं

    बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अपने दोस्त और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को यहां बांद्रा पुलिस थाने पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि मामले में जांच अधिकारी ने रिया चक्रवर्ती को पुलिस थाने बुलाया था। उन्होंने बताया कि वह सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस थाने पहुंचीं। पुलिस ने बुधवार को बॉलीवुड कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा का बयान दर्ज किया था जो राजपूत के करीबी थे। पुलिस राजपूत के अवसादग्रस्त होने के पीछे की वजहों की समझने की कोशिश कर रही है। अभी तक पुलिस ने राजपूत के परिवार के सदस्यों समेत 10 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘सभी मामलों में यह एक प्रक्रिया होती है।’’

    16:01 (IST)18 Jun 2020
    बिहार में परिजन ने गंगा में बहाईं सुशांत की अस्थियां

    ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना में उनके परिजन ने गंगा नदी में विसर्जित कीं। बता दें कि 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में बॉलीवुड ऐक्टर ने फंदा लगा खुदकुशी कर ली थी।

    15:42 (IST)18 Jun 2020
    इन तारीखों पर होगा सुशांत का श्राद्धकर्म

    दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत का श्राद्ध कर्म पटना के राजीव नगर स्थित घर से होगा। परिवार के करीबियों के मुताबिक हिन्दू रीति रिवाज से 25 जून को दशकर्म, 26 जून को श्राद्ध -कर्म और 27 जून को ब्रह्म भोज होगा। 14 जून को सुशांत की सुसाइडल मौत मुम्बई में हुई थी। वहीं उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि उनके पिता ने दी। सुशान्त अपने सभी भाई बहनों में सबसे छोटे थे। सुशांत के एक बहनोई आईपीएस अफसर हैं जो हरियाणा कैडर में एडीजी हैं।

    14:25 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत सिंह का गंगा में अस्थि विसर्जन

    दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह की अस्थियां गुरुवार (18 जून) को पटना में गंगा में प्रवाहित कर दी गई। उनके पिता केके सिंह और बहन ने उनका अस्थि विसर्जन किया। इस बीच उनकी आत्महत्या मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपने हाउस स्टाफ को तीन दिन पहले ही सैलरी दे दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उन्होंने स्टाफ से कहा था कि इसे रख लो.... शायद आगे से ये न दे सकूं।

    14:04 (IST)18 Jun 2020
    एक्ट्रेस हिना खान की इमोशनल श्रद्धांजलि

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर हर कोई अपनी-अपनी तरह से संवेदना जाहिर कर रहा है। एक्ट्रेस हिना खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक वीडियो में हिना सुशांत की फिल्म छिछोरे का गाना खैरियत गाती हुई नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर हिना का ये पोस्ट वायरल हो रहा है।

    12:36 (IST)18 Jun 2020
    सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती से बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ

    मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया चक्रबर्ती को बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस सुशांत की आत्महत्या के कारणों की तलाश कर रही है। इससे पहले पुलिस ने बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत के कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की थी। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर, काई पो चे व डी-डे जैसी फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा बुधवार को दोपहर बाद बांद्रा थाने पहुंचे थे। छाबड़ा सुशांत के करीबी दोस्त भी रहे हैं।

    11:34 (IST)18 Jun 2020
    'गिद्धों को इकट्ठा होने दो और मगरमच्छों को रोने दो।'

    एक्टर फरहान अख्तर ने सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक कविता ट्वीट की है। फरहान ने कविता अंग्रेजी में लिखी है। इस कविता की शुरुआती पंक्तियों में फरहान कहते हैं, ‘सो जाओ मेरे भाई, सो जाओ। गिद्धों को इकट्ठा होने दो और मगरमच्छों को रोने दो।'

    10:04 (IST)18 Jun 2020
    मुकेश छावड़ा से पूछताछ

    मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की है। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर, काई पो चे व डी-डे जैसी फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा बुधवार को दोपहर बाद बांद्रा थाने पहुंचे थे। छाबड़ा सुशांत के करीबी दोस्त भी रहे हैं। सुशांत सिंह की आत्महत्या मामले में पुलिस ने अब तक उनके पिता, दो बहनें, मैनेजर, रसोइया और केयरटेकर समेत 10 लोगों से पूछताछ की है। सुशांत के पिता केके सिंह ने पुलिस से कहा कि उन्हें बेटे के अवसाद के कारणों की कोई जानकारी नहीं है। उनके परिवार के अन्य सदस्य भी अवसाद के कारणों के बारे में नहीं जानते।

    Next Stories
    1 ‘नींद में सोते वक्त पिता छेड़खानी करने लगे’, बेटी के आरोप के बाद केस दर्ज; आरोपी पिता फरार
    2 बिहार: ‘सुशांत सिंह राजपूत’ की मौत से डिप्रेशन में आए छात्र ने कर ली खुदकुशी, मां-बाप का रो-रो कर हुआ बुरा हाल
    3 मालिक पिलाता था रोज शराब, शराबी बंदर ने 250 लोगों को काटा, अब ‘कलुआ’ ताउम्र काटेगा जेल
    राशिफल
    X