Sushant Singh Rajput case: सुशांत सिंह की विसरा का 20 फीसदी ही सुरक्षित, कैसे खुलेगा रहस्य?

Sushant Singh Rajput Case: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नीरज, केशव और पिठानी के बयानों में विरोधाभास पाए गए हैं। जिसके बाद सीबीआई अब इन तीनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

crime, sushant singh rajput, rhea chakraborty
मुंबई पुलिस के अफसर सीबीआई के गेस्ट हाउस में पहुंचे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI एक्शन में है। इस बीच अब खबर यह है कि एम्स के चिकित्सक सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की फिर से जांच कर रहे हैं। फॉरेंसिक विशेषज्ञ इस मामले में सीबीआई के साथ मिल कर काम कर रही है। इस बीच सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों को समन भेज सकती है। DRDO के उस गेस्ट हाउस में जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है वहां आज मुंबई पुलिस के अफसर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम अफसर से पूछताछ कर सकती है।

सुशांत के कुक नीरज, हाउस हेल्पर केशव और सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई ने कई राउंड पूछताछ की है। कूपर अस्पताल के चिकित्सकों से भी सीबीआई की टीम ने पूछताछ की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नीरज, केशव और पिठानी के बयानों में विरोधाभास पाए गए हैं। जिसके बाद सीबीआई अब इन तीनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

Live Blog

16:25 (IST)25 Aug 2020
अभिनेता के निधन के बाद क्या हुआ? पढ़ें

‘टाइम्स नाऊ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की फैमिली से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया है कि 14 जून को सुशांत के निधन के बाद जब उनकी फैमिली रात को उनके फ्लैट पर पहुंची थी तो वहां मौजूद सभी लोग बेहद सामान्य नजर आ रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत के सभी फ्लैटमेट्स रात को किचन में खाना बना रहे थे जैसे कुछ हुआ ही न हो। शायद इसीलिए सीबीआई लगातार पिछले 5 दिनों से कुक नीरज और सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सीबीआई लगातार सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत और केशव से भी पूछताछ कर रही है।

15:52 (IST)25 Aug 2020
सुशांत सिंह मौत केस: CBI जांच का पांचवा दिन, सच्चाई पता लगाे में लगी है टीम

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में जांच पिछले पांच दिनों से जारी है। मंगलवार को सीबीआई की टीम सुशांत के फ्लैट में उसके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और नौकर दीपेश सावंत को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ने इस मामले के पांच टीमें बनाई है। वहीं पहले इन पांच दिनों में सीबीआई की टीम सुशांत के कुक नीरज, दोस्त सिद्धार्थ पिठाने और नौकर दीपेश सावंत से कई बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन से सुशांत की मौत से जुडे दस्तावेज भी ला चुकी है और उसके घर जाकर 14 जून के सीन को रिक्रिएट भी कर चुकी है।

15:20 (IST)25 Aug 2020
सुशांत सिंह की विसरा का 20 फीसदी ही सुरक्षित, कैसे खुलेगा रहस्य?

‘आज तक’ ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत का जो विसरा इकट्ठा किया था, उसमें से 80 फीसदी का इस्तेमाल जांच में हो चुका है जबकि 20 फीसदी कलीना लैब में सुरक्षित है। अब सवाल यह है कि क्या बचे हुए विसरा के जरिए अभिनेता की मौत का रहस्य खुल सकेगा। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

15:07 (IST)25 Aug 2020
इस होटल के एंगल से भी जांच कर रही सीबीआई

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच कर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम की नजर अब मुंबई के वॉटर स्टोन होटल-क्लब पर भी टिकी है। परिवार का आरोप है कि इस रिजॉर्ट में आने के बाद सुशांत सिंह अपने परिवार से कट गए थे। सुशांत को इस रिजॉर्ट में रिया लेकर गई थीं…वह यहां 2 महीने तक ठहरे थे।

14:44 (IST)25 Aug 2020
जल्द हो सकती है रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

रिया चक्रवर्ती और उनके पिता को भी पूछताछ के लिए समन भेजा जा सकता है। सीबीआई की एक टीम कोटक महिंद्रा बैंक भी पहुंची है। जबकि गेस्‍ट हाउस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पहली बार सीबीआई की पूछताछ हुई। जबकि वहां नीरज, सिद्धार्थ पिठानी, केशव से पहले ही पूछताछ हो रही थी।

14:11 (IST)25 Aug 2020
सैमुअल मिरांडा से पूछताछ

सीबीआई मंगलवार को दूसरी बार सैमुअल मिरांडा से पूछताछ करेगी। सीबीआई रिया चक्रवर्ती को समन जारी कर उन्हें पूछताछ के लिए बुला सकती है।

13:43 (IST)25 Aug 2020
सुशांत के निधन वाले दिन उनके घर पर क्या-क्या हुआ था? सिद्धार्थ ने बताया

सिद्धार्थ के बयान के मुताबिक, 14 जून की सुबह 10-10.30 के बीच मैं हॉल में अपना काम कर रहा था और 10.30 बजे के करीब केशव ने मुझसे कहा कि सुशांत सर दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। मैंने दिपेश को बुलाया और हम दोनों ने जाकर दरवाजा खटखटाया, लेकिन सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला। तभी मुझे मीतू दीदी का फोन आया और उन्होंने कहा कि मैंने सुशांत को फोन किया लेकिन वह फोन उठा नहीं रहा। हमने उन्हें बताया कि हम भी कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह दरवाजा नहीं खोल रहा है। मैंने मीतू दीदी को घर बुलाया।

13:25 (IST)25 Aug 2020
CBI करेगी मनोवैज्ञानिक शव परीक्षण

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई अब मनोवैज्ञानिक शव परीक्षण करेगी। सोमवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सीएफएसएल (सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) द्वारा की जाने वाली इस जांच में सुशांत के जीवन के हर पहलू का विस्तृत अध्ययन शामिल होगा। इसमें सोशल मीडिया पर पोस्ट से लेकर व्हाट्सएप चैट और परिवारों, दोस्तों और अन्य लोगों के साथ बातचीत को भी शामिल किया जाएगा।

13:05 (IST)25 Aug 2020
Sushant Singh Rajput Dead Case: रिया चक्रवर्ती के भाई से हुई पूछताछ

इससे पहले सोमवार को सीबीआई डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की। सीबीआई शौविक से रिया और सुशांत संग उनके रिश्‍तों को लेकर पूछताछ की। इसके साथ ही शौविक से उन तीन कंपनियों से बारे में भी पूछा गया, जो उन्‍होंने सुशांत और रिया के साथ मिलकर शुरू की थीं। सुशांत के यूरोप ट्रिप में भी शौविक उनके और रिया के साथ थे। कथ‍ित तौर पर इस ट्रिप के बाद ही सुशांत का बर्ताव बदल गया था।

12:52 (IST)25 Aug 2020
‘सुशांत की अटॉप्सी में जानबूझ कर देरी की गई’

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी का। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी शुरू से ही किसी अनहोनी की आशंका जताए आए हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर एक बार फिर इस मामले में अपनी बात रखी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ‘हत्यारों की पैशाचिक मानसिकता धीरे-धीरे सामने आ रही है। अटॉप्सी में जानबूझ कर देरी की गई ताकि सुशांत सिंह राजपूत के पेट में जहर घुल जाए। अब समय आ गया कि जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें पकड़ा जाए।’

12:37 (IST)25 Aug 2020
मुंबई पुलिस की टीम से हो सकती है पूछताछ, पढ़ें डिटेल

मुंबई पुलिस की एक टीम सांताक्रूज के डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पहुंच गई है। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस की टीम से केस जुड़ी कुछ पूछताछ कर सकती है। इससे पहले सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के स्टाफ और शौविक चक्रवर्ती से भी इसी गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई थी।

12:27 (IST)25 Aug 2020
सुशांत के डॉक्टरों से पूछताछ कर सकती है सीबीआई

सीबीआई टीम सुशांत के डॉक्टर रहे डॉक्टर चावड़ा और अन्य 3 सायकोलॉजिस्ट से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई डॉक्टरों से पूछताछ कर यह पता करने की कोशिश कर रही है सुशांत को क्या दिक्कत थी और उन्हें क्या दवाएं दी जा रही थीं। इन डॉक्टरों से रिया चक्रवर्ती ने ही संपर्क किया था।

11:56 (IST)25 Aug 2020
सुशांत मौत केस: शुक्रवार को एम्स के डॉक्टरों की टीम रिपोर्ट सौंपेगी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच जारी है। इस बीच सुशांत सिंह के पोस्टमार्टम और विसरा को लेकर शुक्रवार को एम्स के चिकित्सकों की एक टीम अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि अभिनेता के विसरा की दोबारा जांच की जा रही है।

11:39 (IST)25 Aug 2020
सुशांत के दिमाग का होगा पोस्टमार्टम? खुलेंग राज़

सुशांत केस में अब सीबीआई सुशांत के दिमाग का पोस्टमार्टम करने की तैयारी कर रही है, जिससे पता लगाया जाएगा कि आखिर सुशांत की मानसिक स्थिति कैसी थी। इससे पहले सिर्फ दो ही ऐसे मामले थे जब सीबीआई को साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की जरूरत पड़ी। इसके पहले सुनंदा पुष्कर केस और दिल्ली में बुराडी में हुई 11 आत्महत्याओं में साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी हुई थी।

11:36 (IST)25 Aug 2020
CBI चारों गवाहों को एकसाथ बैठाकर करेगी पूछताछ

सीबीआई को सिद्धार्थ पिठानी और सुशांत के तीनों स्टाफ के बयानों में असमानता दिखी है। इसलिए सीबीआई पहली बार उन्हें आमने सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। पहले राउंड में किन्हीं दो लोगों को आपस में बैठाया जाएगा, उसके बाद सभी चारों गवाहों से एकसाथ पूछताछ होगी। सूत्र के मुताबिक, सीबीआई को कई बार रीक्रिएशन और पूछताछ के बावजूद बयानों में 13 और 14 जून के घटनाक्रम को लेकर समानता है। सीबीआई रिया चक्रवर्ती के सीए रजत मेवाती से अलग से पूछताछ करेगी।

11:30 (IST)25 Aug 2020
दिशा के फोन का इस्तेमाल हो रहा था? जांच जारी

सुशांत सिंह की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान मामले में नया खुलासा हुआ है। ‘आज तक’ को मिले दिशा सालिया के कॉल रिकॉर्ड में दावा किया जा रहा है कि 17 जून तक दिशा के फोन से कॉल किए गए। दिशा सालियान की मौत 8 जून को हुई थी। अब सवाल उठ रहा है कि आखिर 17 जून तक फोन एक्टिव कैसे था? क्या दिशा सालियान का फोन फोरेंसिक जांच के लिए नहीं भेजा गया था? सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिर कौन कर रहा था दिशा का फोन इस्तेमाल? क्या पुलिस से कोई बड़ी चूक हुई थी?

11:17 (IST)25 Aug 2020
घर में बंद रही हैं रिया- रिपोर्ट में दावा

सीबीआई जल्दी ही रिया और उनके परिवार के सदस्यों को समन भेज सकती है। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती अपने घर में ही बंद रह रही हैं। वो घर से बाहर नहीं निकलती हैं। 

10:58 (IST)25 Aug 2020
दिशा और सुशांत की मौत का आपस में लिंक?

कई सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि दिशा और सुशांत का केस आपस में लिंक है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर ट्रेंडिंग भी देखने को मिली। दिशा और सुशांत आपस में बातचीत करते थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान दोनों ही अप्रैल के महीने से टच में थे। दोनों के बीच काम के सिलसिले में कई बार बात हुई थी। दिशा एक्टर का पीआर मैनेज कर रही थीं।

10:41 (IST)25 Aug 2020
कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से होगी पूछताछ?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई कूपर अस्पताल के चिकित्सकों से फिर से पूछताछ कर सकती है। यह वहीं चिकित्सक हैं जिन्होंने अभिनेता का पोस्टमार्टम किया था। हालांकि सोमवार को भी सीबीआई ने इन चिकित्सकों से बातचीत की थी और अब दोबारा इनसे पूछताछ की तैयारी है।

10:21 (IST)25 Aug 2020
मुंबई पुलिस की टीम पहुंची DRDO गेस्ट हाउस

मुंबई पुलिस की एक टीम सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची, यहां सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही CBI टीम ठहरी है। कहा जा रहा है कि सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस के कुछ अफसरों से पूछताछ कर सकती है।

10:18 (IST)25 Aug 2020
सुशांत सिंह केस: सुशांत के चाटर्ड अकाउन्टेंट पहुंचे गेस्ट हाउस

सुशांत सिंह राजपूत के चाटर्ड अकाउन्टेंट संदीप श्रीधर DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे। सीबीआई संदीप श्रीधर से सुशांत सिंह के अकाउंट और उनके पैसों के बारे में जानकारी लेना चाहेगी।

10:15 (IST)25 Aug 2020
‘ऑटोप्सी देर से हुई ताकि सुशांत के पेट में जहर घुल जाए’

सुशांत केस को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- ‘अब हत्यारों और उनकी शैतानी मानसिकता धीरे-धीरे सामने आ रही है. ऑटोप्सी को जानबूझकर जबरन देरी से किया गया ताकि सुशांत के पेट में जहर घुल जाए. जो जिम्मेदार हैं उनकी धर पकड़ का समय आ गया है…’

10:14 (IST)25 Aug 2020
CBI की जांच का 5वां दिन

CBI की जांच का आज 5वां दिन है। खबर है कि नीरज-सिद्धार्थ पिठानी से फिर से पूछताछ होगी। इस बीच रिया और उनके परिवार वालों को भी पूछताछ के लिए समन भेजा जा सकता है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट