ताज़ा खबर
 

Sushant Singh Rajput News: जानिए किन हस्तियों पर दर्ज हुआ मुकदमा?

Sushant Singh Rajput Funeral: सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद अब बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में सलमान खान, करण जौहर और आलिया भट्ट समेत कई नामचीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

crime, crime news, sushant singh rajpootकहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत किसी बात को लेकर परेशान भी चल रहे थे। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

Sushant Singh Rajput Funeral: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आत्महत्या की वजहों को लेकर जांच चल रही है। इस बीच करण जौहर, संजय लीला भंसाली, सलमान खान और एक्ता कपूर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में केस दर्ज कराया गया है। सुशांत सिंह के आत्महत्या से जुड़े मामले में इन सभी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा ने यह केस दर्ज कराया है। कुल 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

इस बीच कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने मुंबई पुलिस को बताया है कि उनके बेटे ने उनसे कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे टेंशन की वजह से वो काफी ‘LOW’ महूसस कर रहे हैं। अब तक सुशांत को जानने वाले यह बात कह रहे थे कि बॉलीवुड में किसी टेंशन की वजह से सुशांत परेशान थे। अब पहली बार उनके पिता ने खुद माना है कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री के दवाब को लेकर परेशान थे।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस जल्दी ही इस मामले में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों से पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के आदेश पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए एक विशेष टीम बना गई है।

मौत की वजहों को जानने के लिए सुशांत ने आज तक जितने भी लोगों के साथ काम किया, उनके नामों की सूची बनाई गई है। कहा जा रहा है कि सुशांत के अब तक के कॉन्ट्रैक्ट और डील के बारे में भी पुलिस जानकारी ले रही है। वहीं सुशांत के परिवार, दोस्त, मैनेजर और उनके लिए काम करने वालों से जानकारी लेकर पुलिस उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश में है, जिनकी सुशांत से प्रोफेशनल अनबन थी, जैसा कि कहा जा रहा है।

Sushant Singh Rajput: मुंबई पुलिस की विशेष टीम कर रही मौत की जांच, पढ़ें हर अपडेट

 

 

Live Blog

Highlights

    17:30 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: फैंस न कहा, मौत के जिम्मेदारों को सामने लाएं

    वहीं शेखर कपूर के ट्वीट पर कई फैंस ने कहा कि उन्हें बोलना चाहिए। एक फैन ने लिखा, सर, दुनिया बुरे लोगों की वजह से बुरी नहीं है... बल्कि अच्छे लोगों के चुप रहने की वजह से है... फॉलोअर ने शेखर से रिक्वेस्ट की है कि जो भी सुशांत की मौत के लिए जिम्मेदार हो उसके बारे में बताएं। उन्हें शांति से न रहने दें।

    17:04 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: अभिनेता के भाई ने कहा- कुछ लोगों को उनसे समस्या थी 

    नीरज बबलू ने कहा है कि समय आने पर उन लोगों के नाम भी लेंगे जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत से और उनके सफल करियर से समस्या थी। साथ ही उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हमने राज्य सरकार से जांच की मांग की है जिसे राज्य सरकार ने मान लिया है। पुलिस भी अपना काम कर रही है।

    16:42 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead: शेखर को पता था सुशांत का दर्द

    शेखर कपूर ने ट्वीट किया था, 'मुझे पता है, तुम जिस दर्द से गुजर रहे थे। मुझे उन लोगों की कहानी पता है जिन्होंने तुम्हें इतना निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर रोए। काश मैं इन 6 महीनों में तुम्हारे आसपास होता। काश तुमने मुझसे बात की होती। तुम्हारे साथ जो हुआ, ये उनका करम है तुम्हारा नहीं।

    16:15 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead Case: इन हस्तियों पर मुकदमा

    मुजफ्फरपुर में दर्ज मुकदमें में सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, शाजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया और टी-सीरीज के भूषण कुमार को आरोपी बनाया गया है। मुकदमे में आरोप लगाए गए हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में सुशांत सिंह राजपूत अभी नंबर एक पर चल रहे थे। उन्हें नीचा दिखाने के लिए आरोपित साजिश रच रहे थे। इन फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने सुशांत का बहिष्कार कर रखा था। उनकी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे रहे थे। आरोपित नहीं चाह रहे थे कि बिहार का उभरता यह कलाकार उनको पीछे छोड़कर आगे निकल जाए। इस वजह से ऐसी स्थिति पैदा की गई कि सुशांत सिंह को आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

    15:40 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: निर्देशक का खुलासा- एक्टिंग छोड़ना चाहते थे सुशांत

    कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ जल्द ही एक फिल्म करने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और रिया चक्रवर्ती की इस फिल्म को रूमी जाफरी बनाने जा रहे थे और इसकी स्क्रिप्ट भी तैयार हो चुकी थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूमी जाफरी ने कहा है कि 'सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन से लड़ रहे थे, उन्होंने मुझसे कहा था कि वह फिल्मों में काम नहीं करना चाहते हैं..वह एक्टिंग छोड़ना चाहते हैं। हालांकि उन्होंन इसकी कोई वजह नहीं बताई। वह अक्सर कहते थे कि वह खेती करना चाहते हैं। वे कहते थे 'मैं देश भर में एक लाख पेड़ लगाना चाहता हूं और वैज्ञानिकों की तरह नए आविष्कार करना चाहता हूं। वह कुछ आविष्कार करना चाहते थे, वैज्ञानिकों की तरह।'

    15:16 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ बनाने वाले थे यह फिल्म..

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को लेकर एक खबर यह भी आ रही है कि वह अपनी रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ जल्द ही एक फिल्म करने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और रिया चक्रवर्ती की इस फिल्म को रूमी जाफरी बनाने जा रहे थे और इसकी स्क्रिप्ट भी तैयार हो चुकी थी। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से फिल्म की शूटिंग नवंबर में शुरू होने वाली थी।

    14:52 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead: सुशांत किसे कहते थे 'गॉडफादर', पढ़ें

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी टीम ने एक वेबसाइट सेल्फम्यूजिंग डॉट कॉम (selfmusing.com) लॉन्च किया है। इस वेबसाइट को सुशांत सिंह की याद में बनाया गया है। सुशांत की टीम ने खुलासा किया कि सेल्फ म्यूजिंग उनका सपना था। उनके आधिकारिक फेसबुक पेज से वेबसाइट का लिंक शेयर करते हुए टीम ने लिखा कि वे एक ऐसा स्पेस बनाना चाहते थे, जहां उनकी ऑडियंस उनके मन में रहे। वह अपने फैंस को 'गॉडफादर' कहते थे।

    14:33 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Dead: यशराज बैनर पर लग रहे यह आरोप

    यशराज पर सोशल मीडिया में यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि पहले बेफिक्रे के लिए सुशांत से बात की गई थी लेकिन बाद में ये फिल्म रणवीर सिंह को दे दी गई। आरोप है कि वे कुछ खास लोगों के साथ फिल्में करते हैं। यशराज बैनर ने छोटी फिल्मों में नए कलाकारों को मौका दिया है लेकिन नए कलाकारों के साथ यशराज कई फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट कराने के बाद उन्हें काम देता है। इस सामान्य समझ के लिए जबरन बंधुआ मजदूरी कराना भी कहा जा सकता है।

    14:15 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajpur Dead: कई प्रोडक्शन हाउस ने किया बैन?

    अफवाहों की मानें सुशांत को कई प्रोडक्शन हाउस ने काम देना बंद कर दिया था- जैसे कि धर्मा, यशराज फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स आदि। इंडस्ट्री में उनके विरोध में एक खेमा बन गया था।

    13:45 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: ...तो क्या आदित्य चोपड़ा के वजह से छूटी थी कई फिल्में ?

    कहा जा रहा है कि यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत ने तीन फिल्मों की एक डील साईन की थी। जिसके साथ उन्होंने डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी और शुद्ध देसी रोमांस की। इस बीच संजय लीला भंसाली को राम लीला के लिए सुशांत सिंह राजपूत चाहिए थे। उन्होंने आदित्य चोपड़ा से इस बारे में बात की। लेकिन आदित्य चोपड़ा ने अनुमति नहीं दी। जबकि डील में होते हुए ही रणवीर सिंह ने वह फिल्म कर ली।

    13:28 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: करण जौहर का क्यों आ रहा है नाम?

    सुशांत ने धर्मा प्रोडक्शन्स के लिए 'ड्राइव' नाम की फिल्म की थी। कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए सुशांत ने कई अच्छे प्रोजेक्ट छोड़ दिए लेकिन 'ड्राईव' पर काम टलता रहा। आखिरकार फिल्म किसी तरह बनी और करण जौहर ने सुशांत को बिना बताए, फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दी। इस वजह से दोनों के बीच अनबन हुई थी, जिसके बाद करण जौहर ने आखिरकार सुशांत के फोन उठाने बंद कर दिए।

    13:23 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Dead Case: कंगना रनौत ने भी कही थी बड़ी बात

    अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपना एक वीडियो जारी कर फिल्म इंडस्ट्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या नहीं मर्डर था। उनके अलावा रणवीर शौरी, अभिनव सिहं कश्यप सहित अन्य सितारों ने भी भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है। 

    13:02 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Dead Case: सलमान खान के अलावा इनपर भी केस दर्ज

    वकील सुधीर ओझा ने जिल लोगों के खिलाफ शिकायत की है उनमें आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, भूषण कुमार, करण जौहर शामिल हैं। ओझा ने मीडिया से बात करते हुए खुद इसकी पुष्टि की है और कहा है कि उन्होंने 8 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर में मामला दर्ज करवाया है।

    12:52 (IST)17 Jun 2020
    सुशांत को लेकर कई सुनी-सुनाई बातें

    बीते कुछ सालों में सुनी-सुनाई बातों के अनुसार, सुशांत को कई बड़े बैनर की फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया था, जिसमें संजय भंसाली की ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ और आदित्य चोपड़ा की ‘बेफिक्रे’ शामिल हैं। संयोग से दोनों फिल्मों में सुशांत को हटा कर रणवीर सिंह को लिया गया, जो कथित तौर पर सेल्फमेड स्टार हैं, लेकिन अनिल कपूर के घराने से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि सुशांत और उनकी प्रतिभा दोनों असाधारण थे। वह इंजीनियरिंग में बेहतर करियर बनाने के लिए बिहार से आए थे, फिर बॉलीवुड के सितारों की सूची में तेजी से प्रवेश करने से पहले उन्होंने बैकअप डांसर और टीवी पर आने के लिए संघर्ष किया।

    12:39 (IST)17 Jun 2020
    सुशांत की आत्महत्या पर उठे कई सवाल

    आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट के एक कमरे में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दी थी. उनकी मौत को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। सुशांत के परिवार जनों और जानने वालों का कहना है कि वो खुदकुशी नहीं कर सकते हैं, उनकी हत्या की गई है. उनकी मौत की सीबीआई जांच की भी मांग की जा रही है।

    12:33 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Dead Case: वकील ने अपनी शिकायत में क्या कहा? पढ़ें

    बड़े सितारों के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले वकील सुधीर कुमार ओझा ने अपनी शिकायत में कहा है कि 'सुशांत सिंह राजपूत को उनकी 7 फिल्मों से हटा दिया गया और उनकी कुछ फिल्में रिलीज नहीं हो सकी थीं। इसी वजह से ऐसे हालात बने कि उन्होंने यह बड़ा कदम उठा लिया।'

    12:30 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Dead Case: सलमान खान पर इस धारा में केस दर्ज

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आत्महत्या की वजहों को लेकर जांच चल रही है। इस बीच करण जौहर, संजय लीला भंसाली, सलमान खान और एक्ता कपूर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में केस दर्ज कराया गया है। सुशांत सिंह के आत्महत्या से जुड़े मामले में इन सभी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा ने यह केस दर्ज कराया है। कुल 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

    12:29 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead Case: सलमान, आलिया, करण जौहर पर केस दर्ज

    मुजफ्फरपुर की एक अदालत में सलमान खान, करण जौहर समेत 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज करने वाले वकील सुधीर कुमार ओझा ने अपनी शिकायत में कहा है कि 'सुशांत सिंह राजपूत को उनकी 7 फिल्मों से हटा दिया गया और उनकी कुछ फिल्में रिलीज नहीं हो सकी थीं। इसी वजह से ऐसे हालात बने कि उन्होंने यह बड़ा कदम उठा लिया।'

    11:50 (IST)17 Jun 2020
    दोस्तों के बीच इस नाम से मशहूर थे सुशांत

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनने के बाद गांव के उनके बचपन के कई दोस्त भी उनके घर पहुंचे हुए थे। परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे बचपन के मित्र ललित कुमार, संतोष कुमार, सोनू कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सुशांत को वह सभी लोग 'बौआ' या फिर 'गुलशन' के नाम से पुकारते थे। मित्रों ने बताया की वह जब कभी भी गांव आता था तो सभी लोगों से मिलने का काम अवश्य करता था। साथ ही वह चर्चित वरुणेश्वर स्थान मंदिर जाने के अलावे गांव के विषहरी मंदिर में पूजा अर्चना करने जाता था।

    11:39 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: मरने से 5 दिन पहले घरवालों से की थी बातचीत

    सुशांत सिंह राजपूत ने पांच दिन पहले मलडीहा में अपने परिवार के लोगों से फोन पर बातचीत की थी। चचेरे भाई पन्ना सिंह के अनुसार, फोन पर सुशांत ने कहा था कि इस बार घर आने के बाद सभी लोगों को बद्रीनाथ लेकर जाऊंगा। खासतौर से उन्होंने अपनी बड़ी मां के लिए यह बात कही थी।

    11:05 (IST)17 Jun 2020
    सुशांत सिंह की मौत की जांच को लेकर उनके IPS बहनोई ने क्या कहा? पढ़ें

    सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई व सीनी‍यर आईपीएस अफसर ओपी सिंह ने कहा है कि उन्‍हें इस अपराध में कुछ गड़बड़ी का संदेह है। वह घटना की गहन जांच की मांग कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले सुशांत सिंह के मामा ने पटना में कहा था कि उसने आत्महत्‍या नहीं की है यह मर्डर है और पुलिस को इसकी जांच करना चाहिएष बता दें कि आईपीएस अफसर ओपी सिंह हरियाणा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर के रूप में तैनात हैं।

    10:50 (IST)17 Jun 2020
    डिप्रेशन के दावों की चल रही जांच

    महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के मुताबिक, सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या की बात है। उन्‍होंने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा कि प्रोफेशनल रायवलरी के चलते सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है। देशमुख के मुताबिक, मुंबई पुलिस इस ऐंगल पर भी जांच करेगी। सुशांत के यह कदम उठाने के बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ी संख्‍या ऐसे यूजर्स की है जो बॉलिवुड में गुटबाजी को इसके पीछे बता रहे हैं।

    10:34 (IST)17 Jun 2020
    'मैं सबकुछ ठीक कर दूंगा', सुशांत सिंह ने पिता से क्यों कही यह बात? पढ़ें

    मुंबई पुलिस से सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा है कि जब उनकी बेटे से बातचीत हुई थी तब वो 'LOW' महसूस कर रहा था। बेटे के तनाव को देखते हुए जब उन्होंने उनसे यह कहा कि मैं तुम्हारे साथ रहने आ जाता हूं। इसपर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने पिता से कहा था कि 'आप चिंता ना करें मैं सबकुछ ठीक कर लूंगा।'

    10:26 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पिता ने माना- 'इंडस्ट्री के दबाव को लेकर परेशान था'

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने मुंबई पुलिस को बताया है कि उनके बेटे ने उनसे कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे टेंशन की वजह से वो काफी 'LOW' महूसस कर रहे हैं। अब तक सुशांत को जानने वाले यह बात कह रहे थे कि बॉलीवुड में किसी टेंशन की वजह से सुशांत परेशान थे। अब पहली बार उनके पिता ने खुद माना है कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री के दवाब को लेकर परेशान थे।

    10:05 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death: 'मुझे पता है किन लोगों से परेशान थे सुशांत'

    अभिनेता सुशांत सिहं की मौत पर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं। उन्हें जानने वालों का कहना है कि सुशांत सिंह ने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसकी जांच होनी चाहिए। इस बीच निर्देशक शेखर कपूर के उस बयान की काफी चर्चा हो रही है जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि कई महीनों पहले सुशांत सिंह राजपूत उनके साथ फिल्म 'पानी' करने वाले थे। फिल्म के लिए सुशांत ने तैयारियां भी शुरू कर दी थीं। हालांकि किसी वजह से फिल्म नहीं बन पाई। शेखर कपूर ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें पता है किन लोगों की वजह से सुशांत इतने परेशान थे। निर्देशक के इस ट्वीट के बाद कई प्रशंसकों ने उनसे उनके नाम पूछे।

    शेखर कपूर ने अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए दोबारा ट्वीट किया कि 'कुछ लोगों का नाम लेने का कोई फायदा नहीं है। वो खुद एक उत्पाद की तरह हैं और 'सिस्टम' के शिकार हैं। अगर आप वाकई परवाह करते हैं, अगर आप वाकई गुस्से में हैं तो उस सिस्टम को सही करने की कोशिश करें। कोई अकेला नहीं बल्कि यहां सभी को जुटना होगा।' 

    09:48 (IST)17 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत की मौत के मामले में बॉलीवुड के बड़े सितारों से हो सकती है पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अब इस मामले की जांच तेज करने की तैयारी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस जल्दी ही इस मामले में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों से पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के आदेश पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए एक विशेष टीम बना गई है।

    06:32 (IST)17 Jun 2020
    अभिनेत्री रवीना टंडन बोलीं- कुछ लोग झूठी कहानियां रचकर दूसरों का कैरियर बर्बाद करने में लगे हैं

    अभिनेत्री रवीना टंडन ने कुछ कहानी साझा की कैसे वर्षों पहले झूठी कहानियां रची गईं। कैसे लोगों का करियर बर्बाद कर दिया जाता है। अभिनेता अमोल पाराशर ने कहा कि राजपूत की मौत ने उनके जैसे युवा अभिनेताओं को हिलाकर रख दिया है, जिन्होंने परिवार से दूर रहकर बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए काफी संघर्ष किया है।

    06:06 (IST)17 Jun 2020
    अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने राजपूत की मृत्यु को फिल्म उद्योग के लिए एक "वेक-अप कॉल" बताया

    अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने सुंशात राजपूत की मृत्यु को फिल्म उद्योग के लिए एक "वेक-अप कॉल" बताया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि हमारा उद्योग जो खुद को एक परिवार कहता है, जिसे कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए, हमें बेहतर के लिए बदलाव की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को पावर प्ले बंद करना चाहिए और अहंकार भरे रवैये को खत्म करने की आवश्यकता है और उन्हें योग्य प्रतिभाओं को स्वीकार करना चाहिए, उनका सम्मान करना चाहिए।’’

    05:54 (IST)17 Jun 2020
    सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के दौरान ही एक डांस ग्रुप में जुड़ गए थे

    पटना में जन्मे सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, फिर कोर्स बीच में ही छोड़कर एक डांस ग्रुप में शामिल हो गए और एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम शुरू करने के बाद टेलीविजन में प्रवेश पाया और फिर टेलीविजन से प्रसिद्धि पाने के बाद आखिरकार उन्होंने सात साल पहले आई फिल्म ‘‘काई पो चे’’ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी।

    05:27 (IST)17 Jun 2020
    मेरे दिल का एक हिस्सा आपके साथ चला गया: कृति सैनन

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘‘राब्ता’’ की सह-कलाकार और दोस्त कृति सैनन ने मंगलवार को कहा कि उनके असामयिक निधन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया है। कहा कि मेरे दिल का एक हिस्सा आपके साथ चला गया।

    23:15 (IST)16 Jun 2020
    अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष विश्वविद्यालय ने सुशांत ंिसह राजपूत को श्रद्धांजलि दी

    फ्रांस में स्थित अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष विश्वविद्यालय (आईएसयू) ने अभिनेता सुशांत ंिसह राजपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि अभिनेता की मौत की खबर ‘‘बेहद दुखद’’ है।

    21:27 (IST)16 Jun 2020
    कृति सेनन ने सुशांत सिंह को कुछ यूं याद किया

    सुशांत सिंह को याद करते हुए उनकी फिल्म राबता की को-एक्ट्रेस रहीं कृति सेनन ने लिखा- सुश...मुझे पता था कि आपका शानदार दिमाग आपका सबसे अच्छा दोस्त और सबसे बड़ा दुश्मन था। लेकिन ये जानकर मैं पूरी तरह से टूट चुकी हूं कि तुम्हारी जिंदगी में एक ऐसा पल आया जहां तुम्हें जिंदा रहने के बजाय मरना आसान लगा। काश तुम्हारे आसपास लोग होते, जिनके साथ तुम अपने उन पलों को शेयर कर पाते।

    20:29 (IST)16 Jun 2020
    पटना के सड़कों पर आक्रोश मार्च

    मंगलवार को पटना के सड़कों पर सुशांत सिंह राजपूत के फैंस आक्रोश मार्च किए। उन्होंने सुशांत सिंह के मौत की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि हमारी मांग है कि इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए। हम सभी युवाओं की सरकार से मांग है कि एक कमिटी बनाई जाए, जिसमे अभिनेता और अभिनेत्री की कास्टिंग काउच एवं अन्य परेशानियों की समस्या की निदान किया जा सके। साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में दाऊद इब्राहिम एवं अन्य माफिया का रुपया निवेश की जांच की जा सके।

    19:26 (IST)16 Jun 2020
    पुलिस ने जब्त किये सुशांत के दस्तावेज-लैपटॉप

    सुशांत की मौत के बाद मंगलवार को मुंबई पुलिस की एक टीम उनके घर पर पहुंची और उसने वहां से सुशांत के कुछ कागजात और लैपटॉप जांच के लिए जब्त किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस जब सुशांत के घर पहुंची उस वक्त उनके परिवार के लोगों के अलावा पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे भी मौजूद थीं।

    19:01 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead Case: अभिनेता के शरीर पर नहीं थे चोट के निशान

    एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की ही पुष्टि हुई है। रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया है। गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं हैं। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अगर सुशांत ने सुसाइड किया तो इसके पीछे की वजह क्या थी? महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट खुदुकशी की बात कह रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत की वजह डिप्रेशन और व्यावसायिक दुश्मनी थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

    19:01 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: अभिनेता के शरीर पर नहीं थे चोट के निशान

    एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की ही पुष्टि हुई है। रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया है। गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं हैं। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अगर सुशांत ने सुसाइड किया तो इसके पीछे की वजह क्या थी? महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट खुदुकशी की बात कह रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत की वजह डिप्रेशन और व्यावसायिक दुश्मनी थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

    18:49 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: मामा और जीजा जता चुके हैं ऐसा शक..

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने पूरे मनोरंजन जगत को झकझोर के रख दिया है। सुशांत ने रविवार को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस पहली नजर में इसे सुसाइड ही देख रही। मगर सुशांत के मामा और जीजा ने हत्या का शक जताया है। अभिनेता के मामा आरसी सिंह ने सोमवार को कहा, 'हमें नहीं लगता कि सुशांत ने आत्महत्या की है, उनकी "हत्या" की गई है और पुलिस को जांच करनी चाहिए।' हालांकि, पुलिस के मुताबिक, राजपूत के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। फिलहाल आगे की जांच जारी है।

    18:17 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: CBI जांच के लिए गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हंगामा मचा हुआ है। पटना में एक तरफ जहां विरोध प्रदर्शन हुए वहीं जन अधिकार पार्टी के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत हत्या है या आत्महत्या, इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने CBI जांच की मांग करते हुए कहा कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या नहीं की बल्कि एक तरह से हत्या हुई है। उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों के नाम लेते हुए उन्हें फिल्म से बाहर कर टॉर्चर करने का आरोप लगाया और सुशांत की सुसाइड को मिस्ट्री करार दिया।

    18:03 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: खुलासा! इस लड़की से शादी करने वले थे सुशांत...

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं। अब आजतक से बातचीत के दौरान उनके ब्रोकर सनी सिंह ने कहा है कि सुशांत सिंह और रिया चक्रवर्ती शादी करने वाले थे और इसल‍िए वे बांद्रा में घर की तलाश में थे। ब्रोकर के मुताबिक रिया ने खुद फोन कर उसे यह जानकारी दी थी। कहा जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह की मौत से कुछ दिनों पहले तक उनके साथ ही थीं। रिया चक्रवर्ती के जाने के बाद से सुशांत अकेले रह गये थे। सुशांत सिंह के अंतिम संस्कार के दौरान उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती भी नजर आई थीं।

    17:42 (IST)16 Jun 2020
    बिहार: 'सुशांत सिंह राजपूत' की मौत से डिप्रेशन में आए छात्र ने कर ली खुदकुशी

    अभिनेता सुशांत सिंह की मौत की खबर सुनकर सभी लोग दंग हैं। इस बीच बिहार के नालंदा में 10वीं क्लास के एक छात्र ने इस खबर को सुनने के बाद खुदकुशी कर ली। यह मामला नालंदा के चंडी थाना इलाके का बताया जा रहा है। 'नवभारत टाइम्स' की खबर के मुताबिक यहां के थानाध्यक्ष रितु राज कुमार ने मीडिया को बताया कि छात्र, अभिनेता सुशांत सिंह की मौत से डिप्रेशन में चल रहा था। इसी कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। - पढ़ें पूरी खबर

    16:44 (IST)16 Jun 2020
    पूर्व मैनेजर की कुछ दिनों पहले हुई थी मौत

    सुशांत की एक्स मैनेजर की मौत कुछ दिन पहले हुई थी। कोई इसे सुसाइड कह रहा है तो कोई पैर फिसलने की वजह से गिरने से मौत बता रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस जरिए भी सुशांत की मौत की जांच करना शुरू किया है। एक्स मैनेजर की मौत की जांच भी चल रही है।

    15:52 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Dead: भाई ने कहा, 'अभिमन्यु की तरह घेरा गया'

    सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और विधायक नीरज बबलू (Neeraj Bablu) ने कहा: "देखिए जिस तरह से प्रेसर बना था..एक बड़ा षडयंत्र रचा जा रहा था...33 साल का लड़का था इतना ऊपर पहुंच गया था। इससे बड़े लोगों को खतरा होने लगा था...कुछ लोगों को जलन होने लगी थी...जैसे अभिमन्यु को घेरा गया था वैसे ही इसे भी घेरने की कोशिश हुई थी। हमने जांच की मांग की है और राज्य सरकार ने हमारी बात मान ली है।"

    15:46 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: विसरा रिपोर्ट का इंतजार

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का विसरा रिपोर्ट अभी नहीं आय़ा है। अभिनेता के अंग के कुछ नमूनों को कालीना फ़ॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है। 

    14:35 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: मौत के बाद अभिनेता के भाई का बड़ा बयान, 'समय आने पर नाम लूंगा'

    सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर उनके चचेरे भाई और विधायक नीरज बबलू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड के कई लोग उनसे जल रहे थे। वो जिस मुकाम तक पहुंचे उस मुकाम पर आज भी कई लोग नहीं पहुंच पाए और उन्हें सुशांत से जलन थी। नीरज बबलू ने कहा है कि समय आने पर उन लोगों के नाम भी लेंगे जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत से और उनके सफल करियर से समस्या थी।

    13:53 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: कौन कर रहा गुटबाजी? पता लगाएगी पुलिस

    मुंबई की बांद्रा पुलिस जल्‍द ही सुशांत के नौकर, मैनेजर और डॉक्‍टर से विस्तृत पूछताछ कर सकती है। यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि सुशांत किस बात से इतने तनाव में थे। बॉलीवुड में उन्हें बायकॉट या परेशान किए जाने के जो आरोप लग रहे हैं, उनकी भी जांच होगी। सच जानने के लिए जिनके नाम उछले हैं, पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है।

    13:51 (IST)16 Jun 2020
    डिप्रेशन के दावों की चल रही जांच

    महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के मुताबिक, सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या की बात है। उन्‍होंने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा कि प्रोफेशनल रायवलरी के चलते सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है। देशमुख के मुताबिक, मुंबई पुलिस इस ऐंगल पर भी जांच करेगी। सुशांत के यह कदम उठाने के बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ी संख्‍या ऐसे यूजर्स की है जो बॉलिवुड में गुटबाजी को इसके पीछे बता रहे हैं।

    13:23 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput: पटना में सलमान खान, आलिया भट्ट और करण जौहर का फूंका पुतला

    सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। मंगलवार को सुशांत के फैंस (Sushant Singh Rajput Suicide) ने पटना की सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके समर्थकों ने ना केवल इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की बल्कि बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार कहे जाने वाले सलमान खान, आलिया भट्ट और करण जौहर के खिलाफ भी नारेबाजी की। पटना में युवाओं ने सलमान खान और करण जौहर का पुतला जलाकर उसे आग के हवाले भी किया। पटना की सड़कों पर उतरने वाले इन युवाओं का आरोप था कि बॉलीवुड में सलमान खान और आलिया भट्ट जैसे स्टार्स और करण जौहर जैसे डायरेक्टर न्यू कमर्स के साथ ज्यादती कर रहे हैं।

    12:48 (IST)16 Jun 2020
    पैसे की नहीं थी दिक्कत, क्या थी खुदकुशी की वजह? जांच जारी

    सुशांत सिंह राजपूत की छोटी बहन ने पुलिस को बयान दिया था कि सुशांत को पैसे की कोई परेशानी या दिक्कत नहीं थी। ना ही उन पर किसी तरह का कोई कर्ज़ था। रिपोर्ट्स के अुसार, पुलिस अभिनेता के बैंक अकाउंट्स की भी जांच करेगी। सुशांत के लैपटॉप और मोबाइल की भी पुलिस ने जांच की बात कही है। अभिनेता की मौत को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनकी खुदकुशी की वजह क्या थी? अभी इस बात की जांच चल रही है।

    12:11 (IST)16 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Dead: खंगाले जा रहे हैं फोन रिकॉर्ड्स

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके विसरा सैम्पल को सुरक्षित कर लिया गया है, जिसे फोरेंसिक लैब भेजा गया है। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने इस बात की पुष्टि की थी कि वो 6 महीनों से डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे। इधर सुशांत की खुदकुशी की वजह तलाशने के लिए पुलिस ने सबसे पहले उनके फोन रिकॉर्ड्स को खंगालना शुरू किया है। इसके अलावा कई लोगों से पूछताछ भी हुई है।

    11:56 (IST)16 Jun 2020
    रिया के घर से जाने के बाद टूट गए थे सुशांत

    सुशांत सिंह राजपूत काम न होने के बावजूद दोस्तों से मिलते-जुलते रहते थे, जिससे उनका मन बहला रहता था। लेकिन लॉकडाउन के बाद घर में कैद होकर रह गए। इसी बीच उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती और उनके बीच दूरी हो गई। चर्चा है कि रिया के घर से जाने के बाद सुशांत अकेले पड़ गए और टूट गए। डिप्रेशन में जाने पर भी उन्होंने दवाइयां भी खानी बंद कर दी थीं।

    Next Stories
    1 एमपी में घर से पैसे चुराने पर पिता ने पीट-पीट कर बेटे को मार डाला, चेन्नई में पिता ने बेटे और मां को जिंदा जलाया
    2 सुशांत सिंह राजपूत! खुदकुशी पर बनी अपनी अंतिम फिल्म में बेटे को डिप्रेशन से उबारा था, रियल लाइफ में इस वजह से खुद थे तनाव में
    3 ‘मजे लेने के लिए करता था हत्या’, कोरोना के कहर के बीच धरा गया यूपी का ‘साइको किलर’
    राशिफल
    X