ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत! खुदकुशी पर बनी अपनी अंतिम फिल्म में बेटे को डिप्रेशन से उबारा था, रियल लाइफ में इस वजह से खुद थे तनाव में

Sushant Singh Rajput Found Dead In Mumbai: अपने अंतिम इंस्टाग्राम पोस्ट में सुशांत सिंह ने अपनी मां के साथ अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो डाली थी। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने जीवन को क्षणभंगुर बताया था।

sushant singh rajput, crime, crime newsकहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत कुछ दिनों से तनाव में थे। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

Sushant Singh Rajput Found Dead In Mumbai: सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के पीछे क्या वजह है? यह जांच का मामला है और धीरे-धीरे इससे जुड़ी बातें सामने आएंगी। साल 2019 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी जैसे गंभीर विषय पर बनी फिल्म ‘छिछोरे’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया था जिसका बेटा परीक्षा में कम नंबर आने पर आत्महत्या जैसा कदम उठा लेता है। बेटे ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या का प्रयास किया था। बाद में पिता (सुशांत सिंह राजपूत) कॉलेज के दिनों में अपनी नाकामी की कहानी सुनाकर बेटे को डिप्रेशन से उबारते हैं। इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था।

सुशांत सिंह राजपूत थे तनाव में?: लेकिन रियल लाइफ में सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने एक साथ कई फिल्में साइन की थीं। कुछ फिल्मों के रिलीज होने में देरी हो गई और कुछ फिल्में पिट गई थीं। इस बात को लेकर सुशांत सिंह राजपूत तनाव में रहते थे। लॉकडाउन के दौरान एक्टर अपने मुंबई के बांद्रा स्थित घर में अकेले रहते थे और पिछले कुछ दिनों से परेशान थे। यह भी कहा जा रहा है कि अभिनेता अपनी एक गर्लफ्रेंंड को लेकर भी परेशान थे।

जीवन को बताया क्षणभंगुर: साल 2002 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मां का निधन हो गया था। मां की मौत के बाद सुशांत राजपूत पूरी तरह टूट गए थे। इस घटना के बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया। इसी साल 3 मई को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था। इस पोस्ट में वो अपनी मां के साथ ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में नजर आए थे।  इस पोस्ट में उन्होंने जीवन को क्षणभंगुर बताया था।

सुसाइड के वक्त घर में थे दोस्त?: ‘दैनिक भास्कर’ ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि जिस वक्त सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया, तब उनके कुछ दोस्त घर में थे। जब सुबह दोस्तों ने आवाज दी तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा तोड़ा गया तो सुशांत सिंह राजपूत की लाश मिली। कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि वह डिप्रेशन का इलाज कर रहे थे। कुछ करीबियों का कहना है कि एक एक्ट्रेस से उनका अफेयर था और इन दिनों वह अफेयर ठीक नहीं चल रहा था। सुशांत इसे लेकर भी परेशान थे।

250 रुपया थी पहली कमाई: सुशांत सिंह राजपूत उन कलाकारों में शुमार थे जिन्होंने छोटी जगह से निकलकर बड़ा नाम कमाया था। खुद अभिनेता सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि संघर्ष के दिनों में वो 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे। इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे। सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे।

इस सीरियल से मिली शोहरत: बैकअप डांसर से करियर शुरू करने वाले सुशांत सिंह राजपूत टीवी पर पहली बार बालाजी टेलीफिल्म्स के एक धारावाहिक ‘किस देश में है मेरा दिल’ में नजर आए थे। इसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से उन्हें शोहरत मिली। वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2′ और ‘झलक दिखला जा 4’ में भी दिखाई दिए। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर ‘ड्राइव’ थी। इस साल उनकी ‘दिल बेचारा’ रिलीज होने वाली है।

पढ़ाई में भी थे चैंपियन: अभिनेता की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई पटना के सेंट केरेन हाई स्कूल में हुई थी। दिल्ली आने के बाद उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में दाखिला लिया। सुशांत सिंह राजपूत पढ़ने-लिखने में भी चैंपियन थे। उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (डीसीई) के एंट्रेंस एग्जाम में सातवां रैंक हासिल किया था। वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे।

 

View this post on Instagram

 

Police and Media arrive outside #SushantSinghRajput house #RIP #GoneTooSoon #movies #sunday #manavmanglani

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

सुशांत सिंह राजपूत ने चर्चित इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत इंजीनियरिंग के 11 एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर किया था, लेकिन एडमिशन उन्होंने डीसीई में ही लिया।सुशांत सिंह ने ‘काइ पो छे’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी। सुशांत सिंह राजपूत ने शुद्ध देसी रोमांस, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी- दी अनटोल्ड स्टोरी और केदारनाथ जैसी चर्चित फिल्मों में काम किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मजे लेने के लिए करता था हत्या’, कोरोना के कहर के बीच धरा गया यूपी का ‘साइको किलर’
2 झारखंड: चोरी की बाइक के साथ युवक को जिंदा जलाया, हंगामा सुन भी घरों में दुबके रहे गांव वाले
3 यूपी: COVID-19 के कहर के बीच अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर से Ventilator चोरी, प्रबंधन की फूली सांसें
IPL 2020 LIVE
X