ताज़ा खबर
 

Sushant Singh Rajput Death Case: रिया से ED की पूछताछ, अभिनेत्री के पास कितनी है प्रॉपर्टी? पढ़ें

Sushant Singh Rajput Death Case: ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है।

rhea chakraborty, sushant singh rajputरिया चक्रवर्ती से प्रवर्तन निदेशालय कई सारे सवाल करेगी।

Sushant Singh Rajput Death Case: रिया चक्रवर्ती पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पहुंच चुकी है। दफ्तर में प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि ED मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में रिया चक्रवर्ती से यह पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले। मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी। ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ईडी रिया से यह सवाल पूछ सकती है कि सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन क्यों हो रहा था? इसके अलावा रिया की प्रॉपर्टी को लेकर भी ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अब सीबीआई को मिल गई है और सीबीआई भी अपने तरीके से जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

Live Blog

Highlights

    16:06 (IST)07 Aug 2020
    सुसाइड से पहले टैलेंट मैनेजर उदय सिंह से क्या हुई थी बात?

    सुशांत के मोबाइल डीटेल से पता चला है कि सुसाइड करने से एक दिन पहले उन्होंने टैलेंट मैनेजर उदय सिंह गौरी से भी बात की थी। जब इस बारे में उदय गौरी से बात हुई तो उन्होंने बताया कि सुशांत से कुछ नए प्रोजेक्ट्स को लेकर उनकी बात हुई थी। उदय गौरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए 13 जून को मेरी बात सुशांत से हुई थी, उस कॉन्फ्रेंस कॉल में फिल्म मेकर रमेश तौरानी और निखिल आडवाणी भी शामिल थे। 'हमारी बातचीत के दौरान सुशांत बिल्कुल नॉर्मल थे और स्क्रिप्ट को लेकर एक्साइटमेंट दिखा रहे थे।' वहीं जब उदय से उनकी सुसाइड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- 'एक बात तो ये हो सकती है कि सुशांत डिप्रेशन में रहे होंगे या फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें पूरी तरह से अलग कर दिया होगा।'

    15:04 (IST)07 Aug 2020
    एसपी विनय तिवारी को क्वारन्टीन से छोड़ा गया

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है। विनय तिवारी को उस समय क्वारंटीन किया गया जब वो सुशांत केस को लेकर मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक, बीएमसी ने उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया। जिसके बाद मुंबई से लेकर बिहार तक काफी हंगामा देखने को मिला था। बाद में बिहार सरकार ने सुशांत केस को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया।

    14:23 (IST)07 Aug 2020
    इन धाराओं में रिया पर केस है दर्ज..

    बिहार पुलिस से टच में रहने के साथ सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई ऑफिशियल के मुताबिक यह FIR जल्द ही एजेंसी वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी जाएगी। यह वही सीबीआई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम है जिसने विजय माल्या के बैंक फ्रॉड और ऑगस्टावेस्टलैंड केस हैंडल किया है। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सीबीआई ने आईपीसी सेक्शन 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506, 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

    13:57 (IST)07 Aug 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case Live Updates: क्या गायब हैं सुशांत के डायरी के पन्ने?

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच चल रही है। वहीं इस बीच सीबीआई को सुशांत की पर्सनल डायरी मिली है, जिसमें वह अपने निजी अनुभव और आगे की प्लानिंग लिखा करते थे लेकिन डायरी के कुछ पन्ने गायब हैं। वहीं गायब हुए इन पन्नों पर जबरदस्त बवाल हो गया है। हर कोई इन फटे हुए पन्नों के बारे में जानना चाहता है।

    13:32 (IST)07 Aug 2020
    रिया के पास है कितनी प्रॉपर्टी?, पढ़ें

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया की एक प्रॉपर्टी मुंबई के खार (शिवालिक बिल्डर्स) में है जिसे 85 लाख में खरीदा गया था। इस प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख की डाउन पेमेंट की गई थी..वहीं 60 लाख का हाउसिंग लोन लिया गया था। 550 स्क्वैयर फीट का फ्लैट रिया के नाम पर बुक किया गया था। दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पिता के नाम पर है जो 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदी गई थी। 2016 में इस प्रॉपर्टी का पोजेशन पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने दिया था। ये प्रॉपर्टी 1130 स्क्वैयर फीट की है जो कि रायगढ़ जिले के Ulwe में स्थित है।

    13:23 (IST)07 Aug 2020
    मनी लॉन्ड्रिंग के घेरे में रिया!

    दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती पर पैसे निकलवाने, धोखाधड़ी और मानसिक प्रताड़ना देकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कराया गया है। ईडी ने इस मामले में सुशांत राजपूत के दोस्त सिद्धार्त पिठानी और रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी समन किया है। एजेंसी रिया से 15 करोड़ के 'संदिग्ध लेन-देन' को लेकर दर्ज किए गए मनी लॉन्डरिंग केस को लेकर सवाल पूछ सकती है। एजेंसी ने सुशांत के परिवार की ओर से बिहार पुलिस में दर्ज कराए गए एफआईआर पर संज्ञान लिया था।

    13:07 (IST)07 Aug 2020
    सुशांत को दवाओं का ओवरडोज देती थीं रिया? अभिनेत्री की बढ़ी मुश्किलें

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर बिहार पुलिस ने हलफनामा दायर किया है। जिसमें बताया गया है सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उन्हें अपने घर ले गई थीं और उन्हें दवाओं का ओवरडोज दे रही थीं। वहीं बिहार सरकार से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है, जिसमें रिया और उनके परिवार पर आरोप लगाया गया है कि यह सभी सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में पैसों के लालच से आए थे।

    13:05 (IST)07 Aug 2020
    क्या हैं रिया पर आरोप? पढ़ें

    सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे।

    12:55 (IST)07 Aug 2020
    CBI ने रिया समेत किन 6 लोगों पर दर्ज की है FIR? पढ़ें

    उल्लेखनीय है अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम हैं।

    12:54 (IST)07 Aug 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case Live Updates: इन 3 चरणों में पूछे जा सकते हैं सवाल...

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ईडी सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि अब तक की जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उनके आधार पर ईडी ने इस मामले में कथित मुख्य आरोपी रिया से पूछताछ के लिए एक प्रश्नावली तैयार की है, जिसमें 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों में सबसे अहम है कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिए थे? क्या रिया ने सुशांत सिंह से कोई विल बनवाई थी? हाल ही में इस बारे में खुलासा हुआ है कि सुशांत केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने में खार में दो फ्लैट खरीदे थे....तो ईडी इन फ्लैट्स के बारे में भी पूछताछ कर सकती है।

    12:51 (IST)07 Aug 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: ED ने रिया की गुहार ठुकराई..

    बता दें इस बारे में रिया चक्रवर्ती के वकील ने ईडी से गुहार की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, तब तक इस मामले में ईडी उनसे पूछताछ नहीं करें। मगर ईडी ने उनके एप्लिकेशन को रिजेक्ट कर दिया है। 12 बजे ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके लिए अपना बयान दर्ज करने के लिए रिया चक्रवर्ती ईडी के सामने पेश हुई हैं।

    Next Stories
    1 दिल्ली में बच्ची से दरिंदगी कर कैंची से गोदा! 20 टीमें और 100 CCTV फुटेज; ऐसे पकड़ा गया आऱोपी
    2 रिया को ED ने पूछताछ से छूट देने से किया इनकार, कहा- नहीं आई तो फिर भेजेंगे समन
    3 मध्य प्रदेश: राम मंदिर के लिए जश्न मना रहे युवक को SDPO ने मुक्के से मारा, वीडियो वायरल; हुआ तबादला
    ये पढ़ा क्या?
    X