ताज़ा खबर
 

Sushant Singh Rajput News: सुशांत सिंह राजपूत के मैनेजर ने क्या कहा? पढ़ें

Sushant Singh Rajput: इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आखिरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई। रिपोर्ट सामने आने के बाद विवाद भी शुरू हो गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। फाइल फोटो

Sushant Singh Rajput: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की मुंबई जांच कर रही है। इस मामले में अब तक कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है, जिनमें नौकर और परिजनों के अलावा उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, दोस्त सिद्धार्थ पिटानी और सुशांत की आख़िरी फ़िल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा शामिल हैं। पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट आने के बाद किसी साजिश की आशंका तो ख़त्म हो गयी थी, मगर पुलिस को संदेह है कि सुशांत की कुछ ट्विटर पोस्ट डिलीट की गयी हैं। जिसके बाद अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में ट्विटर से डिटेल मांगे हैं।

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आखिरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई। इस रिपोर्ट में साफ किया गया है कि सुशांत सिंह के शरीर पर किसी भी तरह के चोट या जख्म के निशान नहीं थे। कहा गया है कि अभिनेता की मौत दम घुटने की वजह से ही हुई है।

हालांकि शेखर सुमन ने सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर सवाल उठाए हैं और जांच कराने की मांग की है। शेखर सुमन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘यानी यह घोषित किया जा चुका है कि सुशांत सिंह का मामला आम आत्महत्या का मामला है। इसे मत मानो. मुझे संदेह था कि यह होगा। कहानी पहले से निर्धारित थी. यही कारण है कि फोरम और भी अधिक महत्वपूर्ण बन गया है। अनुरोध है कि पुन: जांच के लिए अपनी आवाज उठाएं।’

Live Blog

Highlights

    17:56 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: मैनेजर से हुई थी आखिरी बातचीत..पढ़ें

    पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी बातचीत फिल्‍मों को लेकर उनके मैनेजर उदय सिंह गौरी से हुई थी। सुशांत की मौत से जुड़े मामले में अब तक 23 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। बीते सोमवार को पुलिस ने सुशांत की दोस्त रोहिणी अय्यर और उनके मैनेजेरियल स्टाफ के बयान भी दर्ज किए थे।

    17:16 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत के ट्विटर अकाउंट को लेकर पुलिस के गले नहीं उतर रही यह बात..

    सुशांत सिंह राजपूत के टि्वटर अकाउंट में पिछले साल 27 दिसंबर के बाद कोई भी ट्वीट नहीं दिख रहा है। खबरें बताती हैं कि पुलिस को इसी बात का शक है कि कहीं किसी ने सुशांत के ट्वीट्स को डिलीट तो नहीं किया है। पुलिस को यह अंदेशा है कि वह सोशल मीडिया पर इतने सक्रिय होने के बावजूद ट्विटर से इतनी दूर कैसे रह सकते हैं? इसलिए, पुलिस सुशांत के अकाउंट की पिछले छह महीने की जानकारी पाने के लिए ट्विटर कंपनी को एक पत्र लिखने वाली है जिससे कि उन्हें आगे की छानबीन करने में आसानी होगी।

    16:38 (IST)26 Jun 2020
    सुशांत सिंह के भाई की मांग- अंतिम फिल्म बड़े पर्दे पर हो रिलीज

    सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को सीधे डिजिटल प्लेटफॉर्म यानि कि डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी। लेकिन निर्माताओं के इस फैसले से सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और उनके परिवारवाले खुश नहीं हैं। वो चाहते हैं कि सुशांत की आखिरी फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। इसे लेकर सुशान्त सिंह राजपूत के कजिन भाई और बीजेपी एमएलए नीरज सिंह बबलू ने कहा कि 'दिल बेचारा' फ़िल्म को डिजिटल की जगह बड़े पर्दे पर रिलीज़ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए फ़िल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा जो कि सुशान्त के मित्र भी थे उनसे बात करेंगे। नीरज सिंह ने कहा, ''अगर बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं होता है तो हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात करेंगे और ज़रूरत पड़ी तो कानूनी सलाह भी लेंगे।

    16:15 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत के मनोचिकित्सक ने कही थी यह बात...

    सुशांत सिंह राजपूत के मनोचिकित्सक ने खुलासा किया है कि वह अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे को मिस करते थे और उन्हें ब्रेकअप पर पछतावा होता था। कथित तौर पर वह अवसाद से पीड़ित थे और उपचार भी करा रहे थे। मुंबई पुलिस ने अब उनके मनोचिकित्सक केसरी चावड़ा का बयान दर्ज किया है।उन्होंने अभिनेता के मानसिक स्वास्थ्य और उनकी पूर्व-गर्लफ्रेंड को लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 'ब्रेकिंग बूम' की एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर ने खुलासा किया है कि सुशांत को शो पवित्रा रिश्ता की सह-कलाकार अनीता लोखंडे के साथ रिश्ता टूटने का पछतावा था।

    15:52 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत ने रिया को घर से चले जाने के लिए कहा था...

    रिया ने पुलिस को बताया कि उसकी सुशांत से मुलाकात 2013 में हुई थी। उस वक्त रिया 'मेरे डैड की मारूति' फिल्म में काम कर रही थी, जबकि सुशांत फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' में काम कर रहे थे। बतौर रिया इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। बाद में दोस्ती हो गई। दोनों कई पार्टीज और इवेंट्स में साथ रहे। रिया के मुताबिक, 2017-18 में वह सुशांत के साथ रिलेशन में आ गई। इससे पहले सुशांत किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। रिया ने बताया कि सुशांत अक्सर किसी बात की वजह से परेशान रहते थे लेकिन इस बारे में किसी को बताते नहीं थे। वह ज्यादा परेशान होते तो पुणे के फॉ्रमहाउस चले जाते। रिया के मुताबिक 6 जून को सुशांत ने उन्हें घर से चले जाने को कहा था।

    15:28 (IST)26 Jun 2020
    यशराज फिल्म्स तक जांच की आंच

    न्यूज एजेंसी 'PTI' के मुताबिक सुशांत सिंह की मौत के मामले में अब तक 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इसमें अभिनेता के परिवार के सदस्यों के अलावा उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती और कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा शामिल हैं। पुलिस ने यशराज फिल्म्स को पत्र भेजकर अभिनेता और बैनर के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी मांगी थी। कॉन्ट्रैक्ट की यह कॉपी पुलिस को सौंपी गई है अब पुलिस इसकी गहन छानबीन कर रही है।

    14:57 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: अभिनेता की बायोपिक बनाने की तैयारी

    दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के जीवन पर एक बायोपिक बनाई जा रही है। इस फिल्म को हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषाओं में बनाई जाएगी और निर्माताओं ने इसे 2022 में रिलीज करने की योजना बनाई है। कथित तौर पर फिल्म को आम जनता की फंडिंग द्वारा वित्तपोषित किया जाएग और इसके लिए एक आधिकारिक सोशल मीडिया पेज होगा। कहा जा रहा है कि इस बेनाम परियोजना का निर्देशन निखिल आनंद करेंगे।

    14:18 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: प्रोडक्शन हाउस से सुशांत का कब शुरू हुआ मनमुटाव? पढ़ें

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत के हाथ से बड़ी फिल्में निकलती जा रही थीं लेकिन एक प्रॉडक्शन हाउस उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज नहीं कर रहा था। इसके बाद तंग आकर सुशांत ने राजकुमार हिरानी की 'पीके' साइन कर ली और उन्होंने अपने पिछले कॉन्ट्रैक्ट की चिंता नहीं की। माना जाता है कि उस बड़े प्रॉडक्शन हाउस से सुशांत का मनमुटाव यहीं से शुरू हु्आ।

    14:03 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह की 5 डायरी खंगाल रही पुलिस

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के घर से पुलिस ने 5 डायरी और कुछ अहम कागजात बरामद किए हैं। इसी के साथ कुछ ऐसे डॉक्यूमेंट भी मिले है, जिससे पता चला है कि उनको कुछ फिल्में ऑफर हुई थी लेकिन बाद में वो उन फिल्मों का हिस्सा नहीं थे। मुंबई पुलिस इस मामले में गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है। बता दें कि सुशांत ने कुछ दिन पहले अपने घर में सुसाइड कर लिया था। उसके बाद से ही कुछ सेलेब्स ने बॉलीवुड के काले सच को उजागर करना शुरू किया। पुलिस सुशांत सिंह की डायरी को भी खंगाल रही है।

    13:45 (IST)26 Jun 2020
    अभिनेता की आर्थिक स्थिति को लेकर दोस्त ने पुलिस को बताई यह बात..

    पुलिस हर एंगल से एक्टर की मौत की जांच कर रही है। पुलिस लगातार दस्तावेज इकट्ठा कर रही है और हर करीबी व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। पुलिस रिलेशनशिप से लेकर आर्थिक स्थिति के एंगल से मामले की जांच कर रही है। राजपूत के एक दोस्त ने बताया, 'जैसा कि बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह किसी भी आर्थिक परेशानी से नहीं गुजर रहे थे। उनके पास कई फिल्में और कुछ फिल्मों को लेकर बातें चल रही थीं। जहां तक मुझे पता है, अगले साल तक वो पूरी तरह बिजी थे। अगर उन्होंने दो फिल्म साइन कर ली तो 2022 तक उसे पास पांच प्रोजेक्ट हो जाते। साथ ही वह हर एक प्रोजेक्ट के 8 करोड़ रुपये ले रहे थे।

    13:19 (IST)26 Jun 2020
    Sushan Singh Rajput Dead: सुशांत सिंह कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों से परेशान थे? पढ़ें

    दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस को बताया है कि एक प्रमुख फिल्म प्रोडक्शन हाउस के साथ अपने अनुबंध की प्रकृति और शर्तों पर नाराज थे। पुलिस ने चक्रवर्ती से बांद्रा थाने में करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि राजपूत के पास तीन फिल्मों में काम करने का कॉन्ट्रैक्ट था। 2012 में उन्हें एक अन्य प्रमुख फिल्म निर्माता द्वारा फिल्म की पेशकश की गई थी लेकिन प्रोडक्शन हाउस ने उन्हें फिल्म निर्माता के साथ अनुबंध में लिखी गई शर्तों का हवाला देते हुए काम करने की अनुमति नहीं दी। इससे वो नाराज थे।

    12:53 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: 'केदारनाथ' के डायरेक्टर ने किया है बड़ा खुलासा, पढ़ें

    फिल्म केदारनाथ के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने सुशांत को लेकर एक खुलासा किया है। अभिषेक ने अपने बयान में यह कहा कि फिल्म शूटिंग के दौरान सुशांत, सारा अली खान को मिल रही पब्लिसिटी से कुछ अपसेट नजर आ रहे थे। अभिषेक ने इस बात को माना कि फिल्म की तैयारी के दौरान वह सुशांत के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाए, जितना उन्होंने सारा के साथ बिताया।

    12:47 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह ने रिया को कब कहा घर से जाने के लिए? पढ़ें

    रिया ने पुलिस को बताया कि उसकी सुशांत से मुलाकात 2013 में हुई थी। उस वक्त रिया 'मेरे डैड की मारूति' फिल्म में काम कर रही थी, जबकि सुशांत फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' में काम कर रहे थे।  बतौर रिया इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। बाद में दोस्ती हो गई। दोनों कई पार्टीज और इवेंट्स में साथ रहे।रिया के मुताबिक, 2017-18 में वह सुशांत के साथ रिलेशन में आ गई। इससे पहले सुशांत किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। रिया ने बताया कि सुशांत अक्सर किसी बात की वजह से परेशान रहते थे लेकिन इस बारे में किसी को बताते नहीं थे। वह ज्यादा परेशान होते तो पुणे के फॉ्रमहाउस चले जाते। रिया के मुताबिक 6 जून को सुशांत ने उन्हें ङर से चले जाने को कहा था।

    12:28 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह के डिप्रेशन को लेकर रिया ने पुलिस को क्या बताया है? पढ़ें

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया ने पुलिस को बयान दिया है कि दोनों जल्द ही एक घर लेने वाले थे और साल 2020 के आखिरी तक दोनों शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे। रिया ने पुलिस को बताया कि सितंबर 2019 में 'दिल बेचारा' फिल्म पूरी करने के बाद से सुशांत को डिप्रेशन होने के संकेत मिलने लगे थे। शुरुआत में सुशांत ने उसे नजरअंदाज करना शुरू किया, लेकिन धीरे धीरे तकलीफ बढ़ने लगी।

    12:11 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: रूपा गांगुली ने की सीबीआई जांच की मांग

    भाजपा की राज्यसभा सदस्य व पूर्व अभिनेत्री रूपा गांगुली ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआइ से जांच करने की मांग की है। रूपा गांगुली ने इस एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होंने हुए इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'अगर यह सच है कि तो यह काफी बेचैन करने वाली बात है कि सबूतों से छेड़छाड़ हुई है। इस केस में पारदर्शिता के लिए हमें कितना इंतजार करना होगा? सीबीआई कम हस्तक्षेप करेगी?'

    11:20 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: अब तक 23 लोगों के बयान दर्ज

    सुशांत की मौत के सिलसिले में पुलिस ने परिवार, दोस्त, पुराने मैनेजर, टीम मेम्बर्स, हाउस स्टाफ और गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती समेत करीब 23 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। यशराज फिल्म्स की ओर से वह कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी जमा की जा चुकी है, जिसे सुशांत ने 2012 में साइन किया था। उनके डॉक्टर का बयान अभी नहीं लिया गया है। बुधवार को उनके सीए का बयान दर्ज किया गया था। अभी कई अन्य लोगों से पूछताछ हो सकती है। 

    11:03 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: पुलिस को विसरा रिपोर्ट का अभी इंतजार, खुलेंग राज?

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह की विसरा रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र फोरेंसिक विभाग को लिखा है कि इस जांच को तुरंत पूरा किया जाए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले सुशांत की हत्या की संभावना के चलते परिवार ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी।

    10:50 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: सुसाइड से पहले सुशांत सिंह ने किनसे की थी बातचीत? हो रही पूछताछ

    अपनी जांच के क्रम में मुंबई पुलिस की टीम अब तक 23 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें सुशांत के पिता और तीन बहनों के अलावा, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइया केशव, चाभी बनाने वाले दो व्यक्ति मोहम्मद शेख और शकील हुसैन, बिजनेस मैनेजर उदय सिंह गौरी, पीआर मैनेजर राधिका निहलानी, उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट संजय श्रीधर, एवं उनकी गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती आदि शामिल हैं। पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ कर रही है, जिनसे सुशांत ने आत्महत्या से पहले फोन पर बात की थी।

    10:31 (IST)26 Jun 2020
    सुशांत सिंह राजपूत के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था? चाबी बनाने वाले ने कही यह बात...

    सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सुशांत की हत्या करने के बाद दरवाजा बाहर से बंद किया गया था। इस मामले में पुलिस ने सुशांत के उस कमरे की चाबी बनाने वाले के बयान भी दर्ज किए हैं। चाबी बनाने वाले ने पुलिस को साफ कहा है कि सुशांत का दरवाजा अंदर से लॉक किया गया था। उसने अपने बयान में कहा है कि सुशांत के कमरे के दरवाजे को बाहर से धक्का देकर खोलने की कोशिश जरूर की गई थी लेकिन उस दरवाजे के लॉक के साथ किसी तरह की न तो छेड़छाड़ की गई थी और न ही उसे बाहर से बंद किया गया था।

    10:14 (IST)26 Jun 2020
    Sushant Singh Rajput Death Case: डिलीट किये गये सुशांत सिंह राजपूत के ट्विटर पोस्ट? जवाब तलाश रही पुलिस

    पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने ट्विटर से सुशांत की पिछले छह महीनों में की गयी पोस्ट की डिटेल्स मांगी हैं। पुलिस के शक की वजह है सुशांत की आख़िरी पोस्ट, जो 27 दिसम्बर 2019 को गयी थी। इसके बाद उनकी कोई पोस्ट नहीं है। इसीलिए शक है, कहीं इसके बाद की पोस्ट डिलीट तो नहीं की गयीं। इसके लिए पुलिस ट्विटर को एक लेटर भेज रही है।

    Next Stories
    1 जम्मू कश्मीर: लश्कर के 4 सहयोगी गिरफ्तार! ट्रेनिंग के दौरान पुलिस चौकी पर फेंका था ग्रेनेड, साथियों को शरण और सामान भी मुहैया कराते थे
    2 Lockdown के दौरान ऑनलाइन क्लासरूम में घुस गए अजनबी, लड़कियों को रेप और हत्या की धमकी देकर लिखने लगे गंदी बातें; पेरेन्ट्स के उड़े होश
    3 गुजरात: बैंक में घुस महिला कर्मचारी को पुलिस वाले ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल होने पर वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कलेक्टर को दिये कार्रवाई के निर्देश
    ये पढ़ा क्या?
    X