ताज़ा खबर
 

दरिंदे को फांसी की सजा: अपनी ही मां की हत्या के बाद, अंगों को भून कर खा गया था

दिल दहला देने वाले मामले में स्थानीय कोर्ट ने 35 साल के सुनील कुचिकोरवी को मौत की सजा सुनाई है। मौका-ए-वारदात से पुलिस को जो साक्ष्य मिले थे उसकी चर्चा कई दिनों तक पूरे देश में हुई थी।

कोल्हापुर में मां की बर्बर हत्या के मामले में दोषी को मौत की सजा। तस्वीर- प्रतीकात्मक: सोर्स- Indian Express

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में अपनी ही मां की जघन्य हत्या करने वाले शख्स को कोर्ट ने गुरुवार फांसी की सजा सुनाई। इस दिल दहला देने वाले मामले में दोषी ने अपनी मां की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी थी क्योंकि उसने शराब के लिए रुपये देने से इनकार कर दिय़ा था। मामले की सुनवाई में स्थानीय अदालत ने शख्स को अपनी मां की बर्बरतापूर्वक हत्या करने का दोषी पाया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश महेश कृष्णजी जाधव ने इसे दुर्लभतम से दुर्लभ मामला करार देते हुए 35 वर्षीय सुनील कुचिकोरवी को मौत की सजा सुनाई है। फैसला सुनाते हुए न्यायधीश ने कहा कि मौत की सजा की पुष्टि बॉम्बे हाईकोर्ट के अधीन होगी।

कोर्ट ने कोल्हापुर पुलिस के उस निष्कर्ष को बरकरार रखा, जिसमें जांच के बाद कहा गया था कि सुनील कुचिकोरवी ने 28 अगस्त 2017 को दोपहर करीब दो बजे अपनी 63 वर्षीय मां येलम्मा रामा कुचेरोव की बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी थी। हत्या के बाद सिरफिरे युवक ने शरीर के कुछ हिस्सों को काट दिया था और उसे तवे पर भून कर खा लिया था।

सरकारी वकील विवेक शुक्ला ने कहा कि हमने कोर्ट से आरोपी की मौत की सजा की मांग की थी। इस तरह के दुर्लभतम से दुर्लभ मामलों में मौत की सजा देकर मिसालें पेश की गई हैं। उन्होंने कहा कि युवक ने न सिर्फ अपनी मां की हत्या कर डाली बल्कि उसके शरीर को भी क्षत विक्षत कर दिया।

मामले की पड़ताल करने वाले पुलिस इंस्पेक्टर एस एस मोरे ने कहा कि मैंने महाराष्ट्र के नक्सली इलाकों से लेकर मुंबई तक हत्या के कई केस देखे, लेकिन यह अब तक का सबसे क्रूर मामला था। हमने वहां मिले अंगों को धोया और डीएनए सैंपलिंग के लिए भेजा। सभी सैंपलों का मिलान मृतका से हुआ था। साथ ही मौका-ए-वारदात की तस्वीरें मृतका के शरीर की स्थिति और युवक की क्रूरता को बयां करने के लिए काफी थी।

वकील के अनुसार सुनील कुचिकोरवी शराब पीने का आदती थी। घटना के दिन मां के साथ पैसों को लेकर जबरदस्त झगड़ा हुआ था। मां के इनकार से आग बबूला हुए सुनील ने धारदार हथियार से मां की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शरीर के दाहिने हिस्से को चीर दिया और शरीर के अंगों को निकालकर रसोई तक लेकर गया।

Next Stories
1 वीडियोः आपस में भिड़े बीजेपी और एसपी नेता तो सिर पर पैर रख भागे खाकी वर्दी धारी
2 झारखंड में दिल दहला देने वाली वारदात, कटे हुए सिर को बैग में लेकर घूम रहा था शख्स
3 मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर इस्तेमाल करने वाले विवादित एप के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR
ये पढ़ा क्या?
X