ताज़ा खबर
 

‘RDX से इंस्टीट्यूट को उड़ा दूंगा’, प्लेसमेंट ना मिलने पर बीटेक के छात्र ने दी धमकी

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस लगातार छात्र के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश में लगी हुई है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही वो छात्र के परिजनों से मिलकर इस बारे में बातचीत करेगी।

इस लड़के ने ईमेल के जरिए कोचिंग संस्थान को धमकी दी है। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

‘अगर प्लेसमेंट नहीं मिला तो मैं इस्टीट्यूट को RDX से उड़ा दूंगा’। जब से उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में स्थित एक टेक्निकल इंस्टीट्यूट को कुछ इसी तरह की धमकी मिली है कोचिंग प्रबंधन हैरान-परेशान है। यह कोचिंग संस्थान महाराजपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है और प्रबंधन की तरफ से इस मामले में पुलिस को तुरंत सूचित भी किया गया है।

प्रबंधन और पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि कोचिंग संस्थान को यह धमकी किसी और ने नहीं बल्कि कोचिंग के ही एक छात्र ने दी है। इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले बीटेक फाइनल इयर के छात्र ने बीते 7 अप्रैल से लेकर 21 अप्रैल तक कोचिंग प्रबंधन को कुछ धमकी भरे ईमेल भेजे थे। ईमेल के जरिए ही इस छात्र ने कोचिंग संस्थान को RDX से उड़ाने की धमकी दी है।

यह छात्र बिहार के सीवान जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक संस्थान में कुछ महीने पहले देश की कई कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंची थीं। इस छात्र का भी प्लेसमेंट हुआ था। लेकिन अच्छा पैकेज नहीं मिलने की वजह से उसने प्लेसमेंट लेने से इनकार कर दिया। दरअसल यह छात्र विदेशी कंपनियों में अपना प्लेसमेंट चाहता है। पुलिस के मुताबिक छात्र चाहता था कि कोचिंग प्रबंधन उसे विदेश में प्लेसमेंट की गारंटी दे। लेकिन जब मैनेजमेंट ने ऐसी किसी तरह की गारंटी देने का आश्वासन देने से इनकार कर दिया तब उसने संस्थान को ही आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल प्रबंधन को भेज दिया।

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस लगातार छात्र के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश में लगी हुई है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही वो छात्र के परिजनों से मिलकर इस बारे में बातचीत करेगी। इधर कोचिंग संस्थान ने भी धमकी देने वाले छात्र पर कार्रवाई की है। संस्थान ने छात्र से मार्कशीट और सर्टिफिकेट लौटाने के लिए कहा है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X