ताज़ा खबर
 

टेस्ट में कम नंबर आने पर टीचर ने छात्रा के मुंह पर कालिख पोत दी सजा, परिजनों ने किया थाने पर प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक पीड़िता छात्रा के पिता मजदूर हैं। घटना के दिन वो अपने घर पर मौजूद नहीं थे। लेकिन जब लड़की के पिता घर लौटे तो लड़की ने स्कूल जाने से मना कर दिया।

Author Edited By Nishant Nandan Published on: December 9, 2019 9:08 PM
छात्रा के परिजनों ने सीसीटीवी कैमरे की जांच की मांग की है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

टेस्ट में कम नंबर आने पर टीचर ने छात्रा के मुंह पर कालिख पोत दी। शिक्षक की इस हरकत के खिलाफ 9 साल की इस छात्रा के परिजनों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि टीचर ने ब्लैक स्कैच पेन से छात्रा के चेहरे को रंग दिया क्योंकि उसके टेस्ट में कम नंबर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना बीते शुक्रवार (06-12-2019) की है। हरियाणा के हिसार की रहने वाली लड़की के मुताबिक इस दिन शिक्षक ने अंग्रेजी का टेस्ट लिया था।

लड़की के मुताबिक उसने और उसके क्लास के कुछ अन्य छात्रों ने इस टेस्ट में बढ़िया अंक नहीं लाया था। यह बात शिक्षक को रास नहीं आई और शिक्षक ने उसका चेहरे काले रंग के स्केच पेन से रंग दिया। इतना ही नहीं चेहरे पर काला स्केच चलाने के बाद शिक्षक छात्रा को लेकर दूसरी क्लास में भी गए और छात्रों से कहा कि वो ‘शर्म करो’ कहें।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता छात्रा के पिता मजदूर हैं। घटना के दिन वो अपने घर पर मौजूद नहीं थे। लेकिन जब लड़की के पिता घर लौटे तो लड़की ने स्कूल जाने से मना कर दिया। लड़की के पिता के मुताबिक वो सिर्फ रो रही थी और स्कूल नहीं जाने की बात कह रही थी। जब इस घटना के बारे में लड़की ने अपने पिता को बताया तब रविवार की शाम उसके पिता ने थाने में जाकर स्कूल टीचर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

लड़की के पिता ने बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘स्कूल में सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। हमने प्रशासन से कहा है कि वो इस मामले में सबूत जुटाने के लिए स्कूल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। इधर इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कराए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की जाच की जा रही है। हालांकि जब पुलिस इस मामले की जांच करने स्कूल गई तो वहां स्कूल की गेट पर ताला बंद था।

लड़की के परिजनों ने उस वक्त वहां प्रदर्शन किया और पुलिस से मांग की कि वो स्कूल खुलवा कर सीसीटीवी फुटेज की जांच करें। इन लोगों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ भी नारे लगाए। बहरहाल अभी इस मामले में जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 KERALA: प्रेमी से करना चाहती थी शादी BDS स्टूडेंट, घर वालों ने पहुंचा दिया पागलखाने
2 UP: फर्जी मार्कशीट से पासपोर्ट बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 2 होमगार्ड समेत 10 पकड़े गए, 2 कांस्टेबल निलंबित
3 UP: देर से पहुंची बारात तो भड़क उठे लड़की पक्ष वाले, दूल्हे समेत बारातियों को अर्धनग्‍न कर पीटा; जमकर हुआ बवाल
ये पढ़ा क्‍या!
X