ताज़ा खबर
 

कुत्ते को बाघ के रंग में पेंट कर सड़क पर छोड़ा, जीव अधिकार संरक्षण एसोसिएशन ने आरोपी को पकड़वाने पर इनाम का किया ऐलान

एसोसिएशन की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस संबंध में जानकारी देने वाले को अनूठा इनाम भी दिया जाएगा।

dog, tiger, crime, crime newsकुत्ते के साथ इस तरह का व्यवहार किये जाने का कई लोगों ने विरोध किया है। फोटो सोर्स – फेसबुक, Malaysia Animal Association

कुत्ते को बाघ के रंग में पेंट कर सड़क पर छोड़ दिये जाने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। जीव संरक्षण से जुड़े संगठनों ने इस मामले में ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि सड़क पर रहने वाले कुत्ते को किसी ने ऑरेंज और ब्लैक रंग से पेंट कर दिया और फिर उसे सड़क पर छोड़ दिया। यह मामला मलेशिया (Malaysia) का है। सड़क पर घूम रहे इस कुत्ते को देखने के बाद Malaysia Animal Association ने उसकी तस्वीर अपने फेसबुक फेज पर शेयर की है।

इस तस्वीर को शेयर करने के बाद एसोसिएशन ने इसे जीव संरक्षण नियमों का उल्लंघन बताते हुए लोगों से अपील की है कि ऐसा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कराने के लिए लोग आगे आएं और उनकी मदद करें। Malaysia Animal Association के प्रवक्ता ने फेसबुक पर लिखा है कि ‘ऐसा करने वाले की पहचान करने अथवा या इस कुत्ते के मालिक कौन हैं उनकी पहचान करने में मदद करें।’ एसोसिएशन की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस संबंध में जानकारी देने वाले को अनूठा इनाम भी दिया जाएगा।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि स्थानीय अथॉरिटी कुत्ते को पेंट करने वाले शख्स की तलाश कर रही है या नहीं? हालांकि कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर देखने के बाद कई लोगों ने इसकी निंदा की है। कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि यह निंदनीय और शर्मनाक कृत्य है।

इससे पहले कर्नाटक के शिवमोगा में एक किसान ने अपने कुत्ते के शरीर पर हेयर डाई का इस्तेमाल कर उसे बाघ की तरह पेंट कर दिया था। दरअसल किसान का कहना था कि इलाके के बंदर उसके फसलों को बर्बाद कर रहे हैं और इसीलिए बंदरों को डराने के लिए उसने ऐसा किया है। बताया जाता है कि कुत्ते काफी मात्रा में मीट या अन्य नॉन वेज का सेवन करते हैं। ऐसे में उनपर इस तरह कैमिकल या अन्य पदार्थों का इस्तेमाल करने से उन्हें कई तरह के रोग हो जाते हैं। उनके स्कीन, या आँखों में तेज जलन भी ऐसे कैमिकल के इस्तेमाल से होने लगता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘उलझने पर भारत को 1962 से भी अधिक नुकसान झेलना होगा’ घुसपैठ में नाकाम चीन की गीदड़भभकी
2 यूपी: आश्रम में साधु समेत 3 लोगों की ईंट से कुचलकर हत्या! ग्राम-प्रधान से लेकर चौकीदार सभी से पूछताछ
3 ‘डॉक्टर कफील का भाषण नफरत और हिंसा को बढ़ावा नहीं देता’, पढ़िए रिहाई का आदेश सुनाते हुए कोर्ट ने क्या कहा?
IPL 2020 LIVE
X