ताज़ा खबर
 

घर की इकलौती बेटी चल पड़ी जुर्म की राह पर, सीमा चौधरी के लेडी डॉन बनने की कहानी

इस लेडी डॉन को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि वो जयपुर शहर में निडर होकर घूमती थी और उसने कई दिनों तक पुलिस की नाक में दम कर रखा था।

crime, crime newsसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – एक्सप्रेस अर्काइव

घर की इकलौती बेटी जुर्म के राह पर चली पड़ी और फिर वो बन गई सबसे बड़ी लेडी डॉन। इस लेडी डॉन पर कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं। आज हम जिस महिला गैंगस्टर की बात कर रहे हैं उसका ताल्लुक राजस्थान से है। जयपुर में रहने वाली इस सीमा चौधरी उर्फ मिंटू चौधरी को कभी लेडी डॉन के नाम से जाना जाता था। मूल रूप से देवराजनगर की रहने वाली सीमा चौधरी के बारे में बताया जाता है कि जब वो काफी छोटी थी तब ही उसकी मां का निधन हो गया था। घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। पैसे कमाने की खातिर पिता घर छोड़कर बाहर कमाने चले गये। कुछ दिनों तक किसी तरह सीमा चौधरी अपने घर में रही।

इसके बाद उसकी शादी लालाराम नाम के एक शख्स से हो गई। बताया जाता है कि शादी के बाद उसके पति ने उसे छोड़ दिया और उससे अलग रहने लगा। सीमा चौधऱी को 6 साल का एक बेटा भी है। पति के अलग होने के बाद सीमा चौधरी ने जरायम का रास्ता पकड़ा। बताया जाता है कि साल 2009 में सबसे पहले मिंटू चौधरी के खिलाफ मारपीट करने और धारा 341 तथा 379 के तहत केस दर्ज किया गया था।

इसके बाद सांगानेर में मिंटू चौधरी के खिलाफ 13 अक्टूबर 2010 को धारा 341 और धारा 323 के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद सीमा चौधरी उर्फ मंटू चौधरी के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए। इनमें 3 सितंबर 2011 को मुहाना में धारा 341, 323, 324 और 354 के तहत दर्ज किये गये मामले शामिल हैं। साल 2012 में उसपर श्यामनगर, मुहाना, भांकरोटा थाने में केस दर्ज हुआ तो साल 2013 में शिप्रापथ, श्यामनगर और मुहाना में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसके अलावा साल 2014 में भी इस लेडी डॉन के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

साल 2015 में इस लेडी डॉन को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि वो जयपुर शहर में निडर होकर घूमती थी और उसने कई दिनों तक पुलिस की नाक में दम कर रखा था। जयपुर के कई थानों में इस लड़की के खिलाफ केस दर्ज थें। उस साल प्रतापनगर थाना प्रभारी सुर्यवीर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि मिंटू चौधरी का आतंक किसी डॉन से कम नहीं है।

Next Stories
1 पढ़ाई में नहीं लगता था मन, 8 बार हुए असफल; हादसा हुआ तो बेड पर लेट कर की थी पढ़ाई, IAS वैभव छाबड़ा की कहानी…
2 दाऊद के गुर्गे और ममता कुलकर्णी के अफेयर के किस्से थे मशहूर, डॉन पर अभिनेत्री के बॉयफ्रेंड को अरेस्ट कराने का लगा था आरोप
3 पुलिस वाले की गिरेबान पकड़ कर बीच सड़क करने लगे मारपीट, BJP नेता का VIDEO वायरल होने पर मचा था हंगामा
यह पढ़ा क्या?
X