ताज़ा खबर
 

‘द गॉड’ के नाम से मशहूर है यह महिला गैंगस्टर, कारनामे जान उड़ जाएंगे होश

कई पुलिस अधिकारियों का यह भी मानना है कि उसने अपने हुस्न का इस्तेमाल कर कई ड्रग माफियाओं से गठजोड़ बनाया जिसमे चापो गुजमैन भी शामिल है।

mafia, drug, crime, crime newsखूंखार गैंग को लीड करने वाली इस महिला की कुछ ही तस्वीरें पुलिस रिकॉर्ड में मौजूद हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस महिला को अपराध की दुनिया में ‘द बॉस’ या फिर ‘द गॉड’ के नाम से जाना जाता है। जुर्म की बेताज बादशाह बन चुकी जिस महिला की आज हम बात कर रहे हैं उसका गैंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर है। मैक्सिको के खूंखार ड्रग गैंग की इस बॉस का नाम है एनेडिना अर्लानो फेलिक्स। यह महिला कुख्यात Tijuana Cartel गैंग की मास्टर माइंड है। एनेडिना अर्लानो फेलिक्स मैक्सिको की सबसे बड़े ड्रग रैकेट को चलाती है और इस गैंग का मुख्य काम यूनाइटेड स्टेट्स जैसे बॉर्डर देशों में ड्रग की तस्करी करना है। एनेडिना अर्लानो फेलिक्स के ड्रग माफिया बनने और इस गैंग में आने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है।

दरअसल टिजुआना के बॉर्डर इलाकों में आरलानो फेलिक्स ब्रदर्स ड्रग तस्करी के लिए काफी कुख्यात थे। इन भाइयों में सबसे बड़ा फ्रांसिस्को राफल ड्रग के कारोबार में रंजिश की वजह से मारा गया था। उसके भाई रोमन को लोगों को बुरी तरह प्रताड़ित करने के लिए जाना जाता था। रोमन को पुलिस ने अपनी गोलियों से मार डाला था। इनका चचेरा भाई लुईस फरनान्डो फुटबॉल वर्ल्ड कप देखते वक्त पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। इस गैंग के कुल 7 भाइयों में से ज्यादातर या तो मारे गए या फिर जेल चले गए। लेकिन इनके जाने के बाद भी इस गैंग की गतिविधियां खत्म नहीं हुई।

यानी गैंग की जिम्मेदारी संभाली इनकी बहन एनेडिना अर्लानो फेलिक्स ने। फेलिक्स की देखरेख में कोकिन, हेरोइन और अन्य ड्रग्स कैलिफोर्निया और अमेरिका समेत अन्य देशों में तेजी से तस्करी किए जाने लगे। ड्रग ट्रैफिकिंग के धंधे के बारे में कहा जाता है कि यहां महिलाओं को काफी प्रताड़ना सहनी पड़ती हैं। अक्सर ड्रग माफिया उनका इस्तेमाल करते हैं और फिर उनकी हत्या कर देते हैं। लेकिन तेज तर्रार और बेहद खतरनाक एनेडिना अर्लानो फेलिक्स ना सिर्फ Tijuana Cartel गैंग की मुखिया बन गई बल्कि उसकी देखरेख में इस गैंग ने कई बड़े कारनामे भी किए।

कहा जाता है कि आरलानो फेलिक्स ब्रदर्स ने 80 के दशक में अपने ड्रग ट्रैफिकिंग के धंधे को बढ़ाया। उस वक्त इनका धंधा नाइट क्लब और बार तक ही सीमित था। साल 2002 में जब फेलिक्स के भाइयों में ज्यादातर पकड़े या मारे गए तब फेलिक्स ने इस गैंग की कमान संभाल ली। साल 2002 में यूएस ने एनेडिना अर्लानो फेलिक्स को ब्लैकलिस्टेड कर दिया था। साल 2006 में मैक्सिको के अटार्नी जनरल ने फेलिक्स के बारे में कहा था कि वो अब कार्टल गैंग की मुख्य फाइनलेंशियल ऑपरेटर बन चुकी है।

साल 2008 में आरलिनो फेलिक्स ब्रदर्स ने कार्टल गैंग को एक खूनी संघर्ष में झोंक दिया था। इस संघर्ष में कई लोग मारे गए थे। लेकिन इस दौरान चालाक और बेहद शातिर फेलिक्स इस संघर्ष से दूर रही और वो नए साथी बनाने और पैसे बनाने में व्यस्त रही। मैक्सिको के कई पुलिस अधिकारियों का यह भी मानना है कि उसने अपने हुस्न का इस्तेमाल कर कई ड्रग माफियाओं से गठजोड़ बनाया जिसमे चापो गुजमैन भी शामिल है। पुलिस अधिकारियों के पास फेलिक्स की कुछ दुर्लभ तस्वीरें ही उपलब्ध हैं। जानकारी के मुताबिक फेलिक्स ने दो शादियां की थीं और दोनों ही बार उसका तलाक हुआ था।

(और CRIME NEWS पढ़ें)

Next Stories
1 पति ने दो औरतों के साथ किया बलात्कार, पत्नी ने वीडियो बना लिया और करने लगी ब्लैकमेल
2 ‘सेक्स डायरी’ में साथ सोने वाले मर्दों को रेटिंग देती थी अभिनेत्री, सड़क पर खून से लथपथ मिली थी लाश
3 रोहित शेखर मर्डर केस: महिला के साथ जाम टकराते देख लिया, पत्नी ने पति का गला घोंट दिया
ये पढ़ा क्या?
X