ताज़ा खबर
 
title-bar

मरने से पहले अभिनेत्री ने कहा, ‘शादीशुदा मर्दों ने बर्बाद किया’, मिस्ट्री बन गई मौत

हालांकि एक संघर्षरत अभिनेत्री ने आत्महत्या क्यों की? इसे लेकर एक दूसरी थ्योरी भी है। जिसके मुताबिक शिखा जोशी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और पैसों की तंगी की वजह से ही उन्होंने सुसाइड कर लिया।

अभिनेत्री की एक बेटी भी है जिसके बारे में कहा जाता है कि वो यूनाइटेड स्टेट्स में रहती हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

यह मॉडल मायानगरी में अपना नाम कमाना चाहती थी। यह उसकी जी-तोड़ संघर्ष का ही परिणाम था कि उसे जिस फिल्म में काम करने का मौका मिला उस फिल्म ने अवार्ड भी जीते। लेकिन अभी तो उसकी जिंदगी में खुशियों ने दस्तक ही दी थी कि अचानक एक तूफान ने सबकुछ तहस-नहस कर दिया। तूफान से जूझने में नाकाम रहने पर इस अभिनेत्री ने मौत को गले लगा लिया लेकिन आत्महत्या करने वाली इस अभिनेत्री ने जाते-जाते कुछ ऐसा कहा जिसने उसकी मौत को मिस्ट्री बना दिया। आज हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस शिखा जोशी की। मशहूर बॉलीवुड फिल्म ‘BA Pass’ में इस अभिनेत्री ने छोटा सा किरदार निभाया था। जिसे कई लोगों ने सराहा भी था। हालांकि इस अभिनेत्री के खाते में इसके बाद कुछ छोटी-मोटी फिल्मों के अलावा कुछ नहीं आया।

16 मई 2015 की शाम इस अभिनेत्री का शव खून से लथपथ हालत में उसके घर के बाथरुम में मिला था। अभिनेत्री को घायल अवस्था में तुरंत मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जोशी की करीबी सहेली मधु ने उस वक्त ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत करते हुए बताया था कि मेरे पति रियाज, एक अन्य मित्र, अनू और शिखा उस शाम घर में बैठकर बातचीत कर रहे थे। शाम 4.30 बजे मुझे नींद आ गई और मैं सोने चली गई। जब मैं शाम करीब 5.45 मिनट पर जगी तो मुझे शिखा कहीं नजर नहीं आई। मेरे पति काम पर चले गए थे। मैंने बाथरुम से आ रही कुछ आवाज सुनी और मैने उसका दरवाजा खटखटाया। लेकिन अंदर से जब शिखा ने आवाज नहीं दी तो मैं दरवाजे को लगातार खटखटाने लगी। मधु ने बताया था कि काफी देर तक विनती करने के बाद शिखा ने बाथरुम का दरवाजा खोला और फिर वो अचानक वहीं गिर गई। अभिनेत्री के गर्दन पर धारदार हथियार के निशान थे और बाथरुम में चारों तरफ खून पसरा हुआ था।

इसके बाद मधु और उसकी दोस्त ने लोगों को फोन कर वहां बुलाया और उन्होंने मरते वक्त शिखा के बयान के रिकॉर्डिंग भी की। कहा जाता है कि मरने से पहले अभिनेत्री ने बताया था कि आखिर क्यों उन्होंने इतना भयानक कदम उठाया। जानकारी के मुताबिक उस वक्त एक्ट्रेस ने उस कॉस्मेटिक सर्जन का नाम लिया था जिसके खिलाफ उन्होंने साल 2011 में यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। इसके अलावा मरते वक्त शिखा ने कई शादीशुदा मर्दों के बारे में कहा कि उन्होंने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी। मधु के मुताबिक इनमे से एक बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने शख्स भी थे और इन सभी ने मिलकर उसकी जिंदगी बर्बाद की थी। बता दें कि साल 2013 में कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर विजय चंद्रप्रकाश शर्मा ने जोशी और उनके भाई के खिलाफ उनके घर पर पत्थर फेंकने का केस दर्ज कराया था। 24 मई को अभिनेत्री इस मामले में कोर्ट में भी पेश भी हुई थीं।

हालांकि एक संघर्षरत अभिनेत्री ने आत्महत्या क्यों की? इसे लेकर एक दूसरी थ्योरी भी है। जिसके मुताबिक शिखा जोशी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और पैसों की तंगी की वजह से ही उन्होंने सुसाइड कर लिया। उनके पास इंडस्ट्री में कोई काम नहीं था। पैसों की कमी की वजह से ही वो अपनी एक सहेली के साथ रुम शेयर कर रहती थीं। कहा जाता है कि पैसे ना होने की वजह से वो मानसिक तनाव से गुजर रही थीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिखा जोशी की एक बेटी भी है और वो अपने पिता के साथ यूनाइटेड स्टेट्स में रहती है।  (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App