X

स्टिंग से खलबली: महिला किरायेदारों से किराया के बदले ज‍िस्‍म मांग रहे मकान मा‍ल‍िक!

इधर लंदन के कई तरह के ट्रेडिंग साइट पर ऐसे विज्ञापन भी निकाले गए हैं जिनमें जवान महिलाओं को मुफ्त में दो रूम का कमरा किराये पर देने की बात कही गई है। इन विज्ञापनों में खुलेआम इसके बदले महिलाओं से संबंध बनाने की मांग की गई है।

लंदन में एक स्टिंग ऑपरेशन से खलबली मच गई है। बीबीसी ने यह स्टिंग ऑपरेशन किया है। इस स्टिंग ऑपरेशन में दिख रहा है कि यहां कई मकान मालिक महिलाओं को मुफ्त में अपना घर किराये पर देने के लिए राजी हो गए हैं। लेकिन इसके बदले मकान मालिक महिलाओं से सेक्स की मांग कर रहे हैं। इस स्टिंग ऑपरेशन में बीबीसी की अंडर कवर एजेंट ब्रिटेन के ब्रिस्टल शहर में पहले दो लोगों के घर पहुंची। एजेंट ने इन लोगों को बतलाया कि उसे किराये पर मकान चाहिए। महिला की बात सुनकर मकान मालिक महिला को किराये पर कमरा देने के लिए राजी हो जाते हैं। मकान मालिक कहते हैं कि कमरे के लिए उन्हें ना तो किसी तरह के बिल का भुगतान करना होगा और ना ही कोई रेन्ट (किराया) देना होगा। लेकिन कमरे के बदले में उन्हें उनके साथ शारीरिक संबंध बनाना होगा।

बीबीसी ने दावा किया है कि स्टिंग ऑपरेशन में नजर आ रहे एक मकान मालिक का नाम माइक है। माइक बीबीसी के महिला अंडरकवर रिपोर्टर से कहता है कि ‘उसके पास 2 बेडरूम का फ्लैट मौजूद है। इस बेडरूम का वो तब तक फायदा उठा सकती हैं जब तक वो उसके साथ रिलेशनशिप में रहती हैं।’ माइक रिपोर्टर से आगे कहता है कि ‘उसे दोस्ती का लाभ किरायेदार के तौर पर मिलेगा।’ इस पर रिपोर्टर उससे पूछती है कि दोस्ती का लाभ वो उसे कैसे दे सकती है? इसपर माइक उन्हें कहता है कि ‘लाभ देने का मतलब है कि वो हफ्ते में एक दिन उसके साथ सोने के लिए राजी हो जाएं।’

इसी तरह 60 साल के एक और मकान मालिक टॉम अंडर कवर रिपोर्टर से कहता है कि ‘वो उन्हें वाई-फाई, बिजली, गैस और फ्लैट सबकुछ मुफ्त में देगा। लेकिन इसके बदले में उन्हें उसके साथ शारीरीक संबंध बनाने होंगे। हालांकि इसके लिए आप हफ्ते या दो हफ्ते का समय ले सकती हैं लेकिन आखिर में सेक्स की जरूरत पड़ेगी।’

हैरानी की बात यह भी है कि जब माइक को यह पता चला कि किरायेदार को सेक्स के बदले फ्री कमरा ऑफर करने की उसकी यह बात कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है तो वो खुद को बचाने के लिए बहाने बनाने लगा। माइक यह कहने लगा कि ‘वो मकान मालिकों पर एक किताब लिख रहा है और इस वक्त वो यह रिसर्च कर रहा है कि कैसे मकान मालिक महिलाओं का शोषण करते हैं।’ वहीं जब टॉम को इस बारे में पता चला तो उसने बीबीसी को कोई भी प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया।

इधर लंदन के कई तरह के ट्रेडिंग साइट पर ऐसे विज्ञापन भी निकाले गए हैं जिनमें महिलाओं को मुफ्त में दो रूम का कमरा किराये पर देने की बात कही गई है। इन विज्ञापनों में खुलेआम इसके बदले महिलाओं से संबंध बनाने की मांग की गई है। फिलहाल यहां पुलिस ने ऐसे विज्ञापनों के खिलाफ अपनी जांच शुरू कर दी है। यहां आपको बता दें कि किसी को सुविधा या निवास स्थान प्रदान करने के बदले उससे सेक्स की डिमांड करना लंदन में गैर कानूनी है। हाल ही में एक रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि पिछले 5 सालों में ब्रिटेन में करीब ढाई लाख महिलाओं को सेक्स के बदले फ्री रेन्ट का ऑफर किया गया है।