ताज़ा खबर
 

यूपीः कानपुर में टोपी लगाए नाबालिग मुस्लिम ने ‘जय श्री राम’ जपने से किया इनकार तो हुई धक्का-मुक्की व पिटाई

बर्रा थाना क्षेत्र स्थित हरि मस्जिद के पास रहने वाला नाबालिग युवक (16) उस्मानपुर ईदगाह मदरसे से घर लौट रहा था। जब वह यादव मार्केट के पास पहुंचा तो साइकिल सवार 4 युवकों ने उसे घेर लिया। बताया जा रहा है कि चारों युवकों ने उसकी टोपी उतार ली और उसे हवा में उछालने लगे।

Author कानपुर | July 1, 2019 3:29 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जय श्रीराम के नारे नहीं लगाने पर नाबालिग मुस्लिम को पीटने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 4 बदमाशों ने युवक की टोपी उतारकर हवा में लहराई। इस दौरान पीड़ित ने आसपास के दुकानदारों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने उसकी सहायता नहीं की। पुलिस कंट्रोल रूम को इस घटना की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

यह है मामला: बर्रा थाना क्षेत्र स्थित हरि मस्जिद के पास रहने वाला नाबालिग युवक (16) उस्मानपुर ईदगाह मदरसे से घर लौट रहा था। जब वह यादव मार्केट के पास पहुंचा तो साइकिल सवार 4 युवकों ने उसे घेर लिया। बताया जा रहा है कि चारों युवकों ने उसकी टोपी उतार ली और उसे हवा में उछालने लगे। इसके बाद उन्होंने युवक से जबरन जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा।

National Hindi News, 30 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पीड़ित ने सुनाई आपबीती: पीड़ित ने बताया, ‘‘मैं शुक्रवार (28 जून) को मदरसे से घर लौट रहा था। 4 लोगों ने मुझे रोक लिया और कहने लगे कि बाइक कैसे चला रहा है? इसके बाद उन्होंने गाली-गलौज की। मैंने उनकी इस हरकत का विरोध किया तो उन्होंने मेरी बाइक छीनकर सड़क किनारे लगा दी। साथ ही, कहने लगे कि जय श्रीराम के नारे लगाओ। मैंने इनकार किया तो मुझे रोड पर गिरा दिया गया और मारपीट करने लगे।

Bihar News Today, 30 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

मेरा मोबाइल भी छीन लिया: पीड़ित का कहना है कि वह बचने के लिए नजदीक स्थित एक दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार ने मुझे भगा दिया। वह कहने लगे कि तुम मुस्लिम हो। यहां से भाग जाओ। मारपीट करने के बाद आरोपी मौके से भाग गए।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच: बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता के मुताबिक, मामले की सूचना पुलिस को मिली तो टीम मौके पर पहुंच गई। आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। साथ ही, स्थानीय लोगों से बात की जा रही है। उम्मीद है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App