ताज़ा खबर
 

अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कश्मीरी गायक को किराए के मकान से निकाला, मुंबई पुलिस के हस्तक्षेप के बाद सुलझा मामला

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिन दो ब्रोकरों ने गुरेजी को घर से चले जाने के लिए कहा था उन्होंने सभी आरोपों से इनकार कर दिया है।

aadil gureji, mumbaiआदिल गुरेजी सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं। फोटो सोर्स – फेसबुक, @Aadil Gureji

मुंबई पुलिस के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार कश्मीरी गायक आदिल गुरेजी को किराये के मकान में रहने की इजाजत मिल सकी। आदिल मुंबई के बांदीपोर इलाके में स्थित एक मकान में पिछले एक साल से किराये पर रह रहे थे। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले दो ब्रोकरों ने आदिल से कहा था कि वो अपना मकान खाली कर दें क्योंकि वो एक कश्मीरी हैं। इसके बाद इस मामले में आदिल गुरेजी ने मुंबई पुलिस से मदद मांगी थी। मुंबई पुलिस ने इस उभरते गायक को सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया था।

बता दें कि 24 साल के आदिल गुजेरी कश्मीरी और हिंदी भाषा जानते हैं। इन दोनों भाषाओं में गाए उनके गीत सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर उनके काफी फॉलोअर्स हैं। बीते 1 सितंबर को आदिल अपने गृहराज्य (कश्मीर) गए हुए थे। इसके बाद 5 सितंबर को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला किया। एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर में संचार सेवाएं बंद कर दी गईं थीं और कुछ इलाकों में धारा 144 भी लगा दी गई थी।

राज्य में हालात सामान्य होने तक यानी करीब 1 महीने तक गुरेजी को जम्मू-कश्मीर में ही रहना पड़ा। लेकिन वहां से लौटने के बाद आदिल से तुरंत मकान खाली करने के लिए कहा गया। इसके बाद गायक ने मुंबई पुलिस से मदद मांगी थी।

‘Mid-Day’ से बातचीत करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बार्वे ने कहा कि ‘मुंबई पुलिस हमेशा लोगों के अधिकारों की रक्षा करती है। मैंने खुद उनसे बात की थी और उनकी सुरक्षा को लेकर उन्हें आश्वस्त भी किया था। वो सभी इस देश के नागरिक हैं और किसी भी अनुमति नहीं है कि वो उनसे इस तरह का व्यवहार करें।’

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिन दो ब्रोकरों ने गुरेजी को घर से चले जाने के लिए कहा था उन्होंने सभी आरोपों से इनकार कर दिया है। ओशिवारा पुलिस स्टेशन के एक वरीय पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दोनों ब्रोकरों ने घर खाली करवाने को लेकर घर के मालिक से भी बातचीत नहीं की थी और दोनों अपनी मर्जी से घर खाली करवाना चाहते थे। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेटा पैदा होने पर किन्नरों ने मांगे 11 हजार रुपए, नहीं दिए तो पीट-पीटकर पिता को मार डाला
2 81 साल का बुजुर्ग बन विदेश जाने की फिराक में था युवक, CISF ने चेहरे की रंगत देख खोल दी पोल
3 मशहूर प्रोड्यूसर के साथ काम दिलाने के बहाने खींचता था लड़कियों की गंदी तस्वीरें, फर्जी फोटोग्राफर धराया