scorecardresearch

VIDEO से खुलासा: हाईटेक हथियारों से किया गया था मूसेवाला का कत्ल, ऑस्ट्रिया की ग्लॉक और जर्मन मेड हेकलर एंड कोच शामिल

Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर अंकित सेरसा की गिरफ्तारी के बाद कुछ वीडियो सामने आए थे, जिनमें शूटर्स गाड़ी में बैठे हुए और गाने की धुन में हथियार लहराते हुए मस्ती कर रहे थे।

Sidhu Moose Wala shot dead, Sidhu Moose Wala shot, Sidhu Moose Wala
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला। (Photo Credit – Twitter/@isidhumoosewala)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर अंकित सेरसा की गिरफ्तारी के बाद कुछ नये खुलासे हुए हैं। अंकित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके फोन से कुछ वीडियो और फोटो रिकवर की हैं, जिनसे पता चलता है कि मूसेवाला की हत्या में अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। बता दें कि अंकित की गिरफ्तारी के बाद कई वीडियो सामने आए थे, जिनमें शूटर मस्ती करते दिखे थे।

वीडियो से हुआ खुलासा: बताया जा रहा है कि अंकित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके फोन से कुछ वीडियो और फोटो रिकवर किए हैं। जिनमें जानकारी सामने आई है कि इस हत्या में ऑस्ट्रिया की ग्लॉक और जर्मन मेड हेकलर एंड कोच, तुर्की की जिगाना सेमी पिस्टल और एके सीरीज के हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। दरअसल, यह खुलासा शूटर्स के उन वीडियो से हुआ है, जिनमें यह एक साथ गाड़ी में बैठे हुए थे।

ऐसे थे हथियार: जानकारी के मुताबिक, शूटर्स जिन पिस्टल और बंदूकों को लहरा रहे हैं वह दुनिया सबसे हाईटेक माने जाने वाले हथियार हैं। इनमें ऑस्ट्रिया की ग्लॉक पिस्टल, जर्मनी की हेकलर एंड कोच पी-30 हैंडगन, स्टार पिस्टल और तुर्की की जिगाना सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल शामिल हैं। इसके अलावा माना जा रहा है एके सीरीज की बंदूक के साथ इन्हीं हथियारों से सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां बरसाई गई थीं।

शूटर्स ने बनाया था एक और प्लान: पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि शूटर्स ने खुद हमला करने से पहले एक प्लान बनाया था। इस प्लान में वह दो ऐसी लड़कियों को ढूंढ रहे थे जो या तो पत्रकार बन कर या फिर कोई पुलिस की वर्दी में सिद्धू के पास जाकर उसे गोली मार देती। हालांकि, शूटर्स को कोई ऐसी लड़की मिली नहीं, जिसके बाद उन्होंने खुद वारदात को अंजाम दिया। ज्ञात हो कि अंकित सिरसा के पास से पंजाब पुलिस की तीन वर्दियां भी बरामद की गई थी।

29 मई को हुई थी सिद्धू की हत्या: गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले में जवाहरके गांव इलाके में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी, जो कि लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है।

अब तक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी और उनसे पूछताछ हो चुकी है। साथ ही पुलिस ने दावा भी किया है कि लॉरेंस बिश्नोई ही इस हत्या का मास्टर माइंड था। वही, अंकित की गिरफ्तारी से पहले प्रियव्रत उर्फ फौजी, कशिश उर्फ कुलदीप और केशव की भी गुजरात से गिरफ्तारी हो चुकी है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X