scorecardresearch

Sidhu Moosewala Murder: शार्प शूटर अंकित सेरसा को स्पेशल सेल ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, हथियार व पुलिस वर्दी बरामद

Sharp Shooter Ankit Sersa arrested: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर अंकित सेरसा को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके से धर दबोचा है।

Sidhu Moosewala Murder: शार्प शूटर अंकित सेरसा को स्पेशल सेल ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, हथियार व पुलिस वर्दी बरामद
सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। (Photo Credit – Instagram/@sidhu_moosewala)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। नई दिल्ली रेंज स्पेशल सेल की एक टीम ने शार्प शूटर अंकित सेरसा को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके से धर दबोचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पेशल सेल की टीम ने अंकित व उसके एक अन्य साथी सचिन को तीन जुलाई (रविवार) को रात 11 बजे गिरफ्तार किया है।

मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर अंकित सेरसा, मॉड्यूल हेड प्रियव्रत उर्फ फौजी के साथ बोलेरो गाड़ी में सवार था। अंकित सेरसा, हरियाणा के सेरसा गांव का रहने वाला है और वह लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग से जुड़ा हुआ है। अंकित पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने के साथ राजस्थान में भी हत्या के प्रयास के दो मामले दर्ज हैं। जबकि एक अन्य साथी सचिन पर अपराधियों को पनाह देने का आरोप है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पेशल सेल की टीम ने अंकित व उसके एक अन्य साथी सचिन के पास से पंजाब पुलिस की तीन वर्दी के अलावा एक 9 एमएम की पिस्टल, एक .3एमएम की पिस्टल और डोंगल के साथ दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बता दें कि, मूसेवाला की हत्या में शामिल बोलेरो में मुख्य शार्प शूटर प्रियव्रत फौजी और अंकित सेरसा जाटी मौजूद थे। इनकी फोटो पेट्रोल पंप की सीसीटीवी में भी कैद हुई थी।

गौरतलब है कि, बीते 29 मई को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में हत्या कर दी गई थी। इस घटना में दो गाड़ियों से आए शार्प शूटर्स ने घेरकर सिद्धू की थार एसयूवी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, जिसमें सिद्धू मूसेवाला को करीब दो दर्जन गोलियां लगी थी। फिर थोड़ी देर बाद ही अस्पताल में डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया था।

इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर ली थी। गोल्डी बराड़ ने इस पोस्ट में बताया था कि सिद्धू की हत्या उनके दोस्त विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला पर आरोप लगाया था कि उन्होंने विक्की के हत्यारों को पनाह दी थी। बता दें कि गोल्डी, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट