scorecardresearch

मूसेवाला मर्डर केस की चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई मास्टरमाइंड, पुलिस ने 15 को बनाया आरोपी; जानें डिटेल्स

siddhu moosewala murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस की चार्जशीट में पुलिस ने 15 को आरोपी बनाया हैं। जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हत्या का मास्टरमाइंड बनाया गया है।

मूसेवाला मर्डर केस की चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई मास्टरमाइंड, पुलिस ने 15 को बनाया आरोपी; जानें डिटेल्स
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला। (Photo Credit – Twitter/@isidhumoosewala)

Siddhu moosewala murder case: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 15 लोगों को आरोपी बनाया हैं। चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई को हत्या का मास्टरमाइंड बनाया गया है। ज्ञात हो कि गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके साथ जीप में बैठे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गया था।

मूसेवाला को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह और गोल्डी बराड़ के शूटर्स ने घेरकर गोलियां मारी थी। ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चला था कि गोली लगने के 15 मिनट के भीतर मूसेवाला की मौत हो गई और उनके शरीर में 19 गोलियां लगी थीं। इस मामले में दिल्ली स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने अंकित सेरसा, प्रियव्रत फौजी, केशव, कशिश नाम के शूटरों को पकड़ लिया था, जबकि मनप्रीत मनु और जगरूप रूपा एक एनकाउंटर में मार गिराए गए थे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि चार्जशीट में हत्या में शामिल शूटरों, मास्टरमाइंड और अन्य का नाम है। इनमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, संदीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश के नाम चार्जशीट में मनप्रीत मनु और जगरूप रूपा शामिल हैं।

पुलिस ने हत्या की साजिश में शामिल दिल्ली-पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टर का नाम भी रखा है, जबकि अब तक फरार चल रहे शूटर दीपक मुंडी के नाम को भी चार्जशीट में शामिल किया गया है। इस हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने पहली गिरफ्तारी हत्या के एक दिन देहरादून से की थी, जिसमें मनप्रीत को गिरफ्तार किया गया था। इसी गिरफ्तारी के बाद कई सारी कड़ी खुलकर सामने आई थी।

इसके अलावा, पुलिस ने चार्जशीट में 40 से ज्यादा लोगों को गवाह बनाया गया है, जिसमें जांच में शामिल पुलिस अधिकारी, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर, हत्या के समय मूसेवाला के साथ कार में बैठे दोनों करीबी का नाम शामिल है। साथ ही चार्जशीट में सबूत के तौर पर फॉरेंसिक रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, जब्त हथियार, कारतूस-गाड़ी, आरोपियों के खून और अन्य मेडिकल सैंपल, वारदात की जगह के सीसीटीवी फुटेज आदि शामिल हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट