ताज़ा खबर
 

UP: श्रावस्ती के Civic Board के अध्यक्ष और दो भाई गिरफ्तार, 1.27 करोड़ रुपए के बैंक फ्राड में हैं आरोपी; फर्जी हस्ताक्षर कर निकाली थी रकम

अध्यक्ष अजय आर्य और उनके भाई आशीष आर्य को बुधवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था, तीसरे भाई विजय को श्रावस्ती से गिरफ्तार किया गया है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

यूपी के श्रावस्ती जिले में भिनगा नगरपालिका बोर्ड के अध्यक्ष और उनके दो भाइयों को क्राइम ब्रांच की टीम ने 2018 में एक आदमी के बैंक खाते से 1.27 करोड़ रुपए की कथित तौर पर फर्जी हस्ताक्षर करके निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अध्यक्ष अजय आर्य और उनके भाई आशीष आर्य को बुधवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था, तीसरे भाई विजय को श्रावस्ती से गिरफ्तार किया गया है।

2018 में दर्ज हुई थी प्राथमिकी : राम प्रताप गुप्ता की शिकायत के बाद 2018 में भिनगा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सभी तीनों आरोपियों पर आईपीसी की धारा 419,  420, 467, 468 के तहत केस दर्ज किया गया था। अजय, आशीष और विजय के खिलाफ अदालत ने गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी करने के बाद गिरफ्तारी की।

Hindi News Live Hindi Samachar 17 January 2020: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

तीनों आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया था: भिंगा के एसएचओ दद्दन सिंह ने कहा कि “राम प्रताप गुप्ता की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप लगाया गया था कि अजय, उनके भाई आशीष और विजय और चार अन्य लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर से बैंक खाते से 1.27 करोड़ रुपए निकाले थे। जांच के दौरान हमने आरोप को सही पाया। मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने तीन भाइयों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया था और उन्हें गिरफ्तार किया गया।”

बैंक अफसरों से भी की जा रही पूछताछ : पुलिस के मुताबिक एफआईआर में शामिल अन्य लोग सौरभ, शिवम और शनि हैं। “एक अज्ञात व्यक्ति भी है। उसकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।” 1.27 करोड़ रुपए के इस मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में बैंक अफसरों से भी पूछताछ की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 UP: चित्रकूट में सपा नेता ने किया पत्नी का Murder, शव को बरुआ बांध में फेंका; नाव के पलट जाने से आरोपी भी डूबा!
2 सेना में रहते हुए चुराए थे हथियार, फिर शौच के बहाने हुआ फरार, अब पुलिस ने धर दबोचा
3 10वीं के छात्र ने जमीन विवाद में बुआ-दादी पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, लहूलुहान महिला ने 7 किमी गाड़ी चलाकर थाने में की शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X