scorecardresearch

Shraddha Murder Case: आफताब ने पढ़ने के लिए मांगी इंग्लिश नॉवेल, तिहाड़ जेल प्रशासन ने दी ये किताब

Aaftab Poonawala: श्रद्धा वालकर मर्डर केस में आरोपी आफताब पूनावाला ने तिहाड़ जेल के अंदर एक अंग्रेजी उपन्यास उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

Shraddha Murder Case: आफताब ने पढ़ने के लिए मांगी इंग्लिश नॉवेल, तिहाड़ जेल प्रशासन ने दी ये किताब
Shraddha Walkar Murder Case: श्रद्धा वालकर को मार कर टुकड़े करने का आरोपी आफताब पूनावाला (Photo Source- Facebook)

Delhi Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar Murder) हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला (Aaftab Poonawala) ने तिहाड़ जेल प्रशासन से जेल में पढ़ने के लिए किताबें मांगी है। प्रशासन ने बताया कि आफताब ने इंग्लिश नॉवेल और लिटरेचर मांगी है। जेल एडमिनिस्ट्रेशन जल्द ही उसे अंग्रेजी किताब और नॉवेल मुहैया कराएगा। आरोपी आफताब को ऐसी किताब दी जाएगी जिससे वो किसी दूसरे को या खुद को नुकसान न पहुंचाए। सूत्रों ने बताया कि आफताब को The great railway bazaar नाम की नॉवेल पढ़ने के लिए दी जाएगी।

तिहाड़ जेल के सूत्रों ने कहा, “तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला ने जेल के अंदर पढ़ने के लिए एक अंग्रेजी नॉवेल देने के लिए अनुरोध किया।” दिल्ली पुलिस ने आफताब को अमेरिकी उपन्यासकार पॉल थेरॉक्स के यात्रा वृतांत ‘द ग्रेट रेलवे बाजार: बाय ट्रेन थ्रू एशिया’ (The great railway bazaar) नाम की किताब मुहैया कराई थी। सूत्रों ने कहा कि जेल अधिकारियों ने उन्हें यह किताब इसलिए दी क्योंकि यह अपराध पर आधारित नहीं है और इसमें ऐसी सामग्री नहीं है जो उन्हें दूसरों को या खुद को नुकसान पहुंचा सके।

जेल (Tihar Jail) में शतरंज खेलता है आफताब (Aaftab Poonawala): पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में ज्यादातर समय आफताब शतरंज खेलता है। यहां वह पिछले कुछ दिन से अकेले ही शतरंज की चालें चलकर समय निकाल रहा है। सूत्रों का कहना है कि आफताब की सेल में दो और कैदियों के रहने की व्यवस्था है, जो अक्सर सेल में उपलब्ध बोर्ड पर शतरंज खेल खेलते हैं। आफताब अकेले भी शतरंज खेलता है और वह खुद दोनों पक्षों की रणनीति बनाता है और अपनी चालें चलता है।

सूत्रों का कहना है कि आफताब शतरंज का शौकीन है और वह अलग-अलग रणनीति तैयार करता है और बोर्ड के दोनों छोर से खेलता है। सूत्रों के मुताबिक आफताब के सेल में रहने वाले दोनों कैदियों को आफताब पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है।

श्रद्धा वालकर मर्डर केस: गौरतलब है कि मुंबई के रहने वाले आफताब पूनावाला ने मई 2022 में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की दिल्ली में गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसके बाद बॉडी को 35 टुकड़ों में काटकर दक्षिण दिल्ली के महरौली में अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया था। आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को कई दिन तक अपने घर में एक रेफ्रिजरेटर में रखा था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-12-2022 at 09:14:41 am
अपडेट