scorecardresearch

बिहार का मोस्ट वांटेड लखनऊ में करता था ठेकेदारी, पुलिस की वर्दी में आए शूटरों ने कर दी गोलियों की बौछार

Bihar wanted criminal Murder: लखनऊ में पुलिस की वर्दी में आए हमलावरों ने दिनदहाड़े बिहार के मोस्ट वांटेड अपराधी और रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

Bihar wanted criminal Murder | Murder In Lucknow | virendra thakur
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की वर्दी में आए हमलावरों ने दिनदहाड़े बिहार के मोस्ट वांटेड अपराधी और रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस हत्या के दौरान हमलावरों ने वीरेंद्र की पत्नी व बच्चों को बंधक बना लिया था। वीरेंद्र ठाकुर, रेलवे के स्टैंड की ठेकेदारी देखता था।

बिहार का मोस्ट वांटेड: घटना लखनऊ कैंट के नीलमथा इलाके से सामने आई, जहां शनिवार को पुलिस की वर्दी में आए हथियारबंद हमलावरों ने एक रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी। वीरेंद्र ठाकुर बिहार का मोस्ट वांटेड अपराधी था और दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में उसका नाम शामिल था। पुलिस के मुताबिक, उसके रेलवे में ठेके का नेटवर्क यूपी से कोलकाता तक फैला था।

पुलिस की वर्दी में आए शूटर: इस हत्या में दो हमलावरों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी, जबकि दो सादे कपड़ों में थे। वारदात के वक्त हमलावरों ने पत्नी और बच्चों को बंधक बनाकर वीरेंद्र को गोली मार दी थी। अब इस मामले में वीरेंद्र की दूसरी पत्नी खुशबू तारा ने ठाकुर की पहली पत्नी प्रियंका ठाकुर, उसके प्रेमी बिट्टू जायसवाल और फिरदौस नाम के शख्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

साल 2019 में हुआ था हमला: पुलिस जांच से सामने आया है कि साल 2019 में भी ठाकुर को हनीट्रैप कर लखनऊ रेलवे स्टेशन के पास गोली मारी गई थी। इस हमले में गोलियां उसकी रीढ़ की हड्डी व पसली में लगी थी। तब पुलिस ने हमले के आरोप में दो महिलाओं समेत छह आरोपियों को जेल भेज दिया गया था। इस केस में एक ट्विस्ट यह भी है कि फिरदौस नाम का आरोपी ठाकुर की दूसरी पत्नी खुशबू तारा का चचेरा भाई है।

वीरेंद्र ने की थी दूसरी शादी: ऐसे में पुलिस को शक है कि फिरदौस ने बदला लेने के लिए हमला किया था, क्योंकि ठाकुर ने उसकी चचेरी बहन से शादी कर ली थी। वहीं, बिट्टू जायसवाल नाम के आरोपी ने अब ठाकुर की पहली पत्नी प्रियंका से शादी कर ली है। ऐसे में खुशबू तारा का मानना है कि प्रियंका ने फिरदौस और जायसवाल के साथ मिलकर ठाकुर को मारने की साजिश रची थी।

पहले भी हुआ था विवाद: मामले में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि वीरेंद्र रेलवे के स्टैंड में ठेकेदारी करता था। वह बिहार पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी भी था। बिहार में उसके खिलाफ 23 मुकदमे दर्ज थे और उसका साल 2019 में लखनऊ के चारबाग स्टेशन के एक ठेके को लेकर विवाद भी हुआ था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X