ताज़ा खबर
 

लड़कियों को उन्हीं के कपड़ों में बांध रेप कर मार डालता, सीरियल किलर की DNA से हुई पहचान

इस सीरियल किलर ने 9 महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप के बाद उनकी हत्या कर दी। जांच अधिकारी ने बताया कि इस संदिग्ध का DNA क्राइम सीन के पास से इकठ्ठा किये गए डीएनए सैम्पल से मैच कर गया है।

Author Published on: September 19, 2019 1:38 PM
यह किलर रेप और हत्या से पहले महिलाओं को उन्हीं के कपड़ों में बांध देता है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

यह रेपिस्ट महिलाओं और लड़कियों को पकड़ने के बाद उन्हें उन्हीं के कपड़ों में बांध देता और फिर उनके साथ रेप करता। रेप के बाद वो पकड़ा ना जाए इसके लिए वो अपने शिकार की बेरहमी से हत्या कर देता था। कई सालों तक उसके गुनाहों पर पर्दा पड़ा रहा लेकिन अब एक DNA टेस्ट के बाद इस सीरियल किलर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

साउथ कोरिया की पुलिस ने कहा है कि 30 साल पुराने इस सीरियल किलिंग के मामले में उन्होंने एक संदिग्ध की पहचान कर ली है। इस सीरियल किलर ने 9 महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप के बाद उनकी हत्या कर दी। जांच अधिकारी ने बताया कि इस संदिग्ध का DNA क्राइम सीन के पास से इकठ्ठा किये गए डीएनए सैम्पल से मैच कर गया है।

वरिष्ठ अधिकारी Ban Gi-soo ने बताया कि साल 1986-1991 के बीच हुए इन हत्याकांडों की जांच की समय सीमा खत्म हो गई गई थी लेकिन इसके बावजूद इन वारदातों की जांच जारी थी।

यहां पुलिस ने इस संदिग्ध की पहचान को अभी तक उजागर नहीं किया है। हालांकि पुलिस की तरफ से बताया गया है कि यह संदिग्ध पहले से ही जेल में बंद है और उसने इन सीरियल किलिंग की वारदातों में खुद के शामिल होने के आरोपों से इनकार किया है।

पुलिस ने साउथ कोरिया मीडिया को बताया कि 56 साल का यह संदिग्ध अपनी सिस्टर-इन-लॉ के साथ रेप और हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा भुगत रहा है। उसने इस कांड को साल 1994 में अंजाम दिया था।

आपको बता दें कि यहां साल 1986-1991 के बीच 10 महिलाओं और लड़कियों की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इन सभी घटनाओं को सियोल के होसॉन्ग में अंजाम दिया गया था। इस सीरियल किलर ने इन सभी को उन्हीं के कपड़ों से बांध कर उनके साथ रेप किया और फिर उनकी हत्या की थी।

आपको बता दें कि सीरियल किलिंग की इन वारदातों पर साल 2003 में एक फिल्म ‘Memories Of Murder’ भी बनी थी। यहां पुलिस ने कहा है कि वो इस संदिग्ध के डीएनए का मिलान सबूत के तौर पर इकठ्ठा किए गए कुछ और DNA से करेगी। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: दहेज के लिए विवाहिता को पहले घर से निकाला, दोबारा लौटी तो 3 महीने की बेटी समेत जिंदा जला दिया
2 झारखंड: कपल को कमरे में आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया, अधनग्न कर सिर मुंडा गांव में घुमाया
3 नशे के लिए 50 हजार रुपए नहीं मिले तो अगवा कर ली 6 महीने की नातिन, गला दबाकर बेरहमी से मार डाला