ताज़ा खबर
 

सनकी हत्यारा! पीड़ित महिलाओं के अंडरगारमेंट्स पहनता था यह पूर्व फौजी, पुलिस को भेजता था सुराग

डेनिस कत्ल करने के बाद खुद लेटर लिखकर या फ्लोपी के जरिए हत्याओं की जानकारी पुलिस को देता था।

सीरियल किलर डेनिस लिन रेडर।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। हम बात कर रहे हैं कुख्यात सीरियल किलर डेनिस लिन रेडर की। डेनिस एक ऐसा सीरियल किलर था जिसने करीब 10 लोगों को मौत के घाट उतारा था। इस सीरियल किलर के हैवानियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि इसने पड़ोसी शख्स, उसकी पत्नी के साथ-साथ दो छोटे बच्चों को भी मार दिया था जिनकी उम्र 9 और 11 वर्ष थी।

डेनिस लिन रेडर का जन्म 9 मार्च साल 1945 को अमेरिका के केंसास में हुआ था। डेनिस ने ग्रेजुएशन के बाद साल 1966 में अमेरिका की एयर फोर्स ज्वॉइन की थी। जहां वह करीब 4 साल तक कार्यरत रहा। फौज की नौकरी छोड़ने के बाद इस सीरियल किलर ने लोगों को मारना शुरू कर दिया।

बचपन में जानवरों पर अत्याचार करना और महिलाओं के अंडरगामेंट्स चुराना डेनिस का शौक था जो बाद में सनक में बदल गया। इस सीरियल किलर ने करीब 10 लोगों को मौत के घाट उतारा था। यह किलर गला घोंटकर या चाकू से वार कर लोगों की जान लेता था। इसका शिकार ज्यादातर महिलाएं होती थीं, जो पड़ोस में रहते थे। यह जिन लोगों की हत्या करता था उनके अंडरगारमेंट्स चुरा लेता था और खुद पहनता था।

सीरियल किलर डेनिस लिन रेडर ने साल 1974 से लेकर 1991 तक लोगों का बेरहमी से कत्ल किया था, जिसकी वजह से यह ‘बी.टी.के. किलर'(Blind, Torture, Kill) के नाम से कुख्यात हुआ था।

डेनिस कत्ल करने के बाद खुद लेटर लिखकर या फ्लोपी के जरिए हत्याओं की जानकारी पुलिस को देता था। उन्हीं फ्लोपी के जरिए पुलिस ने डेनिस को ट्रेक किया और 25 फरवरी, 2005 को गिरफ्तार किया था। सनकी सीरियल किलर डेनिस लिन रेडर को 10 लोगों की हत्याओं का दोषी पाया गया था। 70 वर्षीय सीरियल किलर डेनिस फिलहाल केंसास की जेल में 175 साल की सजा काट रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जेएनयू के जंगल में पेड़ से लटकती मिली सड़ी-गली लाश, यूनिवर्सिटी में सनसनी
2 5 साल में मार डाले थे 140 बच्चे, रेप के बाद कर देता था टुकड़े: जानिए, सीरियल किलर THE BEAST की कहानी
3 पलवल में सीरियल किलर: सेना से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट ने 1 घंटे में की 6 लोगों की हत्या, गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X