ताज़ा खबर
 

सुपारी लेकर हत्या करने में हैं माहिर, कहानी सर्बियन माफिया की जो राजनेताओं की हत्या से भी नहीं चूकते

कहा जाता है कि इस गिरोह में कई पूर्व सैनिक शामिल हैं। यह सैनिक गिरोह के सदस्यों को प्रशिक्षित भी करते हैं।

सांकेतिक तस्वीर (फोटोः एजेंसी)

संगठित अपराध दुनिया के लगभग हर कोने में फैला हुआ है। विभिन्न देशों की सरकारों के लिए इस अपराध पर लगाम लगाना अभी भी किसी चुनौती से कम नहीं। कई ऐसे माफिया, गिरोह हैं जो अलग-अलग देशों में अपने गुर्गों के जरिए अपराध करते हैं। आज हम जिस माफिया की बात कर रहे हैं उसे सर्बियन माफिया का नाम दिया गया है।

कहा जाता है कि सर्बियन माफिया का धंधा दुनिया के 10 अलग-अलग देशों में चलता है। वैसे तो ये गिरोह स्मगलिंग खासतौर पर ड्रग्स तस्करी में सक्रिय रहता है। लेकिन इस गैंग को कॉन्ट्रेक्ट किलिंग के लिए सबसे खतरनाक माना जाता है। गिरोह कॉन्ट्रेक्ट लेकर बड़ी राजनीतिक हत्याओं को करने से भी नहीं चूकता।

गिरोह का हर सदस्य हमेशा खतरनाक हथियारों से लैस रहता है। एक बार किसी की सुपारी मिल गई तो ये अपने शिकार को ठिकाने लगाने के लिए पूरी रिसर्च करते हैं। गिरोह में बेहतरीन शूटर्स की पूरी टीम है। जो बहुत दूर से भी सटीक निशाना लगाकर किसी को भी मौत की नींद सुला सकते हैं। इन दस देशों में जब कोई बड़ी हत्या होती है तो पुलिस इसी गिरोह से अपनी जांच शुरू करती है।

इस गिरोह के सदस्य इतने खूंखार होते हैं कि इन्हें मौत का सौदागर भी कहा जाता है। इसी साल फरवरी के महीने में Belgrade इंजेलिजेंस एजेंसी ने 17 ऐसे संदिग्धों को पकड़ा था, जिनके बारे में कहा जाता है कि यह सभी इस गिरोह के सदस्य थे। उस वक्त यहां के आंतरिक मामलों के मंत्री Aleksandar Vulin ने पत्रकारों से कहा था कि ‘यह ग्रुप रंगदारी मांगने और ड्रग्स तस्करी में शामिल था। सर्बिया एक गंभीर देश है और हम यहां इस तरह की किसी तरह की एक्टिविटी को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’

कहा जाता है कि इस गिरोह में कई पूर्व सैनिक शामिल हैं। यह सैनिक गिरोह के सदस्यों को प्रशिक्षित भी करते हैं। यह भी कहा जाता है कि इस गिरोह के सदस्य फुटबॉल खिलाड़ियों से प्रोटेक्शन मनी भी वसूलते हैं। एक बार जब जर्मनी में एक हाई-प्रोपाइल सर्बियन माफिया को पकड़ा गया था तब उसके मोबाइल फोन से कई बड़े खिलाड़ियों के नंबर भी मिले थे।

Next Stories
1 ‘मुख्तार अंसारी पर पोटा लगाने पर मुलायम सरकार ने किया प्रताड़ित’, पूर्व डीएसपी ने बताई कहानी
2 ‘आपके भाई और रिश्तेदार अवैध खनन में शामिल हैं’, जब महिला अधिकारी ने कांग्रेसी मंत्री सामने कार्यकर्ताओं की लगाई थी क्लास
3 मेडिकल में स्टेट टॉपर बन गया गैंगस्टर, 5 लाख के इनामी कुलदीप का हुआ यह अंजाम
यह पढ़ा क्या?
X