scorecardresearch

Tamil Nadu: मंदिर परिसर में शराब पीने पर डांटा तो कर दिया कत्ल, तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में जाति को लेकर भी तनाव- सात गिरफ्तार

Tamil Nadu Police ने कहा कि तिरुनेलवेली के मेला सेवल गांव में तनाव बढ़ गया था। क्योंकि मृतक और हत्या के आरोपी अलग-अलग जातियों (Caste) से थे।

Tamil Nadu: मंदिर परिसर में शराब पीने पर डांटा तो कर दिया कत्ल, तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में जाति को लेकर भी तनाव- सात गिरफ्तार
Murder (Source- Representational Image/ Pixabay)

Tamil Nadu: तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले (Tirunelveli District, Tamil Nadu) के मेला सेवल में एक मंदिर परिसर में शराब पीने (Drinking Alcohol) से रोकने पर कुछ बदमाशों ने वहां काम करने वाले 51 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक मंदिर के कर्मचारी ने बदमाशों को मंदिर परिसर में शराब पीने के लिए डांटा था। इससे नाराज होकर उन लोगों ने कर्मचारी की हत्या (Murder) कर दी। इस मामले में मुन्नेरपल्लम पुलिस (Munnerpallam police) ने सोमवार को 18-24 आयु वर्ग के सात लोगों को गिरफ्तार किया था।

मृतक और हत्या के आरोपियों की जाति अलग होने से फैला तनाव

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक कृष्णन उर्फ ​​किट्टू सामी और उनकी हत्या करने वाले अलग जाति (Different Caste) के थे। कृष्णन का शव 15 जनवरी को मंदिर परिसर में कई चोटों के साथ मिला था। चूंकि मृतक और आरोपी अलग-अलग जातियों के थे। इसलिए गांव में तनाव बढ़ गया था। पुलिस ने कहा कि कृष्णन के परिजनों ने अभी तक उसके शव (Deadbody) को स्वीकार नहीं किया है। वे उसके परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी और आर्थिक मदद की मांग कर रहे हैं।

कृष्णन के समुदाय का आरोप- हाल ही में उनकी जाति के 4 लोगों की हत्या

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कृष्णन ने बदमाशों को तब डांटा था जब उन्होंने एक बार मंदिर परिसर (Temple Campus) में शराब पी थी और अपने बछड़ों को मंदिर में घुसा दिया था। कृष्णन के समुदाय के प्रतिनिधि उनके परिवार और पुलिस से बातचीत कर रहे हैं। उनका आरोप है कि उनकी जाति के चार लोगों की हाल के दिनों में दूसरी जाति के लोगों ने हत्या (Murder) कर दी है। इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है।

Tamil Nadu BJP chief K Annamalai ने स्टालिन सरकार को घेरा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई (Tamil Nadu BJP chief K Annamalai) ने ट्वीट किया कि वह इस बात से स्तब्ध हैं कि मंदिर परिसर में लोगों से शराब पीने के बारे में पूछताछ करने वाले व्यक्ति पर हमला किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून और व्यवस्था चरमरा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग (HR and CE Department) ने केवल पैसे पर ध्यान केंद्रित किया और मंदिरों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (Chief Minister M K Stalin) से कृष्णन के परिवार के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा करने और उनके दो बेटों के लिए सरकारी नौकरी प्रदान करने का आग्रह किया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-01-2023 at 08:28:59 pm
अपडेट