ताज़ा खबर
 

VIDEO: मक्का के धार्मिक स्थल में बैरियर तोड़ तेज रफ्तार कार लेकर घुस गया संदिग्ध, सुरक्षा बलों ने दौड़ कर पकड़ा

मक्का प्रांत के एक अधिकारी सुल्तान अल-दोसारी के मुताबिक़, कार को मस्जिद के गेट में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले दक्षिणी हिस्से के पास की सड़क पर बहुत स्पीड से आगे बढ़ते हुए देखा गया था।

saudi arab, arab, makkahतेज रफ्तार कार ने दो बैरियर को तोड़ दिया। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में स्थित मुसलमानों के सबसे पवित्र धार्मिक स्थल मस्जिदुल हराम में एक संदिग्ध युवक तेज रफ्तार कार लेकर घुस गया। मस्जिद में युवक के तेज रफ्तार कार के साथ घुसने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक तेज रफ्तार कार बैरियर तोड़ कर मस्जिद में घुस जाती है और कार चला रहा युवक 2 बैरियर तोड़ कर घुसता है।

वीडियो में नजर आ रहा है कि मस्जिद के एक गेट पर कार ड्राइवर की जोरदार टक्कर हो गई। जिसके बाद कार वहां रुक गई। वीडियो में नजर आ रहा है कि कार के बैरियर तोड़ते ही वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी तेजी से कार की तरफ दौड़ते हैं। काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी वहां तुरंत जमा हो जाते हैं। मक्का प्रशासन ने अभी कार चला रहे युवक के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है। युवक का नाम उजागर नहीं किया गया है।

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बताया है कि युवक पर संभावित चार्ज भी लगाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात क़रीब 10:30 बजे एक व्यक्ति ने पहले तो अपनी तेज़ रफ़्तार कार से ग्रांड मस्जिद के गेट के बाहर लगे बैरियरों को टक्कर मारी और उसके बाद, मस्जिद के दक्षिणी गेट में कार घुसा दी।

मक्का प्रांत के एक अधिकारी सुल्तान अल-दोसारी के मुताबिक़, कार को मस्जिद के गेट में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले दक्षिणी हिस्से के पास की सड़क पर बहुत स्पीड से आगे बढ़ते हुए देखा गया था। उन्होंने कहा, कि शुक्र है इस दुर्घटना में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि अक्टूबर के महीने में ही सऊदी अरब के मस्जिद को नमाज के लिए खोला गया था। सात महीने के बाद पहली बार मस्जिद को खोला गया था। हर साल हज के मौक़े के अलावा, दुनिया भर से लाखों मुसलमान उमराह करने के लिए इस्लाम के दो सबसे पवित्र धार्मिक स्थल मक्का और मदीना जाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण, फ़िलहाल प्रतिदिन केवल 6,000 लोगों को ही मस्जिद में प्रवेश की अनुमति दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: ‘पापा’ नहीं बोलने पर पुलिसवाले ने डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से जलाया और मां को पीटा, केस दर्ज
2 विकास दुबे की पहचान करने वाले को मंदिर प्रशासन ने थमाया नोटिस, कर्मचारी बोला – पुलिस चाहती है गुंडों को देख आंख-मुंह बंद कर लो
3 Bihar Election 2020: चुनाव के बीच महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए BJP नेता, भीड़ ने बांध कर पीटा
यह पढ़ा क्या?
X