scorecardresearch

सलमान खान ने गन लाइसेंस के लिए किया आवेदन, जान से मारने की धमकी के बाद पहुंचे थे मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर

Salman Khan: मूसेवाला की हत्या के कुछ ही दिन बाद ही सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान (Salman Father Salim Khan) को एक धमकी भरा पत्र मिला था।

सलमान खान ने गन लाइसेंस के लिए किया आवेदन, जान से मारने की धमकी के बाद पहुंचे थे मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान। (Photo Credit – Facebook/@salmankhan)

अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने बंदूक लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। इसी के चलते वह शुक्रवार (22 जुलाई) को मुंबई के पुलिस कमिश्नर के दफ्तर (Mumbai Police headquarters) पहुंचे थे। बता दें कि, 29 मई को पंजाब के मानसा के पास पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की गोली मारकर हत्या करने के कुछ ही दिनों बाद जून की शुरुआत में उन्हें और उनके पिता को जान से मारने की धमकी मिली थी।

पुलिस कमिश्नर से मिले थे सलमान

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता सलमान खान शुक्रवार को मुंबई पुलिस मुख्यालय आए और बंदूक लाइसेंस को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारी विवेक फनसालकर (Vivek Phansalkar) से मिले। सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान (Actor Salman) ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से अपनी बात रखते हुए कहा कि वह अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए एक बंदूक रखना चाहते हैं।

गन लाइंसेस के लिए पहुंचे थे पुलिस मुख्यालय

सूत्रों ने कहा कि सलमान खान पुलिस मुख्यालय इसलिए आए थे, क्योंकि उनका लाइसेंसिंग प्राधिकरण के सामने भौतिक सत्यापन (Physical Verification) कराया जाना था, जो बंदूक लाइसेंस (Gun Licence) के लिए आवेदन करने की एक अनिवार्य प्रक्रिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के द्वारा 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मिली थी धमकी वाली चिट्ठी

मूसेवाला की हत्या कर दिए जाने के कुछ ही दिन बाद ही सलमान खान और उनके पिता सलीम खान (Salman Father Salim Khan) को एक धमकी भरा पत्र मिला था। ज्ञात हो कि सलमान खान को साल 2018 में भी धमकी दी जा चुकी है। लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की सलमान खान को जान से मारने की धमकी 1998 के काले हिरण के शिकार मामले (Black buck Poaching Case 1998) से जुड़ी थी, जिसमें अभिनेता सलमान खान आरोपी हैं।

चिट्ठी में लिखा- मूसेवाला जैसे होगा

हाल सलमान के पिता सलीम खान को बांद्रा बैंड-स्टैंड की एक बेंच पर एक अनाम चिट्ठी मिली थी, जहां वह रोजाना सुबह जॉगिंग के बाद बैठते हैं। जिसमें लिखा गया था कि, तुम्हारा भी हाल मूसेवाला जैसे होगा..एलबी..जीबी। चिट्ठी सामने आने के बाद इस एलबी (LB) और जीबी (GB) के बारे में चर्चा लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ को लेकर हुई थी, हालांकि पुलिस ने इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की थी।

पंजाब पुलिस की हिरासत में है लॉरेंस

बता दें कि, दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के सिलसिले में हिरासत में ले रखा हैं। पंजाब पुलिस ने बीते महीने दावा किया था कि लॉरेंस ही मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड है (Moosewala Murder Master Mind) और उसी की साजिश में कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) भी शामिल था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट