ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड के ‘सुल्‍तान’ से कैदी नंबर 106 बने सलमान खान, रात को खाने में मिली चना दाल, रोटी, सिर्फ टॉयलेट है अलग

कैदी नंबर 106 बने सलमान खान। डिनर में मिली चले की दाल और चपाती।

Author नई दिल्ली | April 6, 2018 10:02 AM

काले हिरण के शिकार के मामले में दोषी पाए गए सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है और उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। सेंट्रल जेल में सलमान खान कैदी नंबर 106 बन गए हैं और उन्हें बैरक नंबर 2 में रखा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जोधपुर के डीआईजी विक्रम सिंह ने पत्रकारों को बताया कि सलमान खान का मेडिकल टेस्ट किया गया और उन्हें कोई समस्या नहीं है। सलमान पूरी तरह से फिट हैं। डीआईजी विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह से ही सलमान ने कुछ खाया नहीं है, लेकिन उन्हें खाना दे दिया गया है। जेल में जाने के बाद सलमान खान ने किसी तरह की स्पेशल डिमांड नहीं की है। सलमान खान शुक्रवार से जेल के अंदर कैदी नंबर 106 की यूनिफॉर्म पहनेंगे। शुक्रवार को सलमान के रिश्तेदार उनसे मिलने जेल में आएंगे। सलमान खान को जेल के अंदर डिनर में चने की दाल, चपाती और गोभी की सब्जी दी गई। साथ ही नॉर्मल पानी दिया गया है। उन्होंने जेल के बर्तनों में ही खाना खाया।

HOT DEALS
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15803 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

डीआईजी के मुताबिक, अगले दिन सुबह उन्हें नाश्ते में दलिया और चाय दिया जाएगा। इसके अलावा खिचड़ी की भी व्यवस्था है। जेल के अंदर सलमान खान को बाकी कैदियों से कुछ ज्यादा सुविधाएं दी गई हैं। यहां उन्हें अलग से टॉयलेट दिया गया। सलमान के टॉयलेट में कोई दूसरा कैदी एंट्री नहीं कर सकता है। सलमान खान को ओढ़ने के लिए एक कंबल दिया गया है। हालांकि, सलमान के लिए बाकी कैदियों की तरह फर्श पर ही सोने की व्यवस्था की गई है। सलमान खान के बैरक को खास तरह की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। सलमान खान इससे पहले भी इसी जेल में 72 घंटे गुजार चुके हैं। तब उनको इसी जेल में बैकर नंबर 1 में रखा गया था।

 

दिलचस्प ये भी है कि 10 साल पहले सलमान खान को जब इस जेल में जाना पड़ा था, तब भी उन्होंने काले रंग की शर्ट और नीली जींस पहनी थी और गुरुवार को भी उन्होंने इसी रंग के कपड़े पहने। फैन्स का मानना है कि सलमान खान के लिए ये रंग लकी हो सकता है, क्योंकि 10 साल पहले सलमान खान इसी रंग के कपड़ों में जेल गए थे और 6 दिन बाद ही बेल पर छूट गए थे। जोधपुर सेंट्रल जेल के डीआईजी के मुताबिक, सलमान के बैरक के बाहर तीन लोगों को उनकी सुरक्षा के लिए लगाया गया है। सलमान को 17 साल की नाबालिग के साथ रेप के दोषी आसाराम से अलग चार स्तरीय सुरक्षा में रखा गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App