ताज़ा खबर
 

पीलीभीतः पुलिसकर्मियों की Facebook आइडी हैक कर हजारों ठगे

पीलीभीत में कार्यरत पुलिस कर्मी गिरीश पाल की फेसबुक आइडी हैक किसी ने हैक कर ली। फिर फेसबुक के खास दोस्तों व रिश्तेदारों को खुद के सड़क दुर्घटना में घायल होने का मैसेज भेज दस हजार रुपए की मदद मांगी।

Author शाहजहांपुर | Updated: January 29, 2020 12:42 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

पीलीभीत में कार्यरत पुलिसकर्मी की फेसबुक आइडी हैक कर साइबर गिरोह ने हजारों की ठगी की। लेकिन पुलिसकर्मी के दोस्त की सूझ बूझ से खेल का खुलासा हुआ। पीलीभीत में कार्यरत पुलिस कर्मी गिरीश पाल की फेसबुक आइडी हैक किसी ने हैक कर ली। फिर फेसबुक के खास दोस्तों व रिश्तेदारों को खुद के सड़क दुर्घटना में घायल होने का मैसेज भेज दस हजार रुपए की मदद मांगी। बदायूं निवासी पुलिस कर्मी के कई रिश्तेदारों ने झांसे में आकर पैसे भी भेज दिए। पुलिसकर्मी गिरीश पाल के दोस्त अरविंद कुमार शाहजहांपुर में कार्यरत है। अरविंद कुमार के फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज आया। गिरीश पाल के नाम से हैकर ने दस हजार की मदद मांगी। अरविंद ने अकाउंट नंबर भेजने को कहा। हैकर ने पेटीएम एकाउंट का नंबर आइएफएससी के साथ भेजा। अरविंद कुमार ने जब आइएफएससी नंबर चेक किया तो वह नोएडा का निकला।

अरविंद ने शक होने पर कॉल करने को कहा। जवाबी मैसेज में हैकर ने आइसीयू में भर्ती बताकर बातचीत करने में असमर्थता व्यक्त की। तुरंत उसने डीपी पर लगे फोटो को भेजा। शक गहराने पर उसने अन्य दोस्तों को फोन गिरीश का हालचाल लिया, जिससे पूरा मामला खुला। गिरीश ने बताया कि उनके बहनोई ने मैसेज देख दस हजार रुपए तुरंत खाते में भेज दिए और वह ठगी का शिकार हो गए। दोस्तों व रिश्तेदारों के ठगे जाने का खुलासा होने पर पर गिरीश पाल ने फेसबुक पर आइडी हैक होने की अपील जारी की। बताया कि कोई उनके नाम का गलत प्रयोग कर रहा है। उन्होंने किसी को पैसे न भेजने का आग्रह किया।

गोली लगने से सिपाही की मौत : जलालाबाद क्षेत्र के गांव चक चंद्रसेन निवासी व सेना में फौजी विपिन पाठक की गोली लगने से मौत हो गई। वह अपनी लाइसेंसी पिस्टल साफ कर रहा था, तभी गोली चली है और गोली उसके सिर में जा धंसी। परिजनों से मेडिकल कॉलेज लेकर आए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। फौजी विपिन पाठक की तैनाती बंगलुरु में थी। अभी कुछ दिन पहले विपिन पाठक के ससुर की मौत हो गई थी, इसीलिए विपिन छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। विपिन की ससुराल मिर्जापुर थाना क्षेत्र के बानगांव में है। विपिन की पत्नी का नाम सोनी पाठक है, उसके एक बेटा भी है। विपिन के पिता व रिटायर फौजी रामलड़ैते पाठक ने बताया कि सोमवार रात विपिन घर में अपनी लाइसेंसी पिस्टल को साफ कर रहा था, इस दौरान अचानक पिस्टल से गोली चली और उसके सिर में लगी। विपिन का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत : निगोही थाना क्षेत्र के सतवां गांव के पास हादसा हो गया। पिता के साथ पैदल चीनी खरीदने को जा रहे युवक को वाहन ने टक्कमार दी। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजा। थाना सदर बाजार क्षेत्र के रोशननगर मोहल्ला निवासी प्रीतम के बेटे रामबाबू की उम्र तकरीबन 20 साल थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दुकान पर सफाई कर रहे युवक पर गर्लफ्रेंड ने फेंक दिया तेजाब, बुरी तरह झुलसा
2 किराये को लेकर हुई लड़ाई, दो यात्रियों ने ई-रिक्शा ड्राइवर को घोंप दिया चाकू
3 अमेरिकी एजेंसी का चौंकाने वाला खुलासा, भारत में 5 महीने में अपलोड किये गए चाइल्ड पोर्नोग्राफी के 25 हजार VIDEO, दिल्ली टॉप पर
ये पढ़ा क्या?
X