भागलपुर के सुलतानगंज में सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में डकैती, करीब 30 लाख रुपये लेकर बदमाश फरार, मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई

सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की सुलतानगंज शाखा में बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया।

डकैती के बाद बैंक के बाहर तफ्तीश करती पुलिस की टीम। फाइल फोटो।

सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की सुलतानगंज शाखा में बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया और करीब 30 लाख रुपये लूट कर अपने साथ ले गए। जानकारी के अनुसार छह नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। एसएसपी निताशा गुड़िया ने घटना की सूचना मिलते ही ज़िले की सीमा को सील करवा दिया। आसपास के ज़िलों की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। बदमाशों की शिनाख्त करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने की कोशिश की जा रही है। अबतक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

यह वाकया गुरुवार को ढाई बजे दिन के आसपास का है। बैंक की शाखा सुलतानगंज रेलवे स्टेशन से महज दो सौ मीटर की दूरी पर है। जहां काफी चहल-पहल रहती है। फिर भी अपराधी वारदात को अंजाम देकर भागने में सफल रहे। असल में इन दिनों जिले में अपराधी इतने बेखौफ हो चुके हैं कि किसी भी इलाके में वारदात को आसानी से अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। हाल के दिनों में लूट की घटनाओं में यहांं काफी वृद्धि हुई है।

बैंक में डाका पड़ने की सूचना पर सुलतानगंज के थानेदार लाल बहादुर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। और बैंक अधिकारियों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस ने बैंक की बारीकी से तफ्तीश भी की। वारदात के बाबत शाखा प्रबंधक सुनीता चौधरी ने बताया कि दिन के करीब ढाई बजे काला कपड़ा और मास्क पहने पांच-छह लोग बैंक में घुसे और हथियार के बल पर मुझे और कैशियर अजय कुमार झा को बंधक बना लिया। इस दौरान बैंक में एक और कर्मी मौजूद था। कैशियर द्वारा विरोध जताने पर बदमाशों ने हथियार के बट से उनके सिर पर वार कर उन्हें बुरी तरह जख्मी भी कर दिया। इसके बाद स्ट्रांग रूम में रखे नकद को बैग में भरा और पांच मिनट के अंदर ही 29 लाख 22 हज़ार 600 रुपये लूट कर चलते बने।

वारदात की सूचना पर जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन ने भी बैंक प्रबंधक को फोन कर घटना की जानकारी ली। इधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी विधि-व्यवस्था डॉ. गौरव कुमार तीन थानों की पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बैंक का मुआयना किया। पुलिस इसके बाद आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ ही बदमाशों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है।

शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक की शाखा में कोई गार्ड तैनात नहीं है और शाखा के बाहर की गतिविधि कैद करने के लिए न कोई कैमरा लगा है। एसएसपी ने बताया कि अपराधियों की शिनाख्त कर ढूंढा जा रहा है। वाहनों की तलाशी अभियान जारी है। बगल के मुंगेर ज़िले की पुलिस से संपर्क साधा गया है। बदमाश जल्द पकड़ लिए जाएंगे।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट