ताज़ा खबर
 

लालू यादव के विधायक दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, बैग में छुपाकर ला रहे थे 10 बुलेट

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक चंद्रशेखर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 20 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। चंद्रशेखर 10 जिंदा कारतूस के साथ सफर कर रहे थे।

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक चंद्रशेखर दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार. PTI Photo by Kamal Kishore

बिहार के मधेपुरा से विधायक चंद्रशेखर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) से 20 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था। चंद्रशेखर को गिरफ्तार करने की वजह थोड़ा चौंकाने वाली है। दरअसल लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता चंद्रशेखर गो-एयर की फ्लाइट से दिल्ली से पटना जा रहे थे इस दौरान वे 10 जिंदा कारतूस के साथ सफर कर रहे थे। जब सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान उनके सामान की चेकिंग की गई तब मामला पकड़ में आया। उनसे जब इस बारे में पुछा गया तो चंद्रशेखर ने कुछ जवाब नहीं दिया जिसके बाद उन्हें उड़ान भरने से रोका गया और गिरफ्तार किया गया।

भारतीय उड्डयन सुरक्षा प्रावधानों के तहत किसी भी तरह का विस्फोटक, हथियार, बारूद जैसे सामनों के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं है। बावजूद इसके चंद्रशेखर ने ऐसी गलती की। चंद्रशेखर की इस हरकत के बाद लोग लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव पर निशाना साध रहे हैं। लोग चाहते हैं कि तेजस्वी सामने आएं और इस मामले पर जवाब दें। जांच अधिकारियों के मजुताबिक जब चंद्रशेखर से उन कारतूसों के दस्तावेज मांगे गए तो उनके पास कुछ नहीं था जिसके बाद कर्यवाही करते हुए उन्हें गरफ्तार कर लिया गया।

बता दें उनकी इस हरकत को लेकर पार्टी से अभी तक किसी ने कोई बयान नहीं दिया है। कुछ सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं में भी कार्रवाई की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App