ताज़ा खबर
 

प्रमाणपत्रों में छेड़छाड़ के आरोपी 18 शिक्षकों पर रिपोर्ट दर्ज

प्रदेश में ऐसे शिक्षकों की संख्या लगभग 4500 बताई जाती है। इस संबंध में एसआइटी की जांच के बाद आरोपी शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे

Author शाहजहांपुर | Updated: January 30, 2020 1:17 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से वर्ष 2004-05 में बीएड की डिग्री लेकर बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक बने शिक्षकों के खिलाफ टेंपरिंग (प्रशिक्षण प्रमाणपत्र में छेड़छाड़) के आरोपी जनपद के सभी 18 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रदेश में ऐसे शिक्षकों की संख्या लगभग 4500 बताई जाती है। इस संबंध में एसआइटी की जांच के बाद आरोपी शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे। बीएसए राकेश कुमार ने 24 जनवरी को इन शिक्षकों की तैनाती वाले थानों में एसआइटी जांच का हवाला देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने का पत्र भेजा था। इन शिक्षकों पर प्रमाण पत्रों में टेम्परिंग के आधार पर विभाग को धोखा देकर नौकरी प्राप्त करने, अनियमित रूप से शासकीय धन अर्जित करने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं, बीएसए ने इन शिक्षकों का स्थायी पता, पिता का नाम आदि भी पुलिस को उपलब्ध करा दिया है।

नाबालिग से बलात्कार : कटरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग बच्ची के साथ अधेड़ व्यक्ति बलात्कार कर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि कटरा थाना क्षेत्र के एक गांव में जलालुद्दीन नाम का अधेड़ व्यक्ति अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग बच्ची के घर गया, जो उस समय घर में अकेली थी। उसकी मां उपले बनाने गांव के बाहर गई थी। अधेड़ जलालुद्दीन ने बच्ची के साथ बलात्कार किया और फरार हो गया। लहूलुहान बच्ची ने मां के पास जाकर आपबीती सुनाई। आरोपी जलालुद्दीन के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। कटरा प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि आरोपी घटना के बाद से फरार है।

युवक की मौत से मचा कोहराम : बंडा के भगवंतापुर गांव का एक युवक सुबह-सुबह घर से लापता हो गया। जानकारी होने पर परिवार वालों ने युवक की तलाश की। थोड़ी देर में युवक खेत की ओर से लड़खड़ाता हुआ आया। परिजनों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ। उसका बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

बसंत के बेटे अलकेश की उम्र तकरीबन 25 साल थी। आठ माह पूर्व अलकेश की शादी पीलीभीत जिले के थाना बरखेड़ा के कटगवार गांव की फूला देवी से हुई थी। बसंत ने बताया कि बेटे अलकेश ने सभी के साथ खाना खाया और सो गया। सुबह करीब चार बजे बेटा अपने बिस्तर पर नहीं था। टार्च लेकर बेटे की तलाश शुरू की। थोड़ी देर बाद देखा कि बेटा खेत की ओर से आ रहा था। उसके कदम लड़खड़ा रहे थे। वह कुछ बोल नहीं रहा था। उसे तुरंत अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। बेटे के साथ क्या हुआ। कोई जानकारी नहीं है। चर्चा है कि कोई नशीला पदार्थ खाने से उसकी मौत हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पीलीभीतः पुलिसकर्मियों की Facebook आइडी हैक कर हजारों ठगे
2 दुकान पर सफाई कर रहे युवक पर गर्लफ्रेंड ने फेंक दिया तेजाब, बुरी तरह झुलसा
3 किराये को लेकर हुई लड़ाई, दो यात्रियों ने ई-रिक्शा ड्राइवर को घोंप दिया चाकू
ये पढ़ा क्या?
X