दिल्ली में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, निजी अंगों में भी चोट, हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

दिल्ली महिला आयोग ने कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की टीम ने पीड़ित से मुलाकात भी की है।

Rape
बच्ची को जब अस्पताल ले जाया गया तो रेप की पुष्टि हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान नहीं हो पाई है। (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली के रंजीत नगर में एक 6 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। बच्ची के प्राइवेट अंगों के साथ भी दरिंदगी हुई है और उन्हें चोट पहुंचाई गई है।

बच्ची को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एडमिट कराया गया है और वहां उसका इलाज किया जा रहा है। बच्ची के पिता मजदूर हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बच्ची शुक्रवार को सुबह करीब 9 बजे अपने पड़ोस में लंगर खाने गई थी, लेकिन काफी समय बाद जब वह वापस लौटी, तो उसके प्राइवेट अंगों से खून निकल रहा था।

इसके बाद बच्ची को जब अस्पताल ले जाया गया तो रेप की पुष्टि हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान नहीं हो पाई है।

हालांकि इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ है, जिसमें बच्ची एक संदिग्ध के साथ दिख रही है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की टीम ने पीड़ित से मुलाकात भी की है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं। छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार के मामले बार- बार सामने आ रहे हैं, ये शर्म और चिंता की बात है।

उन्होंने कहा कि ये हमारी व्यवस्था की विफलता है कि हम छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार के मामलों को रोकने में असमर्थ हैं। पहले भी ये मुद्दे उठे, लेकिन ये मामले खत्म नहीं हो रहे।

मालीवाल ने कहा है कि वह और उनकी टीम पीड़िता और उसके परिवार के साथ खड़े हैं। इस मामले में वह हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं। मालीवाल ने आरोपियों को फौरन गिरफ्तार किए जाने और उन्हें जल्द फांसी दिए जाने की मांग की।

पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। जिस जगह पर घटना हुई, वह बेहद घना इलाका है और वहां काफी भीड़ रहती है। ऐसी जगह से आरोपी का बचकर निकल जाना हैरानी की बात है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’
अपडेट