ताज़ा खबर
 

UP: कानपुर में रेप पीड़िता ने लगाई फांसी, FIR के बाद भी आरोपी फरार; सोशल मीडिया पर करते थे अश्लील कमेंट

कानपुर में शादी का झांसा देकर एक युवक युवती को रेप करता था। पुलिस के तरफ से उसे गिरफ्तार नहीं किए जाने पर युवती ने आत्महत्या कर ली है।

Author कानपुर | Updated: July 27, 2019 2:39 AM
घटनास्थल पर पुलिस (फोटो सोर्स: स्थानीय)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में करीब डेढ़ माह से थाने के चक्कर लगा रही रेप पीड़िता को जब न्याय नहीं मिला तो उसने गुरुवार (25 जुलाई) को फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि छात्रा ने पनकी थाने में आरोपी के खिलाफ एफॅआइआर दर्ज कराई थी। वहीं पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बायांन भी हो चुके थे, इसके बावजूद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास नहीं किया। बता दें कि आरोपी के हौसले इतने बुलंद थे कि वो छात्रा को फेसबुक पर अश्लील कमेंट्स कर परेशान करता था। गौरतलब है कि पुलिस के उदासीन रवैए की वजह से ही छात्रा ने सुसाइड कर ली।

प्रेम करने का झांसा देकर करता थआ रेप आरोपीः यह घटना पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज कालोनी का है। कालोनी में रहने वाली मृतका बीटीसी की स्टुडेंट थी। बता दें कि छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं सुसाइड की सुचना पर पहुंची पुलिस को परिवार के गुस्से का सामना करना पड़ा। इसके बाद मृतका के परिजनों ने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव जाने भी से रोक दिया था। पुलिस ने जब परिजनों को भरोसा दिलाया कि अंकित की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

दरअसल छात्रा के मोहल्ले में रहने वाले अंकित यादव से प्रेमप्रसंग थे। उन दोनो के बीच बीते तीन वर्षो से अफेयर चल रहा था। अंकित शादी का झांसा देकर छात्रा से रेप करता था और अश्लील वीडियो और फोटो दिखाकर ब्लैकमेल भी करता था। बताया जा रहा है कि जब छात्रा ने अंकित पर शादी का दबाव बनाया तो उसने अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा।

खुद और अपने दोस्तो से फेसबुक पर गंदे कमेंट्स कराता थाः बीते 13 जून को छात्रा ने पनकी थाने में अंकित यादव के एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अंकित के खिलाफ रेप का मुकदमा तो दर्ज कर लिया इसके बाद भूल गई। पीड़िता को पुलिस से उम्मीद थी वो अंकित को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। वहीं इस मामले में मृतका की मां ने बताया कि अंकित यादव की वजह से बेटी ने फांसी लगाई है। उनका आरोप है कि डेढ़ माह पहले ही रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की। पुलिस उसे अगर पकड़ लेती तो बेटी फांसी नहीं लगाती। उसके मां का कहना है कि फेसबुक पर अंकित खुद और अपने दोस्तो से गंदे कमेंट्स भी कराता था। बता दें कि इसकी ही तहरीर देने के लिए वह बुधवार ( 24 जुलाई) को चौकी गई थी ।

दोनों परिवारों के बीच उनके शादी को लेकर बात चीत भी हुई थीः एसपी वेस्ट संजीव सुमन के मुताबिक एक लड़की ने फांसी लगा ली है। अंकित यादव से इसका तीन साल से प्रेमप्रसंग थे। वहीं दोनो परिवारों के बीच शादी को लेकर बातचीत भी हुई थी, लेकिन दो परिवारों के बीच बात नहीं बन पाई थी। बताया जा रहा है कि इस लड़के ने कहीं और इंगेजमेंट कर ली इससे क्षुब्ध होकर इस लड़की ने मुकदमा लिखवाया था। बता दें कि लड़के को गिरफ्तार करने के लिए दबिश भी दी गई थी पर वो मिला ही नहीं था। मृतका के परिजनों ने तहरीर दी है कि उस पर 306 का भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वहीं पुलिस ने लड़के की मां और बहन को हिरासत में लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Anti-Virus Guru John McAfee: एंटी वायरस गुरु जॉन मैकेफी हत्या और बलात्कार के मामले में गिरफ्तार
2 जवानों को बम से उड़ाने का प्लान, BSF ने बरामद की ऐसी गायें जिनके गले में बंधा था विस्फोटक
3 Payal Tadvi Case: जातिसूचक टिप्पणी से परेशान थी पायल तड़वी, आरोप- ‘तू छोटी जात हो के मेरी बराबरी करेगी’ कहकर चिढ़ाते थे